scriptBalrampur Bahubali Rizwan Zaheer daughter arrested SP will open secret | बलरामपुर से सपा के पूर्व सांसद व बाहुबली रिजवान जहीर, बेटी दामाद सहित गिरफ्तार, एसपी खोलेंगे हत्या का राज | Patrika News

बलरामपुर से सपा के पूर्व सांसद व बाहुबली रिजवान जहीर, बेटी दामाद सहित गिरफ्तार, एसपी खोलेंगे हत्या का राज

तुलसीपुर के फिरोज पप्पू की हत्या मामले में बलरामपुर के बाहुबली रिजवान जहीर को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही रिजवान जहीर की बेटी जेबा रिजवान और दामाद रमीज को भी गिरफ्तार किया गया हैं। बलरामपुर पुलिस अधीक्षक साढ़े 11 बजे हत्याकांड के रहस्य से पर्दा उठाएंगे। उधर, पांच दिन बाद हत्या की वजह जानने को हर कोई बेताब है।

बलरामपुर

Updated: January 10, 2022 02:41:34 pm

बलरामपुर. तुलसीपुर के फिरोज पप्पू की हत्या मामले में बलरामपुर के बाहुबली रिजवान जहीर को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही रिजवान जहीर की बेटी जेबा रिजवान और दामाद रमीज को भी गिरफ्तार किया गया हैं। बलरामपुर के तुलसीपुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष और नगर पंचायत की अध्यक्ष कहकशां के पति फिरोज खान उर्फ पप्पू की गत मंगलवार, बुधवार की रात अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी। इस हत्या के बाद बलरामपुर में हंगामा मच गया। हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने के पुलिस के आश्वासन के बाद नारेबाजी और प्रदर्शन खत्म हुआ। आखिर में पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए रिजवान जहीर को गिरफ्तार कर लिया है। बलरामपुर पुलिस अधीक्षक साढ़े 11 बजे हत्याकांड के रहस्य से पर्दा उठाएंगे। उधर, पांच दिन बाद हत्या की वजह जानने को हर कोई बेताब है।
बलरामपुर से सपा के पूर्व सांसद व बाहुबली रिजवान जहीर, बेटी दामाद सहित गिरफ्तार, एसपी खोलेंगे हत्या का राज
बलरामपुर से सपा के पूर्व सांसद व बाहुबली रिजवान जहीर, बेटी दामाद सहित गिरफ्तार, एसपी खोलेंगे हत्या का राज
पुलिस ने जांच और तेज़ की

पूर्वांचल के बाहुबली नेताओं में बलरामपुर के पूर्व सांसद रिज़वान ज़हीर का नाम भी आता है। रिज़वान ज़हीर पर दो शूटरों की मदद से फ़िरोज़ पप्पू की हत्या का आरोप है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि, यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर रिज़वान ज़हीर ने फ़िरोज़ पप्पू की हत्या कराई है। रिज़वान ज़हीर को गिरफ्तार करने बाद यूपी पुलिस ने मामले की जांच और अधिक तेज़ कर दी है।
यह भी पढ़ें

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के प्रत्याशियों के लिए चुनाव आयोग का स्पेशल तोहफा, बढाई खर्च की लिमिट

यूपी पंचायत चुनाव में गए थे जेल

रिज़वान ज़हीर को यूपी पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में तुलसीपुर थाना क्षेत्र के बेलीकला गांव में आगजनी, बवाल के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। तुलसीपुर विकासखंड के नवानगर जिला पंचायत क्षेत्र से रिजवान जहीर की पत्नी हुमा रिजवान व कांग्रेस नेता दीपांकर सिंह की पत्नी अरुणिमा सिंह जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही थीं। इस मामले में पुलिस ने रिजवान जहीर और कांग्रेसी नेता दीपांकर सिंह समेत 11 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
बेटी जेबा रिजवान के लिए बिछाई राजनैतिक बिसात

तमाम बड़े दलों का स्वाद चखने के बाद पूर्व सांसद और बहुबली नेता रिजवान जहीर ने 17 साल बाद अक्टूबर 2021 में एक बार फिर समाजवादी पार्टी का पल्ला थाम लिया। रिजवान जहीर 3 बार विधायक और 2 बार सांसद रह चुके हैं। अपनी ग्लैमरस छवि को लेकर रिजवान जहीर आम जनता में काफी लोकप्रिय थे। माना जा रहा है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में रिजवान जहीर ने अपनी बेटी जेबा रिजवान के लिए यह राजनैतिक बिसात बिछाई है।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार का आम आदमी को खुश करने की कवायद, बिजली रेट घटाया तो भत्ता भी बढ़ाया, जाने इन 9 हॉट योजनाओं के बारे में

रिजवान जहीर के राजनीतिक करियर के बारे में जानें

रिजवान जहीर वर्ष 1989 तुलसीपुर विधानसभा क्षेत्र निर्दलीय विधायक चुने गए। फिर बसपा से दो बार विधायक बने। वर्ष 1996 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में बलरामपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा पर हार गए। वर्ष 1998 में रिजवान जहीर साइकिल पर बैठे। और पहली बार सांसद बने। 1999 में पुनः समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में बलरामपुर लोकसभा से सांसद चुने गए। 2004 में बीएसपी में शामिल हो गए। 2009 के लोकसभा चुनाव में रिजवान जहीर पुनः बीएसपी प्रत्याशी के रूप में श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े पर कांग्रेस के विनय कुमार पांडे से पराजित हो गए। 2014 की लोकसभा चुनाव में पीस पार्टी का दामन थामा। भाजपा प्रत्याशी दद्दन मिश्रा से चुनाव हार गए। 2014 के बाद रिजवान जहीर ने कांग्रेस पार्टी का हाथ थामा। कांग्रेस पार्टी से मोहभंग हो गया और उन्होंने पुनः बसपा में शामिल हो गए। 2022 के चुनाव को देखते हुए रिजवाने ने अपना पैंतरा बदला है। और साइकिल फिर सवार हो गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Coronavirus update: 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 37 हजार नए केस, 488 मौतेंUP Election 2022: पूर्वांचल के 12 हजार बूथों पर होगी निर्वाचन आयोग की पैनी नजर, किसी तरह की गड़बड़ी पलक झपकते होगी दूरClub House Chat मामले में दिल्ली पुलिस कर रही 19 वर्षीय छात्र से पूछताछ, हरियाणा से भी हुई तीन गिरफ्तारियांCorona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकाGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...जानलेवा लहर- 5 दिन की बच्ची समेत कई मौतें, नए केसों में एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ाआजादी के 75 साल बाद जो कहीं नहीं हुआ, वो इस राज्य ने कर दिखायापूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा कोरोना संक्रमित, जानिए कैसी है सेहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.