कर्ज से है परेशन तो करे यह खास उपाय, कभी नहीं लेना पड़ेगा उधार

आज के समय में हर कोई चाहता है कि उनके पास दुनिया हर सुख-सुविधाएं हो। इसके लिए वह दिन रात मेहनत करता है। इतना सब कुछ करने के बाद भी चंद लोगों ही सफलता मिलती है। कुछ लोग अपने सपना को पूरा करने के लिए कर्ज लेते है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 06 Dec 2020, 01:46 PM IST

नई दिल्ली। आज के समय में हर कोई चाहता है कि उनके पास दुनिया हर सुख—सुविधाएं हो। इसके लिए वह दिन रात मेहनत करता है। इतना सब कुछ करने के बाद भी चंद लोगों ही सफलता मिलती है। कुछ लोग अपने सपना को पूरा करने के लिए कर्ज लेते है। कई लोग समय पर अपना कर्ज चुका देते है लेकिन कुछ अपने एक कर्ज को चुकाने के लिए दूसरा कर्ज लेते है। ऐसे लोग कर्ज के बोझ के तले दब जाते है और पूरी जिंदगी किस्ते भरते रहते है। कुछ लोग कर्ज की मार से परेशान होकर गलत कदम भी उठा लेते है। आज आपको कुछ ऐसे टिप्स बनाने जा रहे है जिससे आप आसानी से अपने ऋण से मुक्त हो सकते है।


इन कुछ खास उपाय से कर्ज से पा सकेंगे निजात...


— ऐसी मान्यता है कि हर व्यक्ति का भाग्य उसकी हाथों की रेखाओं में होता है और हाथों की रेखाएं कर्म के अनुसार बनती बिगड़ती हैं इसलिए हमेशा पुण्य कार्य करें क्योंकि हाथों की रेखाओं में ही आपकी किस्मत लिखी होती है।

— प्रातः काल उठकर सबसे पहले अपने हाथों की लकीरों को चूमकर अपने चेहरे पर फेरना चाहिए इससे बिगड़ी तकदीर बनती है और कर्ज से मुक्ति मिलती है।

— वास्तुदोष नाशक हरे रंग के गणपति घर के मुख्यद्वार के आगे पीछे लगाएं इससे धन में वृद्धि होती है।

 

यह भी पढ़े :— शख्स ने नारियल के दूध से बनाई चाय, वीडियो देख लोगों ने कहा- पत्ती की जगह डाल दे चावल

— कर्ज से तंग जातक सोमवार को एक रूमाल, 5 गुलाब के फूल, 1 चांदी का पत्ता, थोड़े से चावल तथा थोड़ा सा गुड़ लें और किसी विष्णु-लक्ष्मी मंदिर की मूर्ति के सामने रखकर 21 बार गायत्री मंत्र का पाठ करे। यह प्रक्रिया 7 सोमवार करें तो अनुकूल योग बनने लग जाते हैं और कर्जा संबंधी परेशानियां जल्द दूर होने लगती हैं।

— ऐसे जातक मंगलवार को शिव मन्दिर में जाकर शिवलिंग पर मसूर की दाल “ॐ ऋण मुक्तेश्वर महादेवाय नम:´ मंत्र बोलते हुए चढ़ाएं। ऐसा करने से कर्ज से मुक्ति मिलने की संभावना बढ जाती है।

यह भी पढ़े :— लव मैरिज के बाद मायके गई लड़की, ससुराल में धरने पर बैठा पति, रखी ये मांग

 

— अगर कोई जातक लगातार कर्ज से घिरा हो तो उसे प्रतिदिन “ऋणमोचक मंगल स्तोत्र´´ का पाठ करना चाहिये। यह पाठ शुक्ल पक्ष के प्रथम मंगलवार से शुरू करे। यदि प्रतिदिन किसी कारण न कर सके, तो प्रत्येक मंगलवार को अवश्य करे।

— ऐसे जातक सर्वप्रथम 5 लाल गुलाब के पूर्ण खिले हुए फूल लें। उसे डेढ़ मीटर सफेद कपड़े पर बिछा लें। इन फूलों को गायत्री मंत्र को 21 बार पढ़ते हुए बांध दें और बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें। कर्ज से मुक्ति की संभावनाएं बढ जाती हैं।

— इनमें से सबसे अहम उपाय है “गजेन्द्र-मोक्ष´´ स्तोत्र का प्रतिदिन सूर्योदय से पूर्व पाठ। कहते हैं यह कर्ज मुक्ति का अमोघ उपाय है।

— अगर कोई जातक लगातार कर्ज में फसता जा रहा है तो उसे श्मशान स्थित किसी कुएं या हैंडपंप का जल लाकर किसी पीपल के पेड में चढ़ाना चाहिए। यदि यह उपाय 6 शनिवार तक लगातार कर लिया जाए तो आश्चर्यजनक परिणाम मिलने लगते हैं।

Show More
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned