scriptकिसान आंदोलन: केंद्र सरकार की सदबुद्धि के लिए कांग्रेस ने सुद्धि बुद्धि यज्ञ | Kisan Andolan Congress Organised Buddhi Yagya in Azamgarh | Patrika News

किसान आंदोलन: केंद्र सरकार की सदबुद्धि के लिए कांग्रेस ने सुद्धि बुद्धि यज्ञ

locationआजमगढ़Published: Feb 05, 2021 11:23:47 am

गायत्री मंत्र का जाप कर यज्ञ कुंड में कांग्रेसियोें ने दी पूर्णाहुति
तीनों किसान बिल वापस होने तक किसानों की हर लड़ाई में साथ देने का किया अह्वान

azamgarh news

हवन पूजन करते कांग्रेसी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. केंद्र सरकार द्वारा किसान आंदोलन को गंभीरता से न लेने तथा कृषि से संबंधित तीनों विधेयक वापस न होने से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया साथ की सरकार की सदबुद्धि के लिए बुद्धि शुद्धि यज्ञ किया। इस दौरान कांग्रेसियों ने आंदोलन में हर कदम पर किसानों का साथ देने का आह्वान किया।

किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र यादव के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी जिला मुख्यालय पर एकत्र हुए। जिला कार्यालय से जुलूस निकाल लोग रिक्शा स्टैंड पहुंचे। यहां गायत्री मंत्र का जाप किया गया। इसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता ओंकार पांडेय ने मंत्रोच्चार कर हवन-पूजन संपन्न कराया। मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश कांग्रेस किसान विभाग के उपाध्यक्ष धर्मेंद्र निषाद रहे।

उन्होंने कहा कि किसान केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर आंदोलित हैं, लेकिन उनकी मांग को मानने की बजाय सरकार उनसे दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही है। किसानों को बदनाम किया जा रहा है। सरकार उनके उत्पीड़न का कोई अवसर नहीं छोड़ रही है। कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है। उनकी हर लड़ाई को हम पूरी ताकत से लड़ेगे।

जिलाध्यक्ष वीरेंद्र यादव ने कहा कि 70 दिन से किसान विरोधी कृषि कानूनों के वापसी की मांग को लेकर किसान सड़कों पर आंदोलनरत है लेकिन सरकार के कान पर जू नहीं रेंग रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता ओंकार पांडेय ने कहा किसान अन्नदाता एवं भाग्य विधाता हैं, इस देश की अर्थव्यवस्था में कृषि का महत्वपूर्ण स्थान है। किसान विरोधी कानून वापस होने तक कांग्रेस आंदोलन करेगी।

इस मौके पर पूर्णमासी प्रजापति, राजाराम यादव, तेजबहादुर यादव, मुन्नू यादव, जगदंबिका चतुर्वेदी, मुन्नू मौर्य, अजीज इमाम, रविशंकर पांडेय, अंशुमाली राय, राना खातून, शीला भारती, साबिहा अंसारी, बेलाल अहमद आदि मौजूद थे।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो