scriptदेश के चार हजार विधायकों में से चुने गए 50 श्रेष्ठ विधायक, देखें सूची | four mla of madhya pradesh elected as the best 50 mla in india | Patrika News
भोपाल

देश के चार हजार विधायकों में से चुने गए 50 श्रेष्ठ विधायक, देखें सूची

सर्वे में शानदार, जिम्मेदार, विकासशील, दक्ष समेत कई कैटेगरी में विधायकों का सर्वे किया गया था…।

भोपालAug 13, 2020 / 03:04 pm

Manish Gite

list.jpg

elected as the best 50 mla

 

भोपाल। देश की 31 विधानसभाओं में श्रेष्ठ कार्य करने वाले 50 विधायकों का चयन हुआ है, जिसमें मध्यप्रदेश के भी चार विधायकों ने जगह बनाई है। इससे पहले जनवरी में प्रदेश के दो आईएएस अफसरों को भी सर्वश्रेष्ठ अफसरों की सूची में स्थान मिल चुका है।

देशभर से जिन 50 विधायकों में मध्यप्रदेश के चार विधायकों का चयन हुआ है उनमें भाजपा के तीन और कांग्रेस की एक विधायक शामिल हैं। इनमें लांजी विधानसभा की हिना लखीराम कांवरे को दक्ष बताया है। वहीं भोपाल की गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक कृष्णा गौर को शानदार बताया है। इनके अलावा मनासा से विधायक अनिरुद्ध माधव मारू को जिम्मेदार विधायक और इंदौर-2 विधानसभा से भाजपा के विधायक रमेश मेंदोला का विकासशील बताया है।

hina.jpg

इन कैटेगरी में हुआ चयन :-:

इस सर्वे में विधायकों का चयन उनकी लोकप्रियता, प्रभाव, प्रतिबद्धता, कार्यशैली, जनहित के कार्य, समाजिक सरोकार, जनता से जुड़ाव, छवि के साथ ही विधानसभा में उपस्थिति, शून्यकाल, ध्यानाकर्षण प्रस्ताव, प्रस्तुत विधेयक, बहस, विधायक निधि के खर्च आदि के विश्लेषणात्मक रिपोर्ट को शामिल कर किया गया था। विधानसभा से उपलब्ध डाटा, लोगों की राय, मीडिया रिपोर्ट, सोशल मीडिया एक्टिविटी सहित विभिन्न क्षेत्रों के प्रबुद्ध लोगों की राय उपरोक्त सर्वे में शामिल किया गया।

 

 

maru.jpg

बेहतर करने वालों को सामने लाना :-:

सर्वे करने वाली एजेंसी फेम इंडिया-एशिया पोस्ट ने 50 उम्दा विधायक सर्वे 2020 किया था, जिसमें 50 विधायकों का चयन हुआ है। एजेंसी के मुताबिक समाज के लिए बेहतर करने वालों को सामने लाने और उनके प्रोत्साहन करने वाली इस संस्था का मानना है कि इससे हौंसला जागता है और दायित्वबोध बढ़ता है। उनके कार्यों से जनसाधारण को समाज के लिए कुछ करने की प्रेरणा मिलती है। क्योंकि विधायक अपने-अपने राज्यों में लोकतंत्र की सबसे अहम संस्था के प्रतिनिधि होते हैं।

 

ramesh.jpg
भाजपा नेता ने दी बधाई:-:

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर सभी विधायकों को बधाई दी है। वहीं भोपाल की गोविंदपुरा से विधायक कृष्णा गौर ने भी खुशी जाहिर की है।

यह हैं चारों विधायक :-:

https://twitter.com/FameIndia100?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/FameIndia100?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो