ओम बिड़ला से मिलीं लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, बोलीं- मेरे पुराने दोस्त हैं

ओम बिड़ला से मिलीं लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, बोलीं- मेरे पुराने दोस्त हैं

Muneshwar Kumar | Publish: Jun, 18 2019 06:10:58 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

पढ़िए, ओम बिड़ला से मिलकर क्या बोलीं पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन

भोपाल. लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने लोकसभा स्पीकर पद के लिए एनडीए उम्मीदवार ओम बिड़ला से दिल्ली में मुलाकात की। सुमित्रा महाजन ने ओम बिड़ला के गले में माला डाल उन्हें शुभकामनाएं दीं। इसके साथ ही दोनों में लंबी बातचीत भी हुई।

 

17वीं लोकसभा में अध्यक्ष पद के लिए एनडीए राजस्थान के कोटा से सांसद ओम बिड़ला को उम्मीदवार बनाया है। ओम बिड़ला दूसरी बार सांसद बने हैं। उनकी जीत तय मानी जा रही है। निर्वाचन के बाद ओम बिड़ला राजस्थान से लोकसभा अध्यक्ष बनने वाले पहले सांसद होंगे। इंदौर की सांसद रहीं सुमित्रा महाजन 16वीं लोकसभा में अध्यक्ष थीं। इस बार सुमित्रा महाजन चुनाव नहीं लड़ी हैं। वे इंदौर से आठ बार सांसद रही हैं।

इसे भी पढ़ें: सुमित्रा महाजन को लेकर उड़ी ये अफवाह, तो बीजेपी नेता देने लगे बधाई

 

बिड़ला से मिलने पहुंचीं
सुमित्रा महाजन दिल्ली में ओम बिड़ला के आवास पर पहुंचीं और उन्हें उम्मीदवार बनाए जाने पर बधाई दीं। सुमित्रा ने उनके गले में माला डाला तो लोकसभा अध्यक्ष पद के उम्मीदवार ओम बिड़ला ने हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया। उसके बाद दोनों में लंबी बात भी हुई। सुमित्रा महाजन की बातों पर ओम बिड़ला मुस्कुराते नजर आए। माना जा रहा है कि सुमित्रा महाजन ने उन्हें संसदीय कार्य को लेकर कई सुझाव भी दिए हैं।

इसे भी पढ़ें: सुषमा स्वराज से मिलीं सुमित्रा महाजन, ट्रोलर्स ने किए भद्दे कमेंट तो तुरंत लगाईं लताड़

 

पुराने दोस्त हैं
ओम बिड़ला से मुलाकात के बाद सुमित्रा महाजन ने कहा कि वे हमारे पुराने मित्र हैं। सुमित्रा महाजन ने कहा कि मुझे बहुत अच्छा लगा कि उन्हें लोकसभा स्पीकर के लिए एनडीए ने उम्मीदवार के रूप में चुना है। ओम बिड़ला ने पहले भारतीय संसदीय समूह के कोषाध्यक्ष के रूप में कार्य किया है। मुझे विश्वास है कि वह लोकसभा में अपनी जिम्मेदारियों को बखूब निभाएंगे।

 

कौन हैं ओम बिड़ला
ओम बिड़ला राजस्थान कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं। वो लगातार दूसरी बार चुनाव जीते हैं। एनडीए ने उन्हें 17वीं लोकसभा के लिए अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही पार्टी में इनकी एक कुशल संगठन कर्ता की छवि है। संगठन में भी इन्होंने कई अहम जिम्मेवारियों को निभाया है। इसके साथ ही बिड़ला तीन बार विधायक भी रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: ट्रेन में मसाज सर्विस पर सुमित्रा महाजन को आपत्ति, कहा- महिलाओं को होगी दिक्कत

 

इनलोगों ने प्रस्तावित किया नाम
बीजेपी नेताओं की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने लोकसभा स्पीकर के लिए ओम बिड़ला का नाम प्रस्तावित किया। इसके साथ ही एनडीए के सहयोगी दलों ने भी बिड़ला का समर्थन किया। वहीं, माना जा रहा है कि विपक्ष लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार नहीं उतारेगा। ऐसे में ओम बिड़ला का निर्विरोध चुना जाना तय है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned