scriptबच्‍चे ने कहा मेरी किडनी खराब हो गई है तो डीएम ने दिया यह तोहफा | Bagpat DM Help Kidney Patient Boy From Binauli | Patrika News
बागपत

बच्‍चे ने कहा मेरी किडनी खराब हो गई है तो डीएम ने दिया यह तोहफा

बिनौली निवासी निक्की ने डीएम पवन कुमार से की मुलाकात
मदन पब्लिक स्कूल बिनौली में पढ़ाई कर रहा है निक्‍की
डीएम ने बच्‍चे को दिया आरओ और मुख्‍यमंत्री राहत कोष से सहायता के लिए लिखा पत्र

बागपतJun 01, 2019 / 09:46 am

sharad asthana

bagpat dm

बच्‍चे ने कहा- मेरी किडनी खराब हो गई है, डीएम ने दिया यह तोहफा

बागपत। वैसे तो सभी सरकारी अधिकारी अपना काम पूरी इमानदारी से निभाते हैं, लेकिन इससे हटकर समाज के लिए कुछ करता है, उसे लोग दिल से सलाम करते हैं। कुछ ऐसा ही काम बागपत के डीएम ने भी किया है। उनसे जब एक बच्‍चे ने कहा कि उसकी किडनी खराब है तो उन्‍होंने उसे बेहतरीन तोहफा दिया। इसके बाद बच्‍चे के चेहरे पर मुस्‍कान आ गई।
यह भी पढ़ें

पेट्रोल-पम्पों पर ऐसे हो रही थी घटतौली, टीम ने मारा छापा तो हुआ खुलासा

शिक्षा के बारे में ली जानकारी

बिनौली निवासी निक्की कुमार कश्यप पुत्र लोकेश कुमार शुक्रवार को डीएम पवन कुमार से मिलने कलक्ट्रेट पहुंचा। उसने बताया कि पिछले काफी समय से उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है। उसकी एक किडनी खराब है। यूरिन भी पाइप के द्वारा आ रहा है। डीएम ने उसकी स्थिति को देखकर उससे मधुर व्यवहार के साथ स्कूली शिक्षा के बारे में जानकारी ली। उसने बताया कि व‍ह कक्षा छह का छात्र है।
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ने इस मुस्लिम सांसद पर फिर जताया भरोसा, दिया ये महत्वपूर्ण मंत्रालय

सीएमओ को दिए निर्देश

मदन पब्लिक स्कूल बिनौली में निशुल्क पढ़ाई कर रहा है। इसके बाद उन्‍होंने उसे आरओ दिया। साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) को उपचार संबंधित राहत देने के निर्देश दिए। उन्‍होंने बच्चे का स्वास्थ्य अच्छा होने के लिए भी दुआ की। डीएम ने उसकी आर्थिक सहायता के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से सहायता के लिए भी पत्र लिखा है।
यह भी पढ़ें

VIDEO: सीएम योगी ने इस जिले के लिए जारी किए 2000 करोड़, अब लोगों की हो जाएगी ‘बल्ले-बल्ले’

DM Baghpat
बच्‍चों की फीस करवाई माफ

इसके अलावा जिलाधिकारी के पास एक और मामला आया। गेटवे इंटरनेशनल स्कूल में शशि पत्नी दयानंद आर्य के दो बच्चे आर्यन व अवनी आर्य पढ़ रहे हैं। बच्‍चों के पिता की मौत होने के बाद आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। इसको देखते हुए डीएम ने गेटवे इंटरनेशनल स्कूल से बच्चों की फीस माफ करने का आदेश दिया। साथ ही शशि को विधवा पेंशन योजना का लाभ देने के आदेश दिए।
यह भी पढ़ें

रालोद नेता अजीत सिंह को हराने का मिला इनाम, इस जाट नेता को पीएम मोदी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

गजल लिखते हैं डीएम

आपको बता दें क‍ि डीएम पवन कुमार की देशभर मेें खास पहचान है। प्रतिष्ठित कन्हैया लाल मिश्र प्रभाकर पुरस्कार से नवाजे जा चुके पवन कुमार साहित्य की दुनिया में किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। वाबस्ता और आहटें उनके प्रमुख गजल संग्रह हैं। वह वर्ष 2008 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उनके पिता उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही थे जबक‍ि माता गृहणी हैं। वह लखनऊ, बरेली और गाजियाबाद में एसडीएम रह चुके हैं। उनके परिवार में पहले छोटे भाई ने सिविल सर्विसेज की तैयारी की थी। उन्हीं की प्रेरणा और सुझाव पर पवन कुमार ने तैयारी शुरू की और परीक्षा पास की। किताबों से उन्‍हें बेहद प्यार है। गजल संग्रह वाबस्ता को साल 2013 का जयशंकर प्रसाद पुरस्कार दिया जा चुका है। वह सहारनपुर और बदायूं के डीएम रह चुके हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

Home / Bagpat / बच्‍चे ने कहा मेरी किडनी खराब हो गई है तो डीएम ने दिया यह तोहफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो