scriptमुलायम सिंह यादव ने लोकसभा अध्यक्ष से की मुलाकात, मिल सकती है यह बड़ी जगह | Mulayam Singh Yadav meets Lok Sabha speaker Om Birla | Patrika News
औरैया

मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा अध्यक्ष से की मुलाकात, मिल सकती है यह बड़ी जगह

मंगलवार को उन्होंने लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला से उनके कक्ष में शिष्टाचार भेंट की। जिसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

औरैयाJul 09, 2019 / 10:55 pm

Abhishek Gupta

Mulayam

Mulayam

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के संरक्षक व सांसद मुलायम सिंह यादव इन दिनों अपने स्वास्थ्य को लेकर सुर्खियों में हैं। हाल में उन्होेंने लखनऊ के अस्पताल में चेकअप कराया था, जिसके बाद उनके रुटीन चेकअप का दौर जारी है। इस दौरान वे किसी सम्मेलन व बैठकों में शामिल नहीं हो पा रहे, लेकिन इस बीच मंगलवार को उन्होंने लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला से उनके कक्ष में शिष्टाचार भेंट की। जिसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। लोकसभा अध्यक्ष ने भी एक तस्वीर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर की है। उन्होंने लिखा है, “समाजवादी पार्टी के संस्थापक तथा वरिष्ठ समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव ने आज लोकसभा चैंबर में शिष्टाचार मुलाकात की|” वहीं लोकसभा में सीटों के आवंटन का भी मामला चर्चा में है। और कहा जा रहा है कि समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव को लोकसभा अध्यक्ष आगे की सीट देना चाहते हैं।
ये भी पढ़ें- राहुल गांधी के अमेठी दौरे से पहले योगी के मंत्री ने दिया बड़ा बयान , कहां – वायनाड में भी….

https://twitter.com/LokSabhaSectt?ref_src=twsrc%5Etfw
राहुल चाहतें हैं आगे की सीट-

दरअसल सदन में सीटों को अभी तक आवंटित नहीं किया गया है और सबसे ज्यादा होड़ पहली पंक्ति को लेकर मची है। जिसमें सबसे सीनीयर सांसद ही विराजमान होते हैं। लेकिन इस पंक्ति में राहुल गांधी भी अपनी जगह बनाना चाहते हैं। भाजपा के सांसदों में भी आगे की सीटों में बैठने के लिए कोई लड़ाई नहीं है। लेकिन सूत्रों की मानें तो लोकसभा अध्यक्ष कांग्रेस को सबसे आगे की केवल दो ही सीटें देने के मूड में हैं। ऐसे में हो सकता है राहुल गांधी की मुराद पूरी न। अभी वे अपनी मां सोनिया गांधी के साथ पहली पंक्ति में बैठते हैं. कांग्रेस के सांसदों की संख्या के हिसाब से भी राहुल को मनचाही सीट नहीं मिल सकती है।
ये भी पढ़ें- राजनाथ सिंह के इन सख्त फैसलों ने बदल दी थी यूपी की राजनीति, सबसे माना था उनका लोहा

mulayam
आगे की कतार में बैठ सकते हैं मुलायम-

वहीं सूत्रों की मानें तो लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आगे की सीट मुलायम सिंह यादव को देना चाहते हैं। वरिष्ठ सांसद के सभी मानकों को मुलायम सिंह यादव पूरा करते हैं। वे समाजवादी पार्टी के पांच बार सांसद रहें हैं, तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं साथ ही वह देश के रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं। ऐसे में उम्मीद है कि आगे की सीट पर सपा संरक्षक का कब्जा हो।
पीमम मोदी से भी है मुलायम के बेहतर रिश्ते
मुलायम सिंह यादव के पीएम मोदी से मधुर संबंध हैं। दोनों ही सार्वजनिक मंचों पर एक दूसरे की तारीफ़ों के पुल बांध चुके हैं। ज्ञात हो लोकसभा चुनाव से पूर्व सदन में मुलायम सिंह यादव ने नरेंद्र मोदी के दोबारा पीएम बनने की कामना की थी।

Home / Auraiya / मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा अध्यक्ष से की मुलाकात, मिल सकती है यह बड़ी जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो