scriptRs 2.64 crore seized in car before Lok Sabha elections Bhilai News | लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कार से जब्त किए 2.64 करोड़ रुपए...तीन गिरफ्तार | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कार से जब्त किए 2.64 करोड़ रुपए...तीन गिरफ्तार

locationभिलाईPublished: Feb 01, 2024 03:12:19 pm

Submitted by:

Khyati Parihar

Durg Car Full Of Money: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दुर्ग पुलिस ने मंगलवार को देर रात एक बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने सेक्टर-1 में स्टेट बैंक के पास दो कार में संदिग्ध खड़े तीन युवकों को पकड़ा। उनकी कार चेक करने पर 2 करोड़ 64 लाख रुपए नकद मिले।

bhilai_crime_news.jpg
Bhilai Crime News: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दुर्ग पुलिस ने मंगलवार को देर रात एक बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने सेक्टर-1 में स्टेट बैंक के पास दो कार में संदिग्ध खड़े तीन युवकों को पकड़ा। उनकी कार चेक करने पर 2 करोड़ 64 लाख रुपए नकद मिले। रकम के संबंध में पूछने व दस्तावेज मांगने पर युवकों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। पुलिस ने धारा 102 के तहत रकम को जब्त किया और तीनों युवकों भिलाई तीन के पास ग्राम औरी निवासी गोविन्द चन्द्राकर पिता स्व.पंचम लाल चन्द्राकर (57 वर्ष), सेक्टर-1 सड़क-7 क्वार्टर-32 ए विशाल कुमार साहू पिता अशोक साहू (28 वर्ष) और कैंप-2 बैकुंठ धाम के पंकज साव पिता स्व. सुंदर साव (30 वर्ष) को पूछताछ के बाद छोड़ दिया।
यह भी पढ़ें

CG Weather Update: प्रदेश में खतरनाक पश्चिमी विक्षोभ की एंट्री? 5 फरवरी तक इन जिलों में बरसेंगे बादल, Alert जारी

एएसपी अनुराग झा ने बताया कि एसएसपी रामगोपाल गर्ग के निर्देश पर लोकसभा चुनाव को लेकर जिले में नाकेबंदी कर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। बीती रात मुखबिर से सूचना मिली कि दो कार के साथ तीन युवक खड़े हैं। उनके पास बड़ी रकम है। तीनों रकम को खपाने की फिराक में हैं। इस सूचना पर भिलाई नगर सीएसपी विश्वदीपक त्रिपाठी के नेतृत्व में भट्ठी थाना व एसीसीयू की संयुक्त टीम ने सेक्टर-1 स्थित स्टेट बैंक के पास दबिश दी। जहां दो कार खड़ी थी और तीन युवक बातचीत कर रहे थे। टीम ने दोनों कार को घेर लिया। ब्रेजा कार सीजी-07-सीएम- 4883 और क्रेटा कार सीजी-07-बीएक्स-6696 समेत तीनों युवकों को पकड़ा गया।
रकम कहां से आया नहीं बता सके

दोनों कार की तलाशी ली गई। क्रेटा की डिक्की से 2 करोड़ 64 लाख रुपए मिले। रकम के संबंध में पूछताछ करने पर संतोषजनक जवाब नहीं दिया। तीनों आरोपियों को थाना भिलाई भट्ठी लाया गया। भिलाई भट्ठी थाना टीआई विपिन रंगारी ने तीन आरोपियों को पकड़कर पूछताछ की। कार से मिली 2 करोड़ 64 लाख रुपए रकम को धारा 102 के तहत जब्त किया। इस कार्रवाई में टीआई विपीन रंगारी, एसीसीयू निरीक्षक संतोष मिश्रा, एएसआई पूर्ण बहादूर, बसंत भोई, प्रधान आरक्षक पुरूषोत्तम साहू आदि का योगदान रहा।
पोल्ट्रीफार्म के लिए ले जा रहा था रकम

टीआई विपिन रंगारी ने बताया कि गोविंद चंद्राकर से पूछताछ की गई। उसने बताया कि औरी में उसका 100 एकड़ में पोल्ट्रीफार्म है। व्यापार के लिए पैसे की जरूरत थी। भिलाई के परिचित ओम प्रकाश से उधारी में पैसे मांगे थे। उन्होंने कहा था कि व्यवस्था कर दूंगा। राजनांदगांव से लौटते समय भिलाई में ओम प्रकाश से 2 करोड़ 64 लाख रुपए लिया। अब इस मामले में ओम प्रकाश से पूछताछ की जाएगी। रकम के बारे में दस्तावेज नहीं दिखा पाए तो गोविंद चंद्राकर के खिलाफ कार्रवाई होगी।
आयकर विभाग को सूचना दी है

गोविंद के पास से 2 करोड़ 64 लाख रुपए मिला है। रकम का दस्तावेज नहीं दिखा सका। पैसे को जब्त कर सूचना आयकर विभाग को दी गई है। - अनुराग झाएएसपी एसीसीयू

ट्रेंडिंग वीडियो