कल तक शत-प्रतिशत उपस्थिति, मेयर के जाते ही 30 प्रतिशत अनुपस्थित

-नगर निगम के मेयर अभिजीत कुमार ने किया निरीक्षण, बोले: गड़बड़ी की कराई जाएगी जांच

By: Meghshyam Parashar

Published: 16 Oct 2020, 01:46 PM IST

भरतपुर. शहर के एक जोन कार्यालय पर जहां बुधवार तक सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति शत-प्रतिशत चल रही थी, वह गुरुवार को नगर निगम के मेयर अभिजीत कुमार के निरीक्षण करते ही 70 प्रतिशत रह गई। ऐसे में मेयर ने कहा कि प्रकरण की जांच कराई जाएगी। क्योंकि पिछले कुछ समय शिकायत मिल रही थी कि कुछ जोन में पक्के सफाई कर्मचारी पूरे महीने अनुपस्थित रहते हैं और जब उनका वेतन मिलता है तो उसमें से संबंधित को राशि देते हैं। इससे सरकार के साथ शहर की जनता का नुकसान हो रहा है।
मेयर ने सुबह छह बजे सरकूलर रोड स्थित अग्निशमन केंद्र पर संचालित पांच जोन के कार्यालय का निरीक्षण किया। इसमें उस समय तक 25 में से 15 जमादार अनुपस्थित मिले। उन्होंने सीएसआई को निर्देश दिए कि संबंधित कर्मचारियों को नोटिस जारी करें और नियमों के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाए। किला स्थित टाउन हाल में दो जोन का निरीक्षण किया। यहां कर्मचारी लगातार लगातार अनुपस्थित चल रहे हैं। उनकी अनुपस्थिति लगाई ही नहीं जाती है। एक तो पूरे महीने में उपस्थित नहीं रहा। इस पर सीएसआई को लंबे समय से अनुपस्थित कर्मचारी को निलंबित करने व प्रकरण की जांच के लिए निर्देश दिए। मेयर ने बताया कि जोन कार्यालय पर कल तक इनकी 100 प्रतिशत उपस्थिति थी, लेकिन अब 30 प्रतिशत अनुपस्थित मिले। कल तक 100 प्रतिशत उपस्थिति मिलना भी बड़ी बात है। इसकी जांच कराई जाएगी। इससे पहले बुधवार रात बिजलीघर से कुम्हेर गेट तक के लिए बनी गैंग का निरीक्षण किया। इसमें 29 में से तीन सफाई कर्मचारी निलंबित मिले। जब पूछा गया तो संबंधित ने बताया कि उनकी सीएल है और सीएल का कागज मांगा तो कहा कि फोन पर आ गया था। वह स्पष्ट रूप से नहीं बता सके। ऐसे में उनको नोटिस देने के निर्देश दिए। निरीक्षण में पार्षद चंदा पंडा, चतर सिंह सैनी, भास्कर शर्मा थे।

अंडर-16 में हर्ष जैन का वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक

भरतपुर. जिला क्रिकेट संघ की ओर से आगामी राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिताओं के लिए भरतपुर जिले की अंडर 16 टीम बनाने के लिए कराए जा रहे अभ्यास मैच के दौरान अंडर- 16 भरतपुर जिले के खिलाड़ी हर्ष जैन ने वनडे क्रिकेट में दोहरे शतक के साथ 240 रन बनाए। डीसीए ग्रीन टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 336 रन बनाए। इसमें सर्वाधिक रन हर्ष जैन ने भरतपुर क्रिकेट के अंडर-16 के इतिहास में पहली बार 240 नाबाद रन बनाए और अपने जीवन का पहला दोहरा शतक जमाया। इसके जवाब में डीसीए ब्लू की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 38 ओवर में पूरी टीम 250 रन पर ऑल आउट हो गई। डीसीए ब्लू की तरफ से सर्वाधिक रन प्रशांत लवानिया ने 90 रन बनाए। यह मैच डीसीए ग्रीन ने 86 रन से जीत लिया। डीसीए ग्रीन की तरफ से सुधांशु चतुर्वेदी ने 5 विकेट लिए और अपनी टीम को जिताया। मैच की अंपायरिंग अवधेश खटाना और हरिओम बघेल ने की तथा स्कोरिंग दिव्यांश चतुर्वेदी ने की। जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अरुण सिंह ने बताया कि इससे पहले यह रिकॉर्ड अंडर-19 क्रिकेट में खुद सचिव शत्रुघ्न तिवारी के नाम था जिसको कि आज 8 साल बाद हर्ष जैन ने तोड़ा है उस समय तिवारी ने 227 रन नाबाद बनाए थे।

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned