script98 साल की पत्नी की मौत के तीन घंटे बाद ही 102 साल के पति ने भी त्यागे प्राण, निभाया पहले जन्म का साथ | husband of 102 years also died 3 hours after death of wife of 98 years | Patrika News

98 साल की पत्नी की मौत के तीन घंटे बाद ही 102 साल के पति ने भी त्यागे प्राण, निभाया पहले जन्म का साथ

locationनीमचPublished: May 01, 2021 08:02:58 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मौत भी नहीं कर पाई बुजु्र्ग दंपति को जुदा…पत्नी की मौत के बाद पति ने भी तोड़ा दम..ग्रामीण बोले- पूरा निभाया जिंदगी भर साथ निभाने का वादा..

elderly_couple1.png

,,

नीमच. शादी के वक्त पवित्र अग्नि के सात फेरे लेते वक्त जिंदगी भर साथ निभाने का जो वादा किया था उसे मौत भी नहीं तोड़ पाई। मामला नीमच जिले के भादवामाता गांव का है जहां शनिवार को पत्नी की मौत के बाद बुजुर्ग पति की भी मौत हो गई। पत्नी की मौत के बाद बुजुर्ग पति की तबीयत भी बिगड़ रही थी और कुछ ही देर में उन्होंने भी प्राण त्याग दिए। बुजुर्ग दंपति की मौत के बाद दोनों की अर्थियां एक साथ घर से उठीं और कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए दोनों का अंतिम संस्कार हुआ। दोनों को उनके बड़े बेटे ने मुखाग्नि दी।

ये भी पढ़ें- ‘मामा जी मेरी बहन का मैं एकलौता सहारा हूं प्लीज मुझे बचा लीजिए’, वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने ली सुध

elderly_couple2.png
पूरा किया जिंदगी भर साथ निभाने का वादा
नीमच तहसील के भादवामाता गांव में रहने वाले 98 वर्षीय भंवरी का शनिवार की सुबह देहांत हो गया। परिजन ने बताया कि भंवरी बाई को कोई बीमारी नहीं थी। सुबह अचानक उनकी बिगड़ी और जब तक उन्हें अस्पताल ले जाया गया देर हो चुकी थी। घर में परिजन भंवरी बाई के अंतिम संस्कार की तैयारियां कर ही रहे थे तभी पत्नी की मौत के तीन घंटे बाद पति किशनलाल उम्र 102 साल ने भी अपने प्राण त्याग दिए। जिसके बाद परिजन ने दोनों की अर्थी एक साथ घर से उठाई और कोविड गाइड लाइन के तहत बड़े बेटे ने मुखाग्नि देकर उन्हें अंतिम विदाई दी।
ये भी पढ़ें- कोरोना ने पति से जुदा किया तो पत्नी ने भी मौत को लगाया गले, 5 साल पहले की थी लव मैरिज

ग्रामीण बोले- पूरा निभाया जिंदगी भर साथ देने का वादा
जिस भंवरी बाई को दुल्हन बनाकर किशनलाल सालों पहले अपने घर लाए थे उनका साथ किशनलाल ने पूरी जिंदगी निभाया और जब मौत आई तो दोनों एक साथ ही आखिरी सफर पर साथ निकले। पति पत्नी की चंद घंटों के अंदर ही मौत होने को लेकर गांव वालों का कहना है कि शादी के वक्त जिंदगी भर साथ निभाने का जो वादा किशनलाल ने भंवरी बाई से किया था उसे पूरी तरह से निभाया है।
देखें वीडियो- ‘मामा’ शिवराज से बेबस-बीमार भाई ने लगाई मदद की गुहार

https://www.dailymotion.com/embed/video/x810hzw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो