scriptराजाभोज एयरपोर्ट के लाइटिंग जोन के पास लगी आग | bhopal police | Patrika News

राजाभोज एयरपोर्ट के लाइटिंग जोन के पास लगी आग

locationभोपालPublished: Jun 07, 2022 06:55:41 pm

फायर ब्रिगेड ने समय रहते किया काबू
 
 
भोपाल. राजाभोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट रनवे के पास मंगलवार सुबह आग का धुआं फैलने लगा जिसके बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई।

 सर्वे रिपोर्ट में एक तरफ सकारात्मक तो दूसरी ओर चिमनी और पहाड़ बने अड़चन

सर्वे रिपोर्ट में एक तरफ सकारात्मक तो दूसरी ओर चिमनी और पहाड़ बने अड़चन

सुबह दिल्ली एवं मुंबई से आने वाली उड़ानों के टर्मिनल में पहुंचने के बाद अचानक धुआं उठने की घटना के बाद एयरपोर्ट प्रबंधन ने मौके पर फायर ब्रिगेड वाहनों को रवाना किया। मौके पर पहुंचकर देखा गया कि लाइटिंग एरिया के आस-पास लगी झाड़ियों में आग फैल रही थी। दमकल कर्मियों ने तत्काल फायर फाइटिंग सिस्टम से आग पर पानी डालकर काबू किया। मौके पर मुआयना करने के दौरान यह पाया गया कि एयरपोर्ट की बाउंड्री वॉल के निकट आसपास की कालोनियों के लोगों ने कुछ कचरे का सामान फेंका था। किसी अज्ञात व्यक्ति ने यहां कुछ जलता हुआ सामान फेंक दिया था जिसके चलते सूखी झाड़ियों में आग लग गई। सबसे पहले आग लाऊखेड़ी स्थित एयरपोर्ट की बाउंड्रीवाल के निकट लगी थी। यहां किसी ने कचरे में आग लगा दी थी, जो फैलकर एयरपोर्ट के लाइटिंग जोन के पास तक चली गई। एयरपोर्ट के फायर अमले ने सूचना मिलते ही एक दमकल के साथ मौके पर पहुचकर आग बुझाना शुरू किया। नगर निगम की दमकल भी मौके पर पहुंची, कुछ ही समय में आग पर काबू पा लिया गया।
नॉन ऑपरेशनल एरिया में लगी आग

प्रबंधन ने दावा किया कि जहां आग लगी, वह नान आपरेशनल एरिया है, इसलिए किसी प्रकार के खतरे की बात नहीं थी। लाइटिंग जोन भी काफी दूर है। इस क्षेत्र पर सुरक्षा बल की लगातार निगाह बनी रहती है, इसलिए तत्काल एक्शन लिया जाता है। एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से फायर स्टेशन की स्थापना भी की गई है। यहां पर आधुनिक फायर उपकरण उपलब्ध है, जो किसी भी प्रकार की आग बुझाने में सक्षम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो