scriptसभापति पद आरक्षित होने से महिलाओं में उत्साह | Encouragement in women due to reserved post of chairman | Patrika News
बाड़मेर

सभापति पद आरक्षित होने से महिलाओं में उत्साह

– निवर्तमान सभापति ने पुत्रवधू को उतारा मैदान में
– कांग्रेस के नेता ने पत्नी को दिलवाई टिकट

बाड़मेरNov 06, 2019 / 11:01 am

Moola Ram

Encouragement in women due to reserved post of chairman

Encouragement in women due to reserved post of chairman

बालोतरा. नगर निकाय चुनाव में सभापति पद महिला के लिए आरक्षित होने पर नामांकन को लेकर सबकी नजरें महिलाओं पर हैं। कौन प्रमुख महिला प्रत्याशी चुनाव मैदान में है, जिनका सभापति पद को लेकर दावा मजबूर हो सकता है, इसको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।
वर्तमान सभापति ने खुद तो आवेदन किया ही, पुत्रवधू का भी पर्चा भरवाया है तो कांग्रेस के ही एक नेता ने अपने साथ पत्नी का नामांकन भरा।

सभापति का पद महिला के लिए आरक्षित होने पर कई पुरुष दावेदारों ने भी स्वयं का नामांकन पत्र प्रस्तुत नहीं करते हुए अपने परिवार की महिला सदस्यों के नामांकन प्रस्तुत करवाए।
कांग्रेस की ओर से नगर परिषद सभापति रतनखत्री की पुत्रवधू तारा खत्री ने वार्ड15 से, कांग्रेस जिला कोषाध्यक्ष व पार्षद नरेश ढेलडिय़ा की पत्नी ललिता जैन ने वार्ड 4 से नामांकन पत्र प्रस्तुत किया है।
कांग्रेस से चन्द्रा देवी बालड़ ने वार्ड12 से नामांकन प्रस्तुत किया है। खास बात यह है कि इनके परिवार के ही सदस्य रतन खत्री, नरेश ढेलडिय़ा ने भी नामांकन पत्र प्रस्तुत किए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो