scriptVeda Lakshna Go Sandesh Yatra | हम सबको लेना है संकल्प कि गो सेवा ही सबसे बड़ी सेवा - दत्तशरणानंद | Patrika News

हम सबको लेना है संकल्प कि गो सेवा ही सबसे बड़ी सेवा - दत्तशरणानंद

पत्रिका धर्म-संवाद- जसदेर धाम पर वेद लक्षणा गो संदेश यात्रा का स्वागत

बाड़मेर

Published: October 26, 2021 07:05:02 pm

बाड़मेर
गोधाम महातीर्थ पथमेड़ा के संस्थापक स्वामी दत्तशरणानंद महाराज के पावन सानिध्य में वेद लक्षणा गो संदेश यात्रा के बाड़मेर पहुंचने पर सोमवार को जसदेर धाम पर गो भक्तो ने स्वागत किया। यात्रा के अवसर पर प्रात: स्वामी दत्तशरणानंद महाराज के सानिध्य में संतो व गो भक्तों ने जसदेर तालाब पर सुरभि संकीर्तन एवं स्वच्छता कार्यक्रम के तहत पॉलीथिन एवं प्लास्टिक सामग्री को एकत्रित कर गोवंश को प्लास्टिक तथा पॉलीथिन से बचाने का संदेश दिया। इसके बाद पथमेड़ा गो चिकित्सालय में नंदी पूजन व सुरभि महायज्ञ का आयोजन हुआ।
Godham Mahatirth Pathmeda news
Godham Mahatirth Pathmeda news

जसदेर धाम में वेदलक्षणा गो महिला सत्संग सभा का शुभारंभ ज्योति पूजन से हुआ। गोधाम महातीर्थ पथमेड़ा के संस्थापक स्वामी दत्तशरणानंद महाराज ने बाड़मेर वासियों को गोपालन करने का आहन करते हुए गो सरंक्षण के लिए पॉलीथिन का बहिष्कार करने की बात कहीं। उन्होंने बताया कि गोसेवा से आत्मा का कल्याण तो होता ही है, परमात्मा भी खुश होते है। गोमाता के रणो के लिए हमारे पूर्वजों व शूरवीरों ने उनकी रक्षा के लिए अपना बलिदान दे दिया वो सब अब लोकदेवताओं के रूप में पूजे जाते है। उन्होंने कहा कि इस सभा से हम सबको संकल्प लेना है कि गो सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है।

समिति के प्रदेश अध्यक्ष महंत दिनेश गिरी ने राजस्थान गो सेवा समिति द्वारा गो संरक्षण एवं गो संवर्धन के लिए किए गए प्रयासों की जानकारी दी। प्रदेश उपाध्यक्ष महंत रघुनाथ भारती ने कहा कि गोमाता में 33 करोड़ देवी देवता निवास करते है। तारातरा मठ के महंत प्रतापपुरी महाराज ने बाड़मेर जिले में गो रक्षा एवं गो संवर्धन के कार्यो की जानकारी दी। गो सेवा समिति के प्रदेश मंत्री आलोक सिंघल व मीडिया प्रभारी रमेशसिंह इंदा ने वेद लक्षणा गो संदेश यात्रा की प्रस्तावना व विस्तृत जानकारी प्रदान की।

यह रहे कार्यक्रम में मौजूद
कार्यक्रम में पूर्व विधायक हरिसिंह सोढा, सगतसिंह, जेठमल जैन, डूंगरमल महेश्वरी, आनंद पुरोहित, किशोर भार्गव, दिलीप तिवाड़ी, दिलीप लोहिया, सुखदेव सोनी, कंवराजसिंह, गुलाबसिंह, महिपालसिंह, रिनछाना प्रजापत, सोहनसिंह, जितूसिंह, गौतम, धनराज शर्मा, लालसिंह, बसंत खत्री, चेलाराम सिंधी, राजू बेनीवाल सहित गोभक्त मौजूद रहे।

साधुसंतो ने दिया गोसेवा का संदेश
राजस्थान गोसेवा समिति प्रदेश अध्यक्ष महंत दिनेश गिरी, महंत हिरापुरी, पलासना सीकर महंत मनोहरशरन दास, पन्नाणीयो का तला महंत जगरामपूरी, महंत ओंकारभारती, संत गोपालानन्द, महंत रविन्द्रानन्द, महंत निरंजन भारती, संत गोविन्दवल्लमदास, महंत आनंदपूरी, संत रघुनाथ भारती, महंत भेरभारती, महंत नरसिंहदास, साध्वी सत्य सिद्वा, संत सीताराम, संत अभयनाथ, संत करणागिरी, स्वामी तारापुरी, स्वामी दयालपुरी, स्वामी वेदानंद, संत धर्मदास, संत रामदास मौजूद रहे।
---

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमतिश्रीलंकाई नौसेना जहाज की भारतीय मछुआरों के नौका से टक्कर, सात मछुआरे बाल बाल बचेटीआई-लेडी कॉन्स्टेबल की लव स्टोरी से विभाग में हड़कंप, दो बच्चों का पिता है टीआई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.