scriptHow will the coming new year 2022 be for India | Happy New Year 2022- साल 2022 को लेकर क्या बोले ज्योतिषाचार्य, जानें किन्हें होगा लाभ तो किसे होगा नुक्सान? | Patrika News

Happy New Year 2022- साल 2022 को लेकर क्या बोले ज्योतिषाचार्य, जानें किन्हें होगा लाभ तो किसे होगा नुक्सान?

ज्योतिषाचार्यों ने बताया 2022 राजनैतिक, सामाजिक और आर्थिक दृष्टि से कैसा रहेगा?

भोपाल

Updated: December 18, 2021 10:52:02 am

अब चंद दिनों के बाद ही न्यू ईयर 2022 का शुभारंभ होने वाला है। ऐसे में हर कोई चाहता है कि पिछले साल के बुरे अनुभवों को भूलकर आगे बढ़ा जाए और नए साल में सब कुछ अच्छा हो। इस संबंध में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाaल के प्रमुख ज्योतिषियों ने आने वाले साल को लेकर तमाम तरह की बातों पर ग्रहों की दृष्टि व उनके संकेतों के बारे में बताया, साथ ही आने वाला साल 2022 राजनैतिक, सामाजिक और आर्थिक दृष्टि से कैसा रहेगा, इसके संबंध में भी जानकारी दी।

new year 2022-how's for india
new year 2022-how's for india

भारत पर ये होगा असर
जानकारों के अनुसार भारतवर्ष की कुंडली कन्या लग्न की है और नए वर्ष का शुभारंभ भी कन्या लग्न में हो रहा है जिसका स्वामी बुध है, जो भारतवर्ष के लिए शुभ रहेगा आर्थिक उन्नति होगी किसान और विद्यार्थियों का लाभ होगा।

Grahan of year 2022

जबकि 14 दिसंबर से 22 अप्रैल तक कालसर्प योग के कारण कुछ संकट की स्थिति बन सकती है, लेकिन कुल मिलाकर 2022 आर्थिक दृष्टि से पिछले सालों की अपेक्षा बेहतर रहेगा कोरोना से अर्थव्यवस्था में जो गिरावट आई थी, उससे इस साल राहत मिलने की पूरी उम्मीद है।

वहीं ज्योतिषाचार्य प्रहलाद पंड्या ने बताया कि, साल 2022 में पिछले वर्ष की अपेक्षा ज्यादा अच्छा समय रहेगा बीमारियां वगैरह नार्मल स्टेज में रहेंगी जैसा हाहाकार पहले मचा था, वैसी स्थिति बनने के संकेत नहीं हैं।

जहां तक राजनैतिक परिप्रेक्ष्य में बात करें तो देश और राज्य में शासक दल को फायदा मिलेगा। इस दौरान बृहस्पति अप्रैल 2022 में अपनी राशि मीन में रहेगा। जबकि शनि मकर राशि से कुंभ में जाएगा, जो कि ज्यादा फायदेमंद होगा। महंगाई में उत्तरोत्तर बढ़ौतरी की संभावाना है, हालांकि साल के मध्य तक इसमें उतार आने का अनुमान है।

Must Read- Happy New Year 2022: न्यू ईयर 2022 में रहेगा न्याय के देवता शनि का विशेष प्रभुत्व

Saturn is the king of new year 2022

ग्रहों की स्थिति ऐसे समझें
इस संबंध में ब्रह्म शक्ति ज्योतिष संस्थान के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा ने बताया कि, साल का पहला दिन पौष कृष्ण पक्ष मास शिवरात्रि जेष्ठा नक्षत्र शनिवार पड़ रहा है। इस दिन चंद्रमा वृश्चिक राशि में रहेगा, सूर्य धनु और बुध मकर राशि में भ्रमण करेंगे, मंगल वृश्चिक और शनि अपनी स्वराशि मकर में पहले से ही मौजूद रहेंगे, गुरु का भ्रमण शनि की कुंभ राशि में जारी रहेगा साथ ही राहु वृषभ एवं केतु वृश्चिक राशि में गोचर करते रहेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup: टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानें कब और किस टीम से होगा मुकाबलाUP Election 2022: राहलु और प्रियंका ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं पर फोकसइंडिया गेट पर लगेगी नेता जी की मूर्ति, पीएम मोदी ने ट्वीट की तस्वीरUP Election 2022: पूर्वांचल में कितना और क्या गुल खिलाएगा अखिलेश का ब्राह्मण कार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.