scriptbhopal police | राजाभोज एयरपोर्ट के लाइटिंग जोन के पास लगी आग | Patrika News

राजाभोज एयरपोर्ट के लाइटिंग जोन के पास लगी आग

फायर ब्रिगेड ने समय रहते किया काबू

 

 

भोपाल. राजाभोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट रनवे के पास मंगलवार सुबह आग का धुआं फैलने लगा जिसके बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई।

भोपाल

Published: June 07, 2022 06:55:41 pm

सुबह दिल्ली एवं मुंबई से आने वाली उड़ानों के टर्मिनल में पहुंचने के बाद अचानक धुआं उठने की घटना के बाद एयरपोर्ट प्रबंधन ने मौके पर फायर ब्रिगेड वाहनों को रवाना किया। मौके पर पहुंचकर देखा गया कि लाइटिंग एरिया के आस-पास लगी झाड़ियों में आग फैल रही थी। दमकल कर्मियों ने तत्काल फायर फाइटिंग सिस्टम से आग पर पानी डालकर काबू किया। मौके पर मुआयना करने के दौरान यह पाया गया कि एयरपोर्ट की बाउंड्री वॉल के निकट आसपास की कालोनियों के लोगों ने कुछ कचरे का सामान फेंका था। किसी अज्ञात व्यक्ति ने यहां कुछ जलता हुआ सामान फेंक दिया था जिसके चलते सूखी झाड़ियों में आग लग गई। सबसे पहले आग लाऊखेड़ी स्थित एयरपोर्ट की बाउंड्रीवाल के निकट लगी थी। यहां किसी ने कचरे में आग लगा दी थी, जो फैलकर एयरपोर्ट के लाइटिंग जोन के पास तक चली गई। एयरपोर्ट के फायर अमले ने सूचना मिलते ही एक दमकल के साथ मौके पर पहुचकर आग बुझाना शुरू किया। नगर निगम की दमकल भी मौके पर पहुंची, कुछ ही समय में आग पर काबू पा लिया गया।
Cyclone Asani Live Updates: 10 Flights Cancelled At Chennai Airport
Cyclone Asani Live Updates: 10 Flights Cancelled At Chennai Airport
नॉन ऑपरेशनल एरिया में लगी आग

प्रबंधन ने दावा किया कि जहां आग लगी, वह नान आपरेशनल एरिया है, इसलिए किसी प्रकार के खतरे की बात नहीं थी। लाइटिंग जोन भी काफी दूर है। इस क्षेत्र पर सुरक्षा बल की लगातार निगाह बनी रहती है, इसलिए तत्काल एक्शन लिया जाता है। एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से फायर स्टेशन की स्थापना भी की गई है। यहां पर आधुनिक फायर उपकरण उपलब्ध है, जो किसी भी प्रकार की आग बुझाने में सक्षम है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीउदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांडः कानपुर से आतंकी कनेक्शन, एनआईए की टीम जल्द जा कर करेगी छानबीनAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.