पथिक के नाम होगा बिजौलिया महाविद्यालय

जिले के राजकीय महाविद्यालय बिजौलिया का नामांकरण बिजौलिया स्वतंत्रता सेनानी एवं किसान आंदोलन के प्रणेता विजय सिंह पथिक के नाम पर होगा।

By: Narendra Kumar Verma

Published: 03 Jul 2021, 11:46 AM IST


भीलवाड़ा। जिले के राजकीय महाविद्यालय बिजौलिया का नामांकरण बिजौलिया स्वतंत्रता सेनानी एवं किसान आंदोलन के प्रणेता विजय सिंह पथिक के नाम पर होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बिजौलिया किसान आंदोलन का नेतृत्व करने वाले स्वतंत्रता सैनानी स्व. विजय सिंह पथिक के नाम पर इस महाविद्यालय का नामांकरण करने की मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री के इस निर्णय से उत्पीडन के खिलाफ किसानों को संगठित कर स्वतंत्रता की अलख जगाने वाले पथिक के त्याग, संघर्ष एवं जीवन आदर्शों से युवा पीढ़ी को प्ररेणा मिल सकेगी।

दो साल पहले खुला था

तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मांडलगढ़ उप चुनाव 2018 के दौरान जिले के बिजौलियां कस्बे में राजकीय महाविद्यालय खोलने की घोषणा की थी। यह महाविद्यालय वर्ष 2019 मेंं शुरू हो गया। दो वर्ष ये महाविद्यालय पुराने भवन में संचालित था, इस साल महाविद्यालय को नए भवन में स्थानांतरित किया गया। भाजपा महाविद्यालय का नामांकरण दिवंगत विधायक कीर्ति कुमारी के नाम करने को प्रयासरत थी, वही राष्ट्रीय पथिक सेना की मांग बिजौलिया किसान आंदोलन के प्रणेता पथिक के नाम करने की थी।

Narendra Kumar Verma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned