50 साल बाद कुटुंब में बेटी का जन्म, भव्य स्वागत के साथ कराया गृह प्रवेश

बेटी के पहली बार घर आने पर फूल बरसाए...लाडली के पद चिन्ह लिए और तुलादान कर जमकर बेटी के जन्म का जश्न मनाया...

By: Shailendra Sharma

Published: 21 Sep 2021, 04:56 PM IST

भिंड. ये बदलाव की बयार ही है कि जिस चंबल में कभी बेटी किलकारी गूंजते ही खामोशी छा जाती है उसी चंबल में अब बेटी के जन्म पर जश्न मनाया जा रहा है। बेटी के जन्म पर जश्न मनाने की तस्वीरें भिंड जिले के मेहगांव से सामने आई हैं। यहां 50 साल बाद कुटुंब में बेटी का जन्म होने पर परिवार ने बेटी के जन्म का जमकर जश्न मनाया। लाडली के घर आने पर परिवार के पूरे सदस्यों ने फूल बिछाए, फूलों की बारिश की और तुलादान कर, बिटिया के पद चिन्ह लेकर गाजे बाजे के साथ गृह प्रवेश कराया।

baby_2.png

50 साल बाद कुटुंब में बेटी का जन्म
भिंड जिले के मेहगांव में रहने वाले सुशील शर्मा के घर 16 सितंबर को जब बेटी का जन्म हुआ तो उनकी खुशियों का ठिकाना नहीं रहा। सुशील शर्मा ने बताया कि 50 साल बाद उनके कुटुंब में बेटी का जन्म हुआ है। इससे पहले उनकी बुआ का जन्म कुटुंब में हुआ था और तब से कुटुंब के किसी भी घर में बेटी का जन्म नहीं हुआ। बहन न होने की कमी सुशील शर्मा को हमेशा महसूस होती रहती थी। जब 16 सितंबर को ग्वालियर के निजी अस्पताल में सुशील की पत्नी रागिनी ने बेटी को जन्म दिया है।

ये भी पढ़ें- यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए खेद है, ये 14 ट्रेनें हुईं निरस्त

baby_3.png

समाजसेवी संस्था के साथ मिलकर बेटी का किया भव्य स्वागत
50 साल बाद परिवार में बेटी के जन्म से सुशील ही नहीं बल्कि उनका पूरा परिवार काफी खुश है। अस्पताल से डिस्चार्ज होने से पहले ही सुशील के पिता प्रदीप शर्मा ने बेटियों के जन्म पर उत्सव मनाने वाली समाजसेवी संस्था कैंप को दी और बेटी के घर आगमन पर भव्य स्वागत की इच्छा जाहिर की। कैंप संस्था के सदस्यों ने भी बेटी के घर आगमन पर घर आंगन को फूलों से सजा दिया। भव्य गृह प्रवेश उत्सव की तैयारी की गई और लोगों को भी आमंत्रित किया गया। बेटी के स्वागत में फूल बिछाए गए..फूल बरसाए गए और तुलादान कर बेटी के पद चिन्ह लेकर लाडली का गृह प्रवेश किया गया। कैंप समाजसेवी संस्था के प्रमुख तिलक सिंह भदौरिया ने बताया कि चंबल में भी अब बदलाव आ रहा है और बेटा-बेटी में फर्क नहीं रह गया है। बेटियों के जन्म पर भी जश्न मनाया जाता है। संस्था से लगातार लोग जुड़ रहे हैं और अभी तक संस्था करीब 60 बेटियों का गृह प्रवेश इसी तरह से भव्य जश्न के साथ करा चुकी है।
देखें वीडियो- चलती बाइक पर लव कपल ने पार की हदें

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned