scriptबाड़मेर में आज विकास की नई इबारत लिखेंगे पीएम मोदी, आज से शुरू होगा रिफाइनरी का काम | Prime Minister to inaugurate refinery project in Barmer | Patrika News

बाड़मेर में आज विकास की नई इबारत लिखेंगे पीएम मोदी, आज से शुरू होगा रिफाइनरी का काम

locationबाड़मेरPublished: Jan 16, 2018 07:34:39 am

प्रधानमंत्री कल पचपदरा में करेंगे रिफाइनरी का कार्य शुभारंभ

 refinery project in Barmer

refinery project in Barmer

बाड़मेर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को देश की आधुनिक रिफाइनरी एवं पेट्रो केमिकल हब का जिले के पचपदरा में मंगलवार दोपहर 12.30 बजे शुभारंभ करेंगे। लगभग 43 हजार करोड़ की लागत से बनने वाली इस रिफाइनरी का काम चार वर्ष में पूर्ण करने का सरकार ने दावा किया है।
शिलान्यास हुआ था चार साल पहले
22 सितंबर 2013 को कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चुनाव आचार संहिता से पहले यहां रिफाइनरी का शिलान्यास किया था। इसके बाद एमओयू को लेकर चार साल तक कार्य अटका रहा। अब इसका दुबारा शिलान्यास का कार्यक्रम तय हआ लेकिन विवाद बढ़ता देख इसको कार्य शुभारंभ समारोह नाम दिया गया है।
तीन लाख लोग जुटाने में जुटे सब
प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर तमाम तैयारियां के्रन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के नेतृत्व में पूर्ण कर ली गई है। यहां सभा में तीन लाख लोगों के पहुंचने को लेकर इंतजाम किए गए है। इसके लिए तीस हजार वाहन लगाए गए है। बाड़मेर सहित पूरे संभाग से यह भीड़ जुटेगी।
पश्चिमी सीमा हुई सील
प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर पश्चिमी सीमा सील कर दी गई है। बॉर्डर पर बीएसएफ चाक चौबंद है। बाड़मेर से जोधपुर तक 200 किलोमीटर 5000 से अधिक पुलिसकर्मियों की चप्पे चप्पे पर तैनातगी है। एक दर्जन से ज्यादा आईपीएस अधिकारी तमाम व्यवस्थाओं केा संभाले है।
मिनट टू मिनट प्रधानमंत्री
-9.50 बजे पीएम आवास से रवाना
-10.10 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से बाड़मेर के लिए रवाना
-11.40 बजे उतरलाई एयरफोर्स स्टेशन
– 12.20 बजे हेलिकॉप्टर से पचपदरा
-12.30 बजे पीएम मोदी सभा स्थल पर पहुंचेंगे
-45 मिनट प्रधानमंत्री का संबोधन
-1.30 बजे सभा समाप्ति कर वे दिल्ली की ओर रवाना
ये रहेगी पार्किंग व्यवस्था

जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. गगनदीप सिंगला के मुताबिक कुल पांच पार्किंग में से दो पाकिज़्ग जोधपुर से बाड़मेर आने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर दांयी और बांयी ओर बनाई गई है। इसी प्रकार सिवाना, मोकलसर, सिणधरी, गुडामालानी और सांचोर की तरफ से मेगा हाई वे से आने वाले, गिडा तथा बाडमेर की तरफ से आने वाले समस्त वाहनों के लिए अलग से पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इन वाहनों की पार्किंग बागुण्डी से जोधपुर जाने वाले पुराने राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों तरफ की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो