रीट : बाड़मेर शहर में 66 सीसीटीवी कैमरे 24 घंटे लाइव, हर गतिविधि की होगी रेकार्डिंग

-रीट परीक्षा के सुचारू व सफल आयोजन को पुख्ता प्रबंध
-25 हजार से अधिक अभ्यर्थियों पर रहेगी पैनी नजर

By: Mahendra Trivedi

Published: 25 Sep 2021, 11:05 AM IST

बाड़मेर। जिले में रविवार को रीट परीक्षा के सुचारू एवं सफल आयोजन को पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। इस दौरान शहर में कानून एवं शांति व्यवस्था के भी व्यापक इंतजाम किए गए है। शहर में अलग-अलग स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जो 24 घंटे लाइव रहेंगे और नजर रखने के साथ रेकार्डिंग भी होगी।
जिला कलक्टर लोक बंधु ने बताया कि जिले में रीट परीक्षा 2021 शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की विभिन्न गतिविधियों पर अत्याधुनिक तकनीक से लैस सीसीटीवी कैमरों के जरिये पैनी नजर रहेगी। विभिन्न स्थानों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की अभय कमाण्ड सेन्टर पर पल पल की निगरानी की जाएगी। जिले में आवागमन के प्रमुख स्थानों पर अत्याधुनिक तकनीक के 66 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है।
यहां लगाए गए हैं कैमरे
बाड़मेर शहर में रेलवे स्टेशन, नेशनल हैण्डलूम, कोतवाली थाना, गांधी चौक, हाई स्कूल, अम्बेडकर सर्कल, इन्दिरा सर्कल, कलक्ट्रेट परिसर, महावीर पार्क, विवेकानन्द सर्कल, स्टेडियम, महाविद्यालय रोड, जीआरपी थाना, राजकीय महाविद्यालय समेत प्रमुख मार्गों एवं चौराहों पर कुल 66 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है जो चौबीस घण्टे कार्यशील रहेंगे।
बाड़मेर: अस्थायी बस स्टैंड
बाड़मेर मुख्यालय पर जोधपुर की तरफ जाने वाले परीक्षार्थियों के लिए बीएनसी चौराहे से, चौहटन, धोरीमन्ना, सांचौर के लिए चौहटन चौराहे से, रामसर, गडरारोड के लिए गडरारोड रेलवे फाटक से पहले, सिणधरी एवं जालोर के लिए राजकीय महाविद्यालय मैदान, रोडवेज बस स्टैंड एवं रिजर्व बसों के लिए बालाजी फार्म हाउस पर बसें उपलब्ध रहेगी।
बालोतरा में यहां पर स्टैंड
बालोतरा में जोधपुर रूट के लिए न्यू बस स्टैंड व सिटी स्क्वायर होटल के पास, जालोर, सांचौर, उदयपुर रूट के लिए छतरियों का मोर्चा, लूणी नदी तट के पास एवं एमबीआर कॉलेज जसोल नाकोड़ा फांटा पर, बाड़मेर जैसलमेर रूट के लिए गोगाजी मंदिर के पास खेड़ रोड तथा पाली रोड के लिए पटेल छात्रावास व ओवर ब्रिज के पास समदडी रोड अस्थायी बस स्टैंड बनाए हैं।
यहां पर आज और कल हैल्प डेस्क
-बाड़मेर में स्टेशन के पास
-केन्द्रीय बस स्टैंड
- राजकीय पीजी (छात्र) महाविद्यालय
- बीएनसी चौराहा उत्तरालाई रोड
- चौहटन चौराहा
- नवले की चक्की जैसलमेर रोड
- सिणधरी चौराहा
- तनसिंह सर्कल
- चामुण्डा चौराहा
- विवेकानन्द सर्कल
-आदर्श स्टेडियम

Mahendra Trivedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned