आरटीआई कार्यकर्ता की पुलिस हिरासत में मौत, पचपदरा थाना लाइन हाजिर

Moola Ram Choudhary | Updated: 06 Oct 2019, 08:20:53 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

थानेदार सहित 10 पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

-कार्यकर्ता की मां ने करवाया हत्या का मामला
-मामले की जांच करेंगे मजिस्ट्रेट
-एसपी खुद पहुंचे पचपदरा थाने

यह था मामला-

पचपदरा थाना क्षेत्र के सराणा गांव में शनिवार को दो पक्षों में जमीनी विवाद को झगड़ा होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके से जगदीश गोलिया, महेन्द्रसिंह व गोपालसिंह को दस्तयाब कर पचपदरा लाया गया। पुलिस ने तीनों को शांतिभंग के आरोप गिरफ्तार किया था। जगदीश गोलिया के झगड़े के दौरान चोटे लगी होने पर पुलिस ने पचपदरा के चिकित्सालय में स्वास्थ्य परीक्षण करवाया था।

वहीं, रविवार दोपहर करीब 12 बजे शांतिभंग के आरोप तीनों व्यक्तियों को तहसीलदार एवं कार्यपालक मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के लिए उनके निवास पर लेकर गई।

इस दौरान गोपालसिंह व महेन्द्रसिंह को तहसीलदार ने 10-10 हजार के जमानत मुचलके पर रिहा कर दिया था। इसी दरम्यान जगदीश गोलिया को अस्वस्थ देख तहसीलदार ने उसे तुरंत अस्पताल ले जाने के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस जगदीश गोलिया के ममेरे भाई कपिल चौधरी के साथ उसकी कार में लेकर बालोतरा के राजकीय नाहटा चिकित्सालय पहुंची।

यहां पर चिकित्सकों ने जांच के बाद जगदीश गोलिया को मृत घोषित कर दिया था।

मामले की जांच न्यायिक मजिस्टे्रट कर रहे -

युवक की मौत के मामले की न्यायिक मजिस्ट्रेट की ओर से जांच की जा रही है। पचपदरा थाने के पूरे पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया। थानाधिकारी समेत अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मामला भी दर्ज किया गया।

- शरद चौधरी, पुलिस अधीक्षक बाड़मेर

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned