scriptकेन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मिल मालिकों से कहा, चीनी बनाओगे तो गड्ढे में जाओगे | Union minister nitin Gadkari urge suger mill not to produce suger | Patrika News

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मिल मालिकों से कहा, चीनी बनाओगे तो गड्ढे में जाओगे

locationबागपतPublished: Feb 20, 2019 08:45:19 pm

Submitted by:

Iftekhar

चीनी मिलों को दी एथेनॉल बनाने की नसीहत

nitin gadkari

केन्द्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने मिल मालिकों से कहा, चीनी बनाओंगे तो गढ्‌ढे में जाओगे

बागपत. दो बड़ी योजनाओं का शिलान्यास करने बागपत पहुँचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने चीनी मिल मालिकों को नसीहत दी है कि वो चीनी न बनाएं, क्योंकि यदि चीनी बनाएंगे तो गड्ढे में जाएंगे। उन्होंने चीनी के बजाय एथेनॉल बनाने की बात कही। इसी के साथ ही बागपत के लोगों को सपना दिखाया कि बागपत यमुना में रिवर्पोर्ट बनेगा और इससे इंपोर्ट-एक्सपोर्ट बढ़ेगा। वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस बार अमेठी और रायबरेली भी हम जीतेंगे और यूपी में 73 से ज्यादा सीटें जीतकर आएंगे, जबकि केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह ने कहा कि शहीदों को कांधा देते वक्त मेरा भी खून खोलता है। उन्होंने कहा 2019 का चुनाव धर्म युध्द है। हालांकि, कार्यकम शुरू होने से पहले सभी ने 2 मिनट का मौन रखकर पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी।

शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे राहुल गांधी ने गमजदा बेटे से कही ऐसी बात, चारों तरफ हो रही चर्चा, देखें वीडियो

किसानों का करोड़ों रूपये दबाए बैठी चीनी मिलों के खिलाफ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बागपत में बड़ा बयान दे गए। उन्होंने चीनी मिलों के मालिकों को ये तक नसीहत दे डाली कि नई चीनी मिलें बिल्कुल ना लगाएं, क्योंकि चीनी बनाओगे तो गड्ढे में जाओगे। उन्होंने यह भी कहा कि चीनी मिलों को एथेनॉल बनाना चाहिए, क्योंकि उसका रेट करीब 58 रुपए मिलता है और जितना एथेनॉल बनेगा उतना किसानों की दशा सुधरेगी। नितिन गडकरी बागपत में राष्ट्रीय राजमार्ग 334-बी बागपत-मेरठ-बहालगढ़ के दो लेन पेव्ड शोल्डर निर्माण कार्य और 77 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले एसटीपी का शिलान्यास कर बागपत को दो बड़ी सौगात देने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि ब्राजील में चीनी का भाव 20 रुपए है। चीनी ज्यादा पैदा करोगे तो समस्या बढ़ने वाली है। इसलिए चीनी मिलों के बजाय डिफ्यूजर लगाकर एथेनॉल बनाओ।

इस नेता ने अपने बयान से मचाई खलबली, बोले -पाक को घुटनों पर लाने वाले पीएम मोदी खुद घुटनों पर आ गए

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बागपत को कई सपने भी दिखाए। उन्होंने कहा कि यमुना का सही से इस्तेमाल होगा और यमुना पर रिवरपोर्ट बनेगा, जिससे एक्सपोर्ट और इम्पोर्ट बढ़ने से रोजगार मिलेगा और किसान की शक्कर पानी के रास्ते बांग्लादेश भेजी जा सकेगी। बागपत को दो सौगात मिलने के मौके पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी पहुचे थे। उन्होंने सपा-बसपा गठबंधन पर तंज कैसे और कहा कि इससे कोई फायदा नही होगा। हमने यूपी में सपा के सरकार रहते हुए 73 सीट जीती और इस बार भी 73 से ज्यादा सीट जीतेंगे। उन्होंने कहा-केंद्र और यूपी सरकार विकास के दो पहिये हैं और इस बार रायबरेली और अमेठी में भी कमल खिलेगा। केशप प्रसाद मौर्य ने अपील की है कि गुंडागर्दी और भ्रस्टाचारियो को सजा दिलाने के लिए कमल खिलाएं।

प्रवीण तोगड़िया का मुस्लिमों के सामने हाथ जोड़ने का वीडियो हुआ वायरल, चौंकाने वाली है वजह

अब बारी बागपत से सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ सत्यपाल की थी। उन्होंने कहा कि देश मे माहौल गंभीर है और शहीदों को कंधा देते हुए उनका खून खोल रहा था। उन्होंने विपक्षी पार्टियों को कौरवों की सेना बताया और 2019 को भाजपा का धर्मयुद्द बताया। बागपत में जिस तरीके से सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है उससे साफ की आने वाले में समय मे बागपत का विकास रफ्तार पकड़ेगा, लेकिन भाजपा का विकास रथ 2019 में क्या रफ्तार पकड़ेगा यर चुनाव के नतीजे ही बताएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो