भीलवाड़ा को सौगात! ये टेण्डर हुए जारी, बड़ी कंपनियों में मची होड़

जिले में घरों व वाहनों में गैस की आपूर्ति के लिए पेट्रोलियम एवं गैस नियामक आयोग ने जून माह के लिए टेण्डर जारी किए है

By: tej narayan

Published: 24 May 2018, 02:10 PM IST

भीलवाड़ा ।

जिले में घरों व वाहनों में गैस की आपूर्ति के लिए पेट्रोलियम एवं गैस नियामक आयोग ने जून माह के लिए टेण्डर जारी किए है। इसे लेकर देश की कई बड़ी कम्पनियों में हलचल मची हुई है। कई कम्पनियों ने भीलवाड़ा में गैस की मांग के आधार पर सर्वे करना शुरू कर दिया है। हालांकि इससे पहले औद्योगिक इकाइयों में गैस आपूर्ति के लिए गैल इण्डिया लिमिटेड व अडानी ग्रुप ने सर्वे किया था। लेकिन उद्योगों में किसी तरह की रूचि नहीं दिखाने पर अब नए सिरे से घरेलू व वाहनों के साथ उद्योग के लिए गैस आपूर्ति के लिए टेण्डर जारी किए है।

 

READ: नशे में गवाही देने पहुंचे सिपाही का मामला: अदालत में पेश नहीं कर पाई कोटड़ी पुलिस, दिया जवाब काफी तलाश भी की, लेकिन नहीं चला उसका पता

 

 

जारी किए टैण्डर
नियमाक आयोग ने बून्दी व भीलवाड़ा के लिए टेण्डर जारी किए है। जबकि राजस्थान के अन्य शहरों में भी गैस की आपूर्ति के लिए अलग-अलग टेण्डर जारी किए है। इनमें उदयपुर , बाड़मेर, जैसलमेर , चित्तौडग़ढ़ धोलपुर भी शामिल है। यह सब कवायद कोटा से भीलवाड़ा आ रही गैस पाइप लाइन को देखते हुए की जा रही है। यह टेण्डर भीलवाड़ा व बून्दी में घरों व वाहनों के लिए गैस उपलब्ध कराने के लिए गैस स्टेशन खोलने तथा उद्योगों के दरवाजे तक गैस उपलब्ध कराने के लिए जारी किया है।

 

READ: विज्ञान और वाणिज्य में दो कदम आगे बढ़े हमारे होनहार, दोनों वर्ग में बेटियों ने मारी बाजी


मेवाड़ चेम्बर ऑफ कामर्स एण्ड इण्डस्ट्री के महासचिव आरके जैन ने बताया कि गुजरात की साबरमति गैस लिमिटेड के अधिकारी चन्द्रशेखर आरबाकड़े व अन्य अधिकारी भीलवाड़ा आए। यह सभी अधिकारियों ने उद्योगों में गैस आपूर्ति तथा वाहनों व घरेलू गैस के लिए जानकारी जुटाई है। चैम्बर ने भी उद्योगों की स्थिति से अवगत कराया है।

जैन ने बताया कि गैल इण्डिया लिमिटेड, राजस्थान गैस सप्लाई कारर्पोशन, अहमदाबाद की आईआरएम एनर्जी, इण्डियन ऑयल कारर्पोशन की टीम सर्वे कर रही है। उल्लेखनीय है कि भीलवाड़ा से 18 किलोमीटर दूर सुवाणा क्षेत्र के कांदा गांव में गैस आपूर्ति के लिए पहले से ही गैस टर्मिनल बना हुआ है। यहीं से भीलवाड़ा व चित्तौडग़ढ़ में गैस की आपूर्ति होगी। यह लाइन कोटा से भीलवाड़ा तथा भीलवाड़ा से चित्तौडग़ढ़ तक डाली जा चुकी है।

tej narayan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned