scriptकांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री का कोरोना से निधन, पार्टी में शोक की लहर | Congress MLA Brijendra Singh Rathore dies from Corona | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री का कोरोना से निधन, पार्टी में शोक की लहर

पृथ्वीपुर विधायक और कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे बृजेन्द्र सिंह राठौर का कोरोना से निधन, भोपाल के चिरायु अस्पताल में ली अंतिम सांस..

भोपालMay 02, 2021 / 08:16 pm

Shailendra Sharma

brajendra_singh.jpg
भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से रविवार शाम को आई एक खबर से कांग्रेस पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई। पृथ्वीपुर विधानसभा से विधायक और कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे बृजेन्द्र सिंह राठौर का रविवार को कोरोना से निधन हो गया। दमोह उपचुनाव के चुनाव प्रचार के दौरान कोरोना संक्रमित होने के बाद बृजेन्द्र राठौर की तबीयत बिगड़ गई थी और उन्हें झांसी से एयरलिफ्ट कर भोपाल के चिरायु अस्पताल लाया गया था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। बृजेन्द्र सिंह राठौर के निधन पर पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर दुख जताया है।
ये भी पढ़ें- कोरोना ने छीना कैंसर पीड़ित बहन से एकलौता सहारा, बीमार भाई ने ‘मामा’ शिवराज से भी लगाई थी गुहार

https://twitter.com/OfficeOfKNath/status/1388853672646299663?ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेस में शोक की लहर, कमलनाथ ने जताया दुख
विधायक बृजेन्द्र सिंह राठौर के निधन की खबर सुनने के बाद कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ गई। पूर्व सीएम व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है। कमलनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा पूर्व मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह राठौर के दुखद निधन का समाचार बेहद पीड़ादायक व व्यथित करने वाला है। वे मेरे बेहद प्रिय होकर,सहज,सरल व्यक्तित्व के धनी व पार्टी के प्रति बेहद निष्ठावान व समर्पित थे। उनका निधन कांग्रेस परिवार व मेरे लिये व्यक्तिगत क्षति है।परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएँ। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणो में स्थान व पीछे परिजनो को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।

ये भी पढ़ें- 98 साल की पत्नी की मौत के तीन घंटे बाद ही 102 साल के पति ने भी त्यागे प्राण, निभाया पहले जन्म का साथ

राजनीतिक सफर
बृजेन्द्र सिंह राठौर का जन्म 1 जनवरी 1957 में पृथ्वीपुर में हुआ था। वो 25 दिसंबर 2018 को कमलनाथ के नेतृत्व में बनी कांग्रेस सरकार में वाणिज्यकर मंत्री रहे। बृजेन्द्र सिंह राठौर ने साल 1982 में सक्रिय राजनीति में कदम रखा था और 1993 में पहली बार विधानसभा चुनाव जीतकर विधायक बने थे। इसके बाद वो इसके बाद 1998 में दूसरी बार विधायक का चुनाव जीता। 2003 में वो तीसरी बार और 2008 में चौथी बार विधायक बनकर विधानसभा पहुंचे। 2018 में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद कमलनाथ सरकार में वो मंत्री भी बने।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x811067

Home / Bhopal / कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री का कोरोना से निधन, पार्टी में शोक की लहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो