खबर का असर: सात दिन में टंकियों की सफाई कर लिखनी होगी तारीख, कलक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश

tej narayan

Publish: May, 18 2018 02:59:01 PM (IST)

Bhilwara, Rajasthan, India
खबर का असर: सात दिन में टंकियों की सफाई कर लिखनी होगी तारीख, कलक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश

जिले में पेयजल सप्लाई के लिए बनाई गई टंकियों की सात दिन में सफाई करनी होगी

भीलवाड़ा।

जिले में पेयजल सप्लाई के लिए बनाई गई टंकियों की सात दिन में सफाई करनी होगी। इसके लिए जिला कलक्टर शुचि त्यागी ने जलदाय विभाग व पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी किए है। गौरतलब है कि गुरुवार को राजस्थान पत्रिका ने जो पानी आप पी रहे, उन टंकियों की नहीं होती सफाई, लापरवाही पड़ सकती है भारी शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था।

 

READ: शिक्षकों के इस मजाक ने पूरे महकमे की उड़ा दी नींद, शिक्षा निदेशक के फर्जी हस्ताक्षर कर दिए थे तबादले, अब तीनों निलंबित

 

इसमें बताया था कि पेयजल टंकियों को हर छह माह में सफाई कर दिनांक लिखना जरूरी है। इसके बाजवूद भी ग्रामीण क्षेत्रों में कोई देखने वाला नहीं है। यहां तक की शहरी क्षेत्र में भी टंकियों के हालात खराब है। यहां पर भी तारीख नहीं लिखी हुई है। इस पर जिला कलक्टर शुचि त्यागी ने अधिकारियों को इसकी सफाई के निर्देश दिए है।जलदाय विभाग और पंचायतों की लापरवाही के चलते जिले में टंकियां समय पर साफ नहीं हो रही। इनकी सुरक्षा की भी कोई व्यवस्था नहीं है।

 

READ: जो पानी आप पी रहे, उन टंकियों की नहीं हो रही सफाई, भारी पड़ सकती है लापरवाही

 

गुलाबपुरा स्कूल रिक्त सीटें
गुलाबपुरा जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 9 की रिक्त सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा शनिवार को होगी।
विद्यालय प्राचार्य पी आर बेडा ने बताया कि ये परीक्षा शनिवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक होगी। रोल नंबर 20060001 से 20060300 तक नवोदय विद्यालय हुरडा व रोल नंबर 20060301 से 20060703 तक राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विधालय हुरडा में परीक्षा होगी।

 

विहिप प्रशिक्षण वर्ग में राष्ट्र निर्माण को किया प्रेरित

भीलवाड़ा. हरणी महादेव रोड स्थित ऋषि श्रृंग संस्थान में विश्व हिन्दू परिषद के प्रशिक्षण वर्ग में दूसरे दिन गुरुवार को विहिप के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य दिनेश व अखिल भारतीय सत्संग प्रमुख दादा वैदक ने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। संघ विचार परिवार के कार्यों से अवगत कराते राष्ट्र निर्माण के लिए काम करने को प्रेरित किया।
राष्ट्र भक्ति से परिपूर्ण भजन सुनाए। विहिप के क्षेत्रीय मंत्री नरपत सिंह , चित्तौड़ प्रांत मंत्री सुरेश गोयल, जोधपुर प्रांत मंत्री कन्हैयालाल, जोधपुर प्रांत संगठन मंत्री ईश्वर लाल, प्रबंध प्रमुख सत्यनारायण, वर्ग प्रमुख परमेश्वर, बौद्धिक प्रमुख विष्णु सालवी, शारीरिक प्रमुख पीराराम, लेखन प्रमुख योगेश रेनवाल, सह प्रांत संयोजक गणेश प्रजापत आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned