scriptप्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों में मास्क न लगाने पर कटेगी सैलरी, जानिए आदेश | 500 rs salary will be deducted for not applying mask in govt office | Patrika News
भोपाल

प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों में मास्क न लगाने पर कटेगी सैलरी, जानिए आदेश

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए नेशनल हेल्थ मिशन की तरफ से जारी हुआ आदेश..

भोपालApr 07, 2021 / 04:06 pm

Shailendra Sharma

02_govt.png

,,

भोपाल. मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण अब हर जगह सख्ती शुरु हो गई है। सड़कों व चौक चौराहों पर एक तरफ जहां पुलिस सख्ती से कोरोना गाइड लाइन का पालन करा रही है तो वहीं दूसरी तरफ अब सरकारी दफ्तरों में भी सख्ती शुरु हो गई है। प्रदेश के सभी विभिन्न सरकारी दफ्तरों में अधिकारियों व कर्मचारियों सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। इतना ही नहीं किसी भी अधिकारी व कर्मचारी के मास्क न लगाने पर उस पर
आर्थिक दंड भी लगाया जाएगा और उसकी सैलरी में से 500 रुपए काटे जाएंगे। नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) मध्यप्रदेश की तरफ से इसके आदेश जारी किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- फिर लॉकडाउन : मध्यप्रदेश के इन दो जिलों में लॉकडाउन, जरुरी सेवाएं छोड़ सबकुछ रहेगा बंद

03_govt.png

सरकारी कर्मचारी सावधान, मास्क नहीं लगाया तो कटेगी सैलरी
नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) मध्यप्रदेश की ओर से जो आदेश जारी किया गया है उसके मुताबिक प्रदेश के सभी सरकारी दफ्तरों में अब अधिकारियों कर्मचारियों के लगाना मास्क लगाना अनिवार्य होगा। मास्क न लगाने पर अधिकारी-कर्मचारी के वेतन से 500 रुपए काटे जाएंगे। इसके साथ ही सरकारी दफ्तरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी कड़ाई से कराए जाने के लिए आदेश में निर्देशित किया गया है और कहा गया है कि जो भी अधिकारी कर्मचारी आदेशों का उल्लंघन कर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जाए। आदेश में ये भी लिखा गया है कि बिना काम के कर्मचारी अपनी सीट से भी नहीं उठें।

ये भी पढ़ें- बेटा लगाता रहा गुहार, रिक्शा चालक पिता को घसीटते हुए थाने ले गए पुलिसकर्मी, देखें वीडियो

 

mask_important.png

सतर्कता और एहतियात बेहद जरुरी
एनएचएम के मुख्य प्रशासकीय अधिकारी का कहना है कि वर्तमान में कोरोना वायरस का खतरा तेजी से बढ़ रहा है ऐसे में एहतियात और सतर्कता बरतने की बेहद आवश्यकता है। सरकारी दफ्तरों में भी अधिकारी कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाई गई गाइड लाइन का पालन करना चाहिए और इसीलिए इस आदेश को जारी किया गया है। आदेश में सभी सरकारी अधिकारी कर्मचारियों को दफ्तर में कार्य के दौरान मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए निर्देशित किया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि सरकारी दफ्तरों में कोरोना गाइड लाइन का पालन अच्छे से नहीं होने से कर्मचारी अधिकारियों में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा था जिसे देखते हुए भी ये आदेश जारी किए गए हैं।

देखें वीडियो- खाकी की बेरहमी की तस्वीरें !

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80fkoq
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो