scriptदो बोर खराब होने से अटल आवास में गहराया जल संकट, टैंकर से हो रही पानी सप्लाई | Patrika News
बालोद

दो बोर खराब होने से अटल आवास में गहराया जल संकट, टैंकर से हो रही पानी सप्लाई

अटल आवास कुंदरूपारा में इन दिनों जल संकट गहरा गया है। यहां नगर पालिका की पाइपलाइन नहीं पहुंची है। दो बोर के भरोसे पानी की सप्लाई की जा रही थी, लेकिन दोनों बोर फेल हो चुके हैं।

बालोदJun 14, 2024 / 11:21 pm

Chandra Kishor Deshmukh

अटल आवास कुंदरूपारा में इन दिनों जल संकट गहरा गया है। यहां नगर पालिका की पाइपलाइन नहीं पहुंची है। दो बोर के भरोसे पानी की सप्लाई की जा रही थी, लेकिन दोनों बोर फेल हो चुके हैं।

Water crisis अटल आवास कुंदरूपारा में इन दिनों जल संकट गहरा गया है। यहां नगर पालिका की पाइपलाइन नहीं पहुंची है। दो बोर के भरोसे पानी की सप्लाई की जा रही थी, लेकिन दोनों बोर फेल हो चुके हैं।

दो से तीन बार पानी की व्यवस्था करें

एक जलस्तर गिरने से बंद है तो दूसरा खराब है। अटल आवास में अब टैंकर से पानी की सप्लाई की जा रही है। पानी के लिए महिलाओं की भीड़ लग रही है। मोहल्लेवासियों ने नगर पालिका से दो से तीन बार पानी की व्यवस्था करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें

पहले इस जिले में 8 ब्लैक स्पाट थे, अब रह गए पांच, जाने कौन-कौन से…

लोगों ने सीएमओ से कहा-हमें पानी चाहिए

नगर पालिका के सीएमओ सौरभ शर्मा ने अटल आवास का निरीक्षण कर लोगों की समस्याएं सुनी। मोहल्लेवासियों ने कहा कि हमें पानी चाहिए। पानी की कमी से काफी परेशान हैं। अभी जिला मुख्यालय को टैंकर से मुक्त करने इंतजार करना होगा।

रोज सुबह व शाम टैंकर से पानी सप्लाई

सीएमओ सौरभ शर्मा ने कहा कि वार्डवासियों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। जल प्रभावित वार्ड में दो समय टैंकर से पानी की सप्लाई की जा रही है। एक खराब बोर को बनाया जा रहा है। जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी।

यह भी पढ़ें

स्कूल परिसर के नीम पेड़ को काटने पर विवाद, ग्रामीणों की शिकायत पर होगी जांच

पानी टंकी बनाने की योजना, लेकिन अब तक सफल नहीं

नगर पालिका के मुताबिक जल संकट से निजात दिलाने एक करोड़ 13 लाख रुपए की लागत से कुंदरूपारा में पानी टंकी बनाई जानी है, जो टंकी बन रही थी, उस पर हाईकोर्ट ने स्टे लगा दिया है। वहीं बार-बार रुक रहे काम से परेशान होकर पालिका ने टंकी निर्माण के लिए जगह बदलने का फैसला लिया है। सीएमओ ने कहा कि जल्द ही पालिका की बैठक होगी। बैठक में तय होगा कि आखिर टंकी का निर्माण कहां किया जाए।

दो सप्ताह के भीतर टंकी की टेंडर प्रक्रिया होगी पूर्ण

सीएमओ सौरभ शर्मा ने बताया कि कुंदरू पारा में पानी टंकी बनेगी। वहीं नयापारा कपिलेश्वर मोहल्ले में भी पानी टंकी का निर्माण होगा। इन दोनों जगह पर टंकी निर्माण से लोगों को राहत मिलेगी। नगर के इन दो मोहल्ले में सबसे ज्यादा जल संकट होता है। पानी संकट से राहत दिलाने प्रयास जारी है। दो सप्ताह बाद टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी कर ली जाएगी।

यह भी पढ़ें

पहले थाने में करवाई पति की झूठी शिकायत, फिर वापस लेने के नाम पर एएसआई ने मांगे पैसे

पानी टंकी निर्माण से यह होता फायदा

बालोद जलावर्धन योजना के तहत शहर में पानी की सप्लाई हो रही है। कुंदरूपारा व शिकारीपारा वार्ड जल समस्याग्रस्त क्षेत्र हैं। इन वार्डों में हर साल पानी की गंभीर समस्या रहती है। गर्मी के दिनों में और अधिक स्थिति गंभीर हो जाती है। जलावर्धन योजना के बाद भी कुंदरूपारा व कुछ मोहल्लों में पर्याप्त पानी नहीं पहुंच रहा है। इसे देखते हुए दो और पानी टंकी बनाने की योजना बनाई है।

दोनों टंकी बनने से टैंकर मुक्त होगा शहर

गर्मी के दिनों में कुंदरूपारा वार्ड में पानी की गंभीर समस्या रहती है। यहां टैंकर के भरोसे पानी सप्लाई की जाती है। टंकी के निर्माण के बाद पेयजल की समस्या नहीं होगी। कुंदरूपारा में टंकी निर्माण से शहर के सभी वार्डों में पर्याप्त पानी मिलेगा। इसके बाद शहर में पांच बड़ी टंकी हो जाएगी।

Hindi News/ Balod / दो बोर खराब होने से अटल आवास में गहराया जल संकट, टैंकर से हो रही पानी सप्लाई

ट्रेंडिंग वीडियो