scriptसपा के बाद बसपा ने घोषित किया गठबंधन का अपना पहला प्रत्याशी, श्रावस्ती से इन्हें उतारा चुनावी मैदान में | BSP declares its candidate for Shrawasti Lok sabha seat | Patrika News
बलरामपुर

सपा के बाद बसपा ने घोषित किया गठबंधन का अपना पहला प्रत्याशी, श्रावस्ती से इन्हें उतारा चुनावी मैदान में

आचार संहिता लागू होते ही सभी पार्टियों में हलचल तेज हो गई है। जिसके बाद श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से बसपा ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

बलरामपुरMar 11, 2019 / 06:55 pm

Abhishek Gupta

Mayawati

मायावती

बलरामपुर. आचार संहिता लागू होते ही सभी पार्टियों में हलचल तेज हो गई है। जिसके बाद श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से बसपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी घोषित किया है। बसपा सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर सपा-बसपा संयुक्त कार्यकर्ता सम्मेलन में बसपा के जोनल इंचार्ज त्रिभुवन दत्त ने राम शिरोमणि वर्मा को श्रावस्ती लोकसभा से प्रत्याशी घोषित किया है। गौरतलब है कि श्रावस्ती लोकसभा सीट गठबंधन में बसपा के खाते में गई थी। चौधरी राम शिरोमणि वर्मा मूलतः अंबेडकर नगर जिले के रहने वाले हैं। वे अंबेडकर नगर जिले के बसपा जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं।
सपा-बसपा गठबंधन में श्रावस्ती लोकसभा की सीट बसपा के खाते में गई है। सोमवार को बसपा ने राम शिरोमणि वर्मा को श्रावस्ती लोकसभा से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। सपा-बसपा गठबंधन के गणित को देखते हुए बसपा ने कुर्मी प्रत्याशी पर अपना दांव खेला है। बता दें वर्ष 2014 में भी बसपा प्रत्याशी लालजी वर्मा को दो लाख से अधिक मत मिले थे। सपा- बसपा गठबंधन के बाद यादव और कुर्मी वोट बैंक को देखते हुए बसपा ने कुर्मी प्रत्याशी पर एक बार फिर दांव खेला हैं।
अपने नाम के एलान होने के बाद राम शिरोमणि वर्मा ने एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि यह कहना है गलत है कि बाहर से आया हूं और चुनाव जीतने के बाद लौट जाऊंगा। मैं जनता को यह विश्वास दिलाता हूं कि मैं यही रहूंगा और उनके हर सुख-दुख में साथ रहूंगा।
Ram Shiromani
बीजेपी सेना के नाम पर कर रही घिनौनी राजनीति-

इससे पहले सपा-बसपा संयुक्त कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बसपा के जोनल इंचार्ज त्रिभुवन ने कार्यकर्ताओं से कहा कि सपा-बसपा गठबंधन नहीं, बीजेपी का राम नाम सत्य करने का काम करेगी। जिस तरह पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश को सपना दिखाकर ठगा है उससे हर भारतीय नागरिक खुद को ठगा महसूस कर रहा है। जिस तरह बीजेपी सेना के नाम पर घिनौनी राजनीति कर रही है, ऐसा देश के इतिहास में किसी राजनैतिक पार्टी ने नहीं किया है।
सीएम योगी पर बोला हमला-

उन्होंने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि आज सीएम के सांड़ो ने खेतों को तबाह कर दिया। किसान बर्बादी की कगार पर पहुंच गया है। बावजूद इसके किसानों के भावनाओं का कत्ल करते हुए केंद्र सरकार ने किसानों को पांच सौ रूपए प्रतिमाह देने का वादा किया। जो सिर्फ ऊंट के मुंह में जीरा है। यह सब योजनाएं केवल आम नागरिकों को भटकाने के लिए ही लागू की जाती है। कार्यक्रम में बसपा-सपा के जिलाध्यक्ष सहित पूर्व राज्यमंत्री डा. एसपी यादव, सपा बसपा के पूर्व विधायकगण सहित बड़ी संख्या में बसपा-सपा के कार्यकर्ता मौजूद रहे।
कांग्रेस पर भी जमकर बरसे जोनल कोर्डिनेटर-

बसपा के जोनल कोर्डिनेटर त्रिभुवन दत्त ने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के बाद देश को लूटने का काम कांग्रेस ने किया है। अगर कांग्रेस दलित, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों के हित में काम करती तो भाजपा और आरएसएस जैसे देश को बांटने वाली संस्थाएं देश पर काबिज न हो पाती। उन्होंने यह भी कहा कि भारत वर्ष में हिन्दू-मुस्लिम के दंगो का रिकार्ड भी कांग्रेस के खाते में है। इसलिए इन बहरूपियों से बचना है और देश की कमान सुरक्षित हाथों में पहुंचाने के लिए सपा बसपा-गठबंधन प्रत्याशी को ही वोट करें।
चोरों को थैला भरने का भी नहीं मिलेगा समय- डा. एसपी यादव

सपा शासन के पूर्व राज्यमंत्री डा. एसपी यादव ने कहा कि गठबंधन सरकार बनते ही इन 56 इंच के सीने वालों को झोला भरने का समय भी नहीं दिया जाएगा। गरीब, असहाय, दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों पर हुए जुल्म का हिसाब भाजपा को देना होगा। उन्होंने कहा अब तो साइकिल हाथी साथ है, अगर भाजपाईयों ने जंगल का रूख किया तो इन्हें हाथी कुचल देगी और सड़क पर भागे तो साइकिल नहीं छोड़ेगी। पीएम पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि खुद को चैकीदार बताने वाले पीएम इतने ही सजग थे, तो राफेल की फाइलें रक्षा मंत्रालय से कैसे चोरी हो गई। ऐसा सिर्फ चैकीदार के भ्रष्ट होने पर ही संभव है। उन्होंने कहा कि इसी चुनाव में भाजपा केन्द्र से बाहर हो जाएगी और केन्द्र में मोदी सरकार के हटते ही योेगी जी खुद ही भाग जाएंगे।

Home / Balrampur / सपा के बाद बसपा ने घोषित किया गठबंधन का अपना पहला प्रत्याशी, श्रावस्ती से इन्हें उतारा चुनावी मैदान में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो