script अमरीका के न्यूजर्सी में रखी गई काल भैरवेश्वर मंदिर की नींव | foundation of the Bhairaveshwar temple, set in New Jersey, USA | Patrika News

अमरीका के न्यूजर्सी में रखी गई काल भैरवेश्वर मंदिर की नींव

locationबैंगलोरPublished: Jul 02, 2019 12:32:30 am

राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अमरीका के न्यू जर्सी में काल भैरेश्वर मंदिर की आधारशिला रखने के लिए आयोजित अनुष्ठान में भाग लिया।

अमरीका के न्यूजर्सी में रखी गई काल भैरवेश्वर मंदिर की नींव

बेंगलूरु. राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अमरीका के न्यू जर्सी में काल भैरेश्वर मंदिर की आधारशिला रखने के लिए आयोजित अनुष्ठान में भाग लिया। तदोपरांत मंदिर की आधारशिला रखी गई। मुख्यमंत्री कुमारस्वामी दस दिनों की यात्रा पर अमरीका गए हुए हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राज्य की संस्कृति एवं विरासत को अमरीका में भी प्रभावशाली बनाने के लिए आदिचुनचनगिरि ट्रस्ट के प्रयासों की सराहना की। यह मंदिर अमरीका और विदेशों में भारतीय और विशेषकर कन्नड़ संस्कृति को बढ़ावा देगा।


अमरीका जाने वाले कन्नडिगा यहां ठहरकर विश्व के इस धनी देश में घूम-घूमकर अपनी विरासत का प्रचार-प्रसार कर सकते हैं। इस अवसर पर आदिचुनचनगिरि मठ के स्वामी निर्मलानंदनाथ मौजूद रहे। उनके अलावा राज्य के मंत्री सीएस पुट्टराजू, सारा महेश और विधान पार्षद बोजेगौड़ा भी इस समारोह में शामिल हुए। मंदिर का निर्माण 20 एकड़ जमीन में हो रहा है।

धूमधाम से मनाया प्रथम स्नेह मिलन
बेंगलूरु. सीरवी समाज चण्डावलनगर (बेंगलोर-कर्नाटक) का प्रथम स्नेह मिलन समारोह रविवार को कनकनगर स्थित सीरवी समाज हेब्बाल बडेर में अत्यंत उल्लासमय वातावरण में धूमधाम से मनाया गया, जिसमें बेंगलोर व आसपास के क्षेत्रों के अलावा कर्नाटक के अन्य शहरों से आए ग्राम चण्डावलनगर प्रवासी सीरवी समाज के लोग सपरिवार बड़ी संख्या में शामिल हुए।


समारोह की शुरुआत आईमाता की स्तुति, पूजा-अर्चना व मंगल आरती के साथ हुई। समाज की ओर से समारोह में पधारे हुए अतिथियों एवं बुजुर्गों का स्वागत किया गया। आमसभा में समाज की एकता एवं गांव के विकास से जुड़े मुद्दों सहित अन्य सामाजिक व धार्मिक मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया। समारोह में जहां बुजुर्ग सामाजिक मुद्दों पर चर्चा करने में व्यस्त रहे, वहीं महिलाओं ने गीत-संगीत व नृत्य के जरिये अपना मनोरंजन किया।

युवाओं की टोली ने व्यवस्था संभालने में सक्रिय भूमिका निभाई। समाज के वक्ताओं ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर सीरवी समाज चण्डावलनगर (बेंगलोर-कर्नाटक) के पोकरराम सोलंकी, प्रदीप कुमार चोयल, डवराराम पंवार, लालाराम हाम्बड़, पेमाराम गेहलोत, दुर्गाराम पंवार सहित समाज के अनेक अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो