scriptAsaduddin Owaisi Visit Azamgarh before Panchayat Election | ओवैसी का पूर्वांचल दाैराः आजममगढ़ में दूसरी बार आएंगे असदुदीन ओवैसी, पंचायत चुनाव पर होगा बड़ा फैसला | Patrika News

ओवैसी का पूर्वांचल दाैराः आजममगढ़ में दूसरी बार आएंगे असदुदीन ओवैसी, पंचायत चुनाव पर होगा बड़ा फैसला

  • सपा सरकार में तमाम कोशिशों के बाद भी आजमगढ़ नहीं आ सके के एआईएमआईएम मुखिया
  • ओवैसी की पूर्वाचल में सक्रियता से बढ़ेगी विपक्ष की मुश्किल, मुस्लिम वोट बैंक में सेंध का खतरा

आजमगढ़

Published: January 12, 2021 08:36:48 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. पूर्वांचल की सियासत एक बार फिर गरम होती नजर आ रही है। कारण कि चार साल के लंबे इंतजार के बाद एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्ददीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को आजमगढ़ आने की अनुमति मिली है। यह उनकी दूसरी आजमगढ़ यात्रा है। यह यात्रा इसलिए भी खास हो जाती है कि योगी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री सुभासपा मुखिया भी इस दौरान ओवैसी के साथ होंगे और पंचायत चुनाव (Panchayat Election) को लेकर बड़ी घोषणा करने की पूरी संभावना है। यही वजह है कि ओवैसी की इस यात्रा का अलग ही सियासी मायने निकाला जा रहा है। वैसे प्रदेश अध्यक्ष का दावा है कि ओवैसी इस दौरान किसी कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे।

azamgarh news
एआईएमआईएम चीफ ओवैसी

इसे भी पढ़ें- एक ही दिन आ रहे हैं ओवैसी और अखिलेश यादव, पूर्वांचल पर होगी सबकी नजर

बता दें कि ओवैसी चार साल पहले आजमगढ़ आए थे लेकिन वह सियासी दौरा नहीं था। उस बार वे सीधे माहुल स्थित अपने प्रदेश अध्यक्ष शौकत माहुली के घर आये और वहीं से वापस लौट गए। अखिलेश सरकार में वर्ष 2016-17 में आजमगढ़ जिले के निजामाबाद थाना क्षेत्र के खोदादादपुर हुए सांप्रदायिक दंगे के बाद औवैसी ने आजमगढ़ आने की कोशिश की थी लेकिन उस सयम कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए उन्हें आजमगढ़ आने की अनुमति नहीं मिली। इसके बाद भी आवैसी ने विभिन्न कार्यक्रमों के लिए कई बार अनुमति लेनी चाही, लेकिन अनुमति नहीं मिली। एक बार तो उन्हें आजमगढ़-अंबेडकरनगर बार्डर से वापस लौटना पड़ा था। उस समय औवैसी ने कहा था कि आजमगढ़ किसी के बाप की जागीर नहीं है वे यहां आकर रहेंगे।

इसे भी पढ़ें- यूपी में तीसरा मोर्चा मजबूत करेंगे ओवैसी, पूर्वांचल के दौरा कल

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में यूपी में सत्ता परिवर्तन हुआ और बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी। इस दौरान ओवैसी का कोई कार्यक्रम आजमगढ़ में नहीं लगा। अब बिहार चुनाव में जीत के बाद ओवैसी यूपी विधानसभा और पंचायत चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं। पार्टी जिले की सभी जिला पंचायत सदस्य सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है।

इसे भी पढ़ें- गर्म होगी पूर्वांचल की सियासत, चार साल बाद आजमगढ़ आएंगे ओवैसी

चुनाव लड़ने की घोषण के बाद आज आजमगढ़ ओवैसी की पहली यात्रा है। खास बात है कि इस बार उनके साथ सुभासपा मुखिया ओम प्रकाश राजभर के भी आने की संभावना है। सुभासपा पहले ही भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर से समझौता कर चुकी है। ऐसे में माना जा रहा है कि ओवैसी और सुभासपा भी एक मंच पर आ सकती है। यानि कि तीनों दल मिलकर पूर्वांचल में पंचायत चुनाव में ताल ठोक सकते हैं। इससे जिले की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गयी है। कारण कि अगर ये तीनों दल मिलते हैं तो सिर्फ मुस्लिम ही नहीं बल्कि दलित और पिछड़ों में बड़ी सेंध लगा सकते है जिससे सत्ता के साथ ही विपक्ष की भी मुश्किल बढ़नी तय है।

इसे भी पढ़ें- आजमगढ़ में ओवैसी को नो इंट्री, सीमा पर बढ़ी चौकसी

प्रदेश अध्यक्ष शौकत माहुली ने बताया कि ओवैसी पूर्वांह्न नौ बजे बाबतपुर एअरपोर्ट पहुंचेगे। वहां से कार द्वारा जौनपुर होते हुए आजमगढ़ आएंगे। इस दौरान वे कुछ मिनट के लिए जौनपुर में रूकेंगे जहां कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद वे सीधे आजमगढ़ जिले के माहुल स्थित उनके आवास पर पहुंचेंगे। यहां भोजन व नमाज के बाद वे बैतुलउलूम मदरसा खरेवां सरायमीर में नाजिम से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे सीधे बाबतपुर एअरपोर्ट के लिए निकल जाएंगे।

इसे भी पढ़ें- क्या है ओवैसी का प्लान

जिले में ओवैसी का भले ही कोई सार्वजनिक कार्यक्रम न हो लेकिन एआईएमआईएम के कार्यकर्ता उत्साह में दिख रहे है। वहीं उनके आगमन का सियासी मायने भी निकाला जा रहा है। सूत्रों की मानें प्रदेश अध्यक्ष के आवास पर ही वे जिले के पदाधिकारियों के साथ पंचायत चुनाव को लेकर मंत्रणा करेंगे और आगे की रणनीति क्या होगी इस संबंध में निर्देश भी जारी करेंगे।

BY Ran vijay singh

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

नोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणाज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.