scriptJila Panchayat Adhyaksh : …तो इसलिए बलरामपुर में बीजेपी ने आरती तिवारी पर लगाया दांव | Why BJP selected Arti Tiwari for Jila Panchayat Adhyaksh | Patrika News

Jila Panchayat Adhyaksh : …तो इसलिए बलरामपुर में बीजेपी ने आरती तिवारी पर लगाया दांव

locationबलरामपुरPublished: Jun 28, 2021 05:07:18 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

UP Jila Panchayat Adhyaksh Chunav 2021- बलरामपुर से बीजेपी कैंडिडेट आरती तिवारी जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव जीतने वाली सबसे कम उम्र की नेता बन गई हैं और जल्द ही यूपी की सबसे कम उम्र की जिला पंचायत अध्यक्ष बनने का खिताब भी अपने नाम कर लेंगी

 Why BJP selected Arti Tiwari for Jila Panchayat Adhyaksh

Jila Panchayat Adhyaksh : …तो इसलिए बलरामपुर में बीजेपी ने आरती तिवारी पर लगाया दांव

सुजीत कुमार
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बलरामपुर. UP Jila Panchayat Adhyaksh Chunav 2021- बलरामपुर जिले के वार्ड नंबर 17 चौधरीडीह क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव जीतकर आरती ने सबको चौंका दिया। अब जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर उनका निर्विरोध निर्वाचन तय है। तीन जुलाई को जीत की अधिकारिक घोषणा की जाएगी। आगामी विधानसभा चुनाव (uttar pradesh assembly elections 2022) को देखते हुए बीजेपी ने आरती तिवारी पर दांव लगाया है। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि जिला पंचायत सदस्य पद के लिए हुए चुनाव में करारी शिकस्त के बाद बीजेपी फूंक-फूंककर कदम रख रही है। आरती के जरिये बीजेपी की कोशिश असंतुष्ट ब्राह्मणों को साधने की है वहीं, साफ-सुथरे और युवा नेता के खांचे में आरती पूरी तरह फिट बैठती हैं।
बलरामपुर जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट सामान्य महिला के लिए आरक्षित है। जनपद में जिला पंचायत सदस्य की 40 में से सिर्फ 6 सीटों पर बीजेपी को जीत मिली है। इनमें आरती तिवारी सहित चार महिलाएं हैं। अन्य तीन ओबीसी वर्ग की हैं। ऐसे में ब्राम्हण चेहरे के तौर पर आरती तिवारी ही बीजेपी के पास एकमात्र विकल्प थीं। जिला भाजपा ने सदस्य पद का चुनाव जीतीं चारों महिलाओं के नाम जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए लखनऊ भेजा था। सियासी व राजनीतिक समीकरणों को देखते हुए बीजेपी आलाकमान ने आरती तिवारी के नाम पर मुहर लगाई।
यह भी पढ़ें

महिलाओं ने लिखी नई इबारत, दिग्गजों को पछाड़ा, निर्विरोध निर्वाचन तय



40 में मात्र 6 सीटें जीतकर भी चैंपियन बनी बीजेपी
बलरामपुर में भारतीय जनता पार्टी जिला पंचायत सदस्य की 40 में 6 सीटें जीतकर भी जिले की सीट जीत गई जबकि 13 सीटें जीतने वाली समाजवादी पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी किरण यादव समय से नामांकन कराने कलेक्ट्रेट नहीं पहुंच सकी। ऐसे में एकमात्र नामांकन करने वाली आरती तिवारी की निर्विरोध जीत सुनिश्चित है। हालांकि, पूर्व मंत्री डॉक्टर एसपी यादव ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी प्रत्याशी को जबरन रोककर नामांकन से वंचित कर दिया गया।
बलरामपुर में जीते बीजेपी समर्थित प्रत्याशी
– वार्ड नंबर 03 भगवानपुर शिवपुर से नवीन विक्रम सिंह
– वार्ड नंबर 04 लक्ष्मीनगर चंद्र शेखर यादव
– वार्ड नंबर 12 शिवानगर से निर्मला यादव
– वार्ड नंबर 17 चौधरीडीह से आरती तिवारी
– वार्ड नंबर 25 खगईजोत से वंदना राव
– वार्ड नंबर 32 उतरौला ग्रामीण से तारा देवी यादव
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो