scriptमां के पास सो रहे बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ, परिजन को मिला आधा शव | Leopard dragged away 10 year old child who was sleeping near mother | Patrika News
बड़वानी

मां के पास सो रहे बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ, परिजन को मिला आधा शव

घर से करीब 400 मीटर दूर खाई में मिला बच्चे का आधा शव, मौके पर पहुंचे वन विभाग ने की तेंदुए के साथ शावक के मूवमेंट की पुष्टि..

बड़वानीApr 04, 2024 / 09:28 pm

Shailendra Sharma

leopard.jpg

बड़वानी के सेंधवा से एक दिलदहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक मां के पास घर में सो रहे बेटे को तेंदुआ उठाकर ले गया। परिजन ने बच्चे की तलाश की तो घर से करीब 400 मीटर की दूरी पर एक खाई में उसका आधा शव बरामद हुआ। घटना का पता चलते ही पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू की। वन विभाग के अमले को घटनास्थल के आसपास तेंदुए के पगमार्क मिले हैं।

 


घटना सेंधवा के धनोरा अंचल के खुर्माबाद क्षेत्र की है जहां एक गांव में 10 साल के बच्चे को अज्ञात जंगली जानवर मां के पास से सोते वक्त खींचकर ले गया। चाचरिया चौकी प्रभारी ने बताया कि जंगली जानवर के द्वारा नावनी गांव में बच्चे का शिकार किए जाने की सूचना मिली थी। वन विभाग की टीम के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो पाया कि बच्चे का आधा शव एक खाई में पड़ा हुआ था। जिस खाई में बच्चे का आधा शव मिला है वो घर से करीब 400 मीटर की दूरी पर है। शुरूआती जांच में तेंदुए या लकड़बग्घे के द्वारा शिकार किए जाने की आशंका है। घटनास्थल के आसपास की जांच करने पर वन विभाग को वहां पर तेंदुए के पगमार्क मिले हैं। वन विभाग ने एक पिंजरा भी जंगली जानवर को पकड़ने के लिए लगाया है।
यह भी पढ़ें

शादी के 6 महीने बाद लंदन से नवविवाहिता को वापस भेजा, शर्त रखी- 30 लाख लाओ तो ही वापस आना..



 


जानकारी के मुताबिक बुधवार रात में 10 साल का शिवराज और उसका एक छोटा भाई मां के साथ घर में सो रहे थे। पिता घर से बाहर गए हुए थे। रात करीब 12 बजे के आसपास जंगली जानवर घर में घुसा और मां के पास सो रहे बेटे शिवराज को उठाकर ले गया। शिवराज की चीख सुन मां की नींद खुली तो उसने देखा कि जंगली जानवर बच्चे को घसीट रहा है उसने शोर मचाया और जब तक ग्रामीण आए तब तक जानवर बच्चे को घसीटकर ले जा चुका था। बच्चे का शव मिलने के बाद परिजन को आर्थिक सहायता के रूप में 10 हजार रुपए की नगद राशि वन विभाग द्वारा दी गई है।
देखें वीडियो- भाजपा प्रत्याशी ने हाथी से लिया आशीर्वाद- इस बार दिल्ली पहुंच जाएं..

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8wapj2

Home / Barwani / मां के पास सो रहे बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ, परिजन को मिला आधा शव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो