scriptटायर पंक्चर होने के बाद भी नहीं रुकेगी आपकी कार, 2 तीन घंटे तक आराम से चला सकते हैं आप | tubeless tyres are best for cars | Patrika News
ऑटोमोबाइल

टायर पंक्चर होने के बाद भी नहीं रुकेगी आपकी कार, 2 तीन घंटे तक आराम से चला सकते हैं आप

Tubeless Tyres रहते हैं आपकी कार के लिए बेस्ट
पंक्चर होने के बाद भी तय कर लेते हैं लंबी दूरी
आम टायर्स से महंगे होते हैं ट्यूबलेस टायर्स

Aug 28, 2019 / 11:11 am

Vineet Singh

tubeless car tyres
नई दिल्ली: अगर आप कार चलाते हैं तो आपके सामने उसे समय दिक्कत खड़ी हो जाती है जब आपकी कार का टायर पंक्चर हो जाए और आस-पास कोई गैराज ना हो, ऐसी स्थिति में अगर आपको कार में स्पेयर टायर पड़ा हो तब तो आप कार का टायर बदल सकते हैं लेकिन अगर ऐसा नहीं है तो आपको घंटों तक फंसे रहना पड़ सकता है। इस स्थिति से बचने के लिए आज हम आपको ऐसे टायर के बारे में बताने जा रहे हैं जो पंक्चर होने के बाद भी काफी लंबी दूरी तय कर लेता है।
कार में हमेशा साथ रखें ये चीज़ें, मुसीबत के वक्त नहीं होगी कोई दिक्कत

अगर आपको कार का टायर भी बार-बार पंक्चर होता है तो आपके लिए ये टायर सबसे बेहतर रहेगा ये टायर आम टायर्स से थोड़ा महंगा जरूर होता है लेकिन इसकी वजह से आप किसी सूनसान जगह में नहीं फंसेंगे। तो चलिए जानते हैं कि कौन सा है ये टायर और क्या है इसकी खासियत।
पहले से कम हो गया रॉयल एनफील्ड बाइक्स की सर्विसिंग का खर्च, जानें कैसे

ट्यूबलेस कार टायर्स

ट्यूबलेस कार टायर्स की अच्छी खासी वैराइटी मार्केट में मौजूद है लेकिन सस्ते वाले टायर आसानी से खराब हो जाते हैं ऐसे में आप अच्छी क्वालिटी के महंगे टायर्स ही खरीदें। बता दें कि ये टायर्स खास तरह की रबर से बने होते हैं जिनमें कील लग तो सकती है लेकिन इससे टायर की हवा बाहर नहीं आती और आप आसानी से अपने गंतव्य पर पहुंच सकते हैं। ये टायर्स इमरजेंसी में बहुत काम आते हैं और सालों-साल चलते हैं।
ये 4 चीज़ें समझने के बाद ही खरीदें इलेक्ट्रिक कार, नहीं तो हो जाएगी दिक्कत

कीमत अगर आप अपनी कार के चारों टायर ट्यूबलेस खरीदना चाहते हैं तो ये आपको 20,000 रुपये से 25,000 रुपये में मिल जाते हैं, वहीं आप अगर एक टायर खरीदते हैं तो आपको ये 4500 से 5000 रुपये में मिल जाएगा।

Home / Automobile / टायर पंक्चर होने के बाद भी नहीं रुकेगी आपकी कार, 2 तीन घंटे तक आराम से चला सकते हैं आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो