scriptपूर्व मंत्री का बड़ा बयान, भाजपा वोट की राजनीति के लिए करवाती है दंगा | congress former minister alleges BJP of riots in Delhi | Patrika News

पूर्व मंत्री का बड़ा बयान, भाजपा वोट की राजनीति के लिए करवाती है दंगा

locationबलरामपुरPublished: Feb 26, 2020 08:39:58 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बुधवार को जिले में किसान जन जागरण अभियान की समीक्षा करने पूर्व केन्द्रीय मंत्री व प्रियंका गांधी के सलाहकार समिति के सदस्य जफर अली नकवी पहुँचे।

congress party

congress party

बलरामपुर. बुधवार को जिले में किसान जन जागरण अभियान की समीक्षा करने पूर्व केन्द्रीय मंत्री व प्रियंका गांधी के सलाहकार समिति के सदस्य जफर अली नकवी पहुँचे। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनसे अभियान को सफल बनाने का मंत्र दिया। उन्होंने कहा की बलरामपुर हर मोर्चे पर अव्वल है, जिसका श्रेय जिलाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह व पूरे संगठन को जाता है। कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की कांग्रेस कार्यकर्ता तीन मार्च को तहसील मुख्यालयों पर किसान समस्याओं के विरोध में धरना देंगे। 17 मार्च को लखनऊ में विशाल रैली होगी, जिसमें हर जिले से हजारों किसान भाग लेंगे। इस दौरान जिलाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह, खालिद बिन अफजल, पूर्व विधायक धीरेन्द्र प्रताप सिंह धीरू, विनय कुमार तिवारी, हारिश बिन अफजल, अवधेश पाल सिंह, चंद्रशेखर मिश्र, डा. प्रतीक मिश्र, सुरेन्द्र यादव, शाहिद हसन टीपू आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।
हिंसा में बीजेपी का हाथ-

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कांग्रेस पूर्व जिलाध्यक्ष खालिद बिन अफजल के आवास पर पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान दिल्ली में हो रहे सीएए प्रोटेस्ट और हिंसा को लेकर उन्होंने कहा कि दिल्ली के इस हिंसा में बीजेपी का हाथ है। उन्होंने कहा कि इस सरकार और बीजेपी का काम ही है सम्प्रदायिक भावना भड़काकर दंगे कराना। बीजेपी के पास कोई पाॅलिसी नहीं है। उसका बस एक ही काम है, एक-दूसरे को लड़वाकर वोट की राजनीति कर दंगें कराना। उन्होंने कहा की दिल्ली में खुले आम बीजेपी और आरएसएस के लोग शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों को मार रहे हैं।
नकवी ने आगे कहा कि प्रियंका गांधी ने मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर मानवाधिकार आयोग में शिकायत की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो कुछ भी हो रहा है उसकी पूरी जिम्मेदारी देश के गृह मंत्री अमित शाह की है। दिल्ली में हुई हिंसा के पीड़ितों की पूरी सहायता कांग्रेस कर रही है। प्रदर्शन के दौरान मृतकों के परिवारों के लिए कांग्रेस, सरकार से बड़ी आर्थिक सहायता की मांग कर रही है। उन्होंने कहा कि जो वास्तविक दंगाई हैं, उन्हे पुलिस का संरक्षण प्राप्त है। उन्हीं की देख रेख में दंगा किया गया है। पुलिस के संरक्षण में दंगाई दंगा कराएंगें तो जिम्मेदारी सरकार की ही होगी।
किसानों का भला केवल कांग्रेस ही कर सकती है-

पूर्व केन्द्रीय मंत्री जफर अली नकवी ने कहा कि देश में किसानों का भला सिर्फ कांग्रेस कर सकती है। गैर कांग्रेसियों ने देश के किसानों को छला है। कर्जमाफी व अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ देने के नाम पर किसानों से धोखा हुआ है। किसानों की आर्थिक तंगी दूर करने के लिए केन्द्र व यूपी में कांग्रेस सरकार जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज किसान महंगाई से परेशान हैं। डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, अनाज व अन्य वस्तुओं के मूल्य आसमान छू रहे हैं। किसान उर्वरक एवं उन्नतशील बीज के लिए दर-दर भटक रहे हैं। किसानों को गन्ना मूल्य का भुगतान निर्धारित अवधि में नहीं मिल रहा है। आर्थिक तंगी से जूझ रहा किसान अपने बच्चोें की फीस नहीं भर पा रहा है। बेटियों की शादी खर्च का इंतजाम किसान के पास नहीं है। कर्जमाफी के नाम पर देश के किसानों को ठगा गया है। मनमोहन सिंह ने अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल में 72 हजार करोड़ रुपए की कर्जमाफी की थी, लेकिन आज किसानों को कर्जमाफी का झुनझुना पकड़ा दिया गया है। तमाम किसान आज भी बैंक का चक्कर काट रहे हैं। कांग्रेस ने किसानों को जागरूक करने का महा अभियान चलाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो