scriptMP में फिर डरा रहा है कोरोना : 4 दिन में 32 फीसदी केस बढ़े, छोटे जिलों में सामने आ रहे ज्यादा संक्रमित | Coronavirus again intimidate in MP 32 percent cases increased 4 days | Patrika News

MP में फिर डरा रहा है कोरोना : 4 दिन में 32 फीसदी केस बढ़े, छोटे जिलों में सामने आ रहे ज्यादा संक्रमित

locationभोपालPublished: Aug 04, 2021 10:54:53 pm

Submitted by:

Faiz

मध्य प्रदेश में पिछले चार दिनों के दौरान कोरोना 32 फीसदी मामलों में बढ़ोतरी हुई है। इनमें सबसे अधिक 25 फीसदी संक्रमित सागर में समने आए हैं। जनिये प्रदेश का हाल…।

News

MP में फिर डरा रहा है कोरोना : 4 दिन में 32 फीसदी केस बढ़े, छोटे जिलों में सामने आ रहे ज्यादा संक्रमित

भोपाल/ कोरोना की दूसरी लहर से राहत पाने वाले मध्य प्रदेश में एक बार फिर संक्रमण का बढ़ता स्तर जिम्मेदारों की चिंता बढ़ा रहा है। आलम ये है कि, पिछले चार दिनों के भीतर ही प्रदेश में कोरोना के नए संक्रमितों में 32 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, मौजूदा संख्या कम जरूर है, लेकिन अधिकारियों की चिंता बढ़ाने के लिये ये एक बड़ा आंकड़ा है। अधिक चिंता की बात तो ये है कि, प्रदेश में पिछले चार दिनों में सामने आए नए संक्रमितों में 25 फीसदी से अधिक मामले सिर्फ सागर जिले के हैं। वहीं, संक्रमण की जद में आने वाले जिलों की संख्या 4 से बढ़कर 9 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन पर गौर करें, तो 31 जुलाई से 3 अगस्त के बीच मात्र चार दिनों के भीतर ही प्रदेश में कुल 74 नए संक्रमित सामने आए हैं, जबकि 27 जुलाई से 30 जुलाई के बीच प्रदेश भर में 56 नए समने आए थे। स हिसाब से पिछले चार दिनों में उसके चार दिन पहले के मुकाबले करीब 32 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

 

इन जिलों में भी सामने आ रहे हैं नए पॉजिटिव

भोपाल, जबलपुर, इंदौर जैसे बड़े शहरों के साथ ही दमोह, बड़वानी, राजगढ़, बैतूल, शिवपुरी, सतना जैसे जिलों में भी संक्रमण के मामले मिल रहे हैं, जबकि 24 जुलाई को प्रदेश में कोरोना संक्रमण सिर्फ चार जिलों तक था और सिर्फ 6 नए संक्रमित मिले थे। अब धीरे-धीरे कोरोना के साथ ही नए पॉजिटिव मिलने वाले जिलों की संख्या बढ़ने से चिंता बढ़ते जा रही है।


सीएम शिवराज की अपील

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को एक कार्यक्रम में प्रदेश में कोरोना के नए मामले 6 से 18 पर पहुंचने पर चिंता जताई थी। मुख्यमंत्री ने लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है। सीएआम ने कहा कि, फिलहाल, भले ही कोरोना नियंत्रण में है, लेकिन एक जराा सी लापरवाही एक बार फिर प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार बढ़ा सकती है।

अगर बात करें, पिछले चार दिनों के दौरान प्रदेश के किस जिले में कितने मामले सामने आए, तो भोपाल में 10, जबलपुर में 10, इंदौर में 14, सागर में सबसे अधिक 20 नए संक्रमित समने आए हैं। वहीं, दमोह में 2, राजगढ़ में 3, बड़वानी में 2, टीकमगढ़ में 4 और बैतूल, हाेशंगाबाद, शिवपुरी, सतना, छतरपुर, रायसेन, बालाघाट में 1-1 केस सामने आया है।

 

स्वास्थ्य विभाग के मुख्यलिपित के घर लोकायुक्त छापा – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x835pgu
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो