अब बाड़मेर-बालोतरा शहर में दिन में दो बार होगी सफाई

-बाजार और व्यावसायिक क्षेत्रों में रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था लागू करने के निर्देश

सूखा-गीला कचरा अगल-अलग संग्रहित किया जाए

घर-घर डस्टबिन वितरित करने के भी निर्देश

By: Mahendra Trivedi

Published: 25 Aug 2020, 09:02 PM IST

बाड़मेर. बाड़मेर तथा बालोतरा दोनों नगरीय क्षेत्रों में अब दिन में दो बार सफाई होगी। साथ ही विशेषकर बाजार तथा व्यवसायिक क्षेत्रों में रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था फिर से लागू की जाएगी।
जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में सोमवार को जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने कहा कि दोनों नगरीय क्षेत्रों के ठोस कचरे के निस्तारण के लिए वेस्ट प्रोसेसिंग प्लांट स्थापित किए जाए। साथ ही पुराने मकानों एवं भवन निर्माण के मलबे को भी मॉनिटरिंग के निर्देश दिए तथा इनके लिए निर्धारित डंपिंग यार्ड में ही डलवाने को कहा। उन्होंने प्लास्टिक कैरी बैग की रोकथाम के लिए कपड़े की थैलियां वितरित करने की हिदायत दी। साथ प्लास्टिक थैलियों के उपयोग पर प्रतिदिन जुर्माने की कार्रवाई करने का कहा है।
सूखा-गीला कचरा अगल-अलग संग्रहित किया जाए
जिला कलक्टर ने कहा कि बाड़मेर तथा बालोतरा नगर परिषद क्षेत्र में घर-घर कचरा संग्रहण का कार्य प्रतिदिन किया जाए।ं इस दौरान गीला और सूखा कचरा पृथक रूप से संग्रहित हो। उन्होंने कचरा संग्रहण वाले टिप टिप्पर वाहनों में इसके लिए अलग-अलग करने को कहा। साथ ही सभी टिप्पर वाहनों में जीपीएस लगाने तथा इसकी नगर परिषद में मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी नागरिकों को गीले तथा सूखे कचरे के लिए घर-घर डस्टबिन वितरित करने के भी निर्देश दिए।

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned