सूर्य का गोचर: इन राशि वालों को होगा फायदा तो इनको होगा नुकसान

जानिये आपकी राशि पर इसका प्रभाव, सभी 12 राशियों पर ये पड़ेगा असर... sun transit effect on all 12 zodiac signs

देश दुनिया में करोना की दहशत के बीच सूर्य देव ने ज्योतिष की आखिरी राशि मीन राशि में गोचर sun transit effect कर लिया है। सूर्य का ये गोचर 14 मार्च से हो गया था, लेकिन सूर्य के राशि में आने के कुछ समय बाद से ही इसके प्रभाव sun transit effect शुरू होने माने जाते हैं। जानकारों की मानें तो सूर्य के किसी भी राशि में प्रवेश के करीब 5 दिन बाद से सूर्य का असर sun transit effect दिखना शुरू होता है। ऐसे में 14 मार्च को गोचर किया सूर्य अजा से हर राशि पर अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर देगा। sun transit march 2020 सूर्य देव 13 अप्रैल 2020 तक यह इसी राशि में स्थित रहेंगे।

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार सूर्य का मीन राशि में गोचर 14 मार्च, शनिवार को दोपहर 11 बज कर 45 मिनट पर हुआ, इस दौरान सूर्य देव अपने मित्र बृहस्पति के स्वामित्व वाली मीन राशि sun transit में प्रवेश किया। मीन में एक जल तत्व की राशि है। इस प्रकार एक अग्नि तत्व प्रधान सूर्य ग्रह का प्रवेश जल तत्व प्रधान राशि में हुआ है। सूर्य के मीन राशि में sun transit effect गोचर (मीन संक्रान्ति) का सभी राशियों काफी प्रभाव होगा, आइये जानते हैं आपकी राशि पर इसके पॉजीटिव व नेगेटिव असर sun transit effect :

Aries- Good and bad effects of sun transit starts now from today

सूर्य का मीन राशि में गोचर : आपकी राशि पर असर...

1. मेष राशि : Aries : sun transit effect
मीन राशि में गोचर के चलते सूर्य देव आपके द्वादश भाव में प्रवेश किया है। वहीं मेष राशि के लोगों के लिए सूर्य देव पंचम भाव के स्वामी होते हैं। आपके राशि स्वामी मंगल से सूर्य देव की मित्रता भी है।
: मेष राशि वालों के लिए यह गोचर कई मायनों में बेहद खास रहने वाला है, एक ओर जहां विदेश जाकर पढ़ाई का सपना देख रहे लोगों की इच्छा पूरी हो सकती है। कुल मिलाकर इस प्रकार इस गोचर में कुछ लोगों को विदेश जाने की सौगात मिल सकती है। इसके अलावा विरोधियों पर आपका प्रभाव रहेगा और वे आपसे दब कर रहेंगे ।
: वहीं कुछ लोगों को प्रेम संबंधों में निराशा का सामना करना पड़ सकता है और संभवत: उनका प्रियतम काफी दूर यात्रा पर जाए, जिससे उनसे मिलना जुलना संभव ना हो। इसके अलावा आपके खर्चों में अप्रत्याशित रूप से बढ़ोतरी हो सकती है, जिसका बोझ आपकी ही जेब पर पड़ेगा, इसलिए धन को सोच समझकर खर्च करें। किसी भी तरह के निवेश के लिए सोच समझकर ही प्लानिंग करें।
: आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है और आप को तेज बुखार या फिर इसी तरह की कोई समस्या परेशान कर सकती है। किसी भी प्रकार के विवाद या कोर्ट कचहरी के मामलों के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है, इसलिए थोड़ा संयम बरतें।

उपाय : आपको हर रोत सूर्य देव को जल चढ़ा कर आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करना चाहिए।

Taurus-Good and bad effects of sun transit starts now from today

2. वृषभ राशि : Taurus : sun transit effect
अपने इस गोचर में सूर्य मीन राशि में आपकी राशि से एकादश भाव में प्रवेश किया, जबकि वृषभ राशि के लोगों के लिए सूर्य आपके सुख स्थान अर्थात चतुर्थ भाव का स्वामी है। एकादश भाव को लाभ का भाव कहते हैं और आमतौर पर सूर्य का एकादश भाव में गोचर अनुकूल परिणाम देने वाला माना जाता है, कुल मिलाकर आपके लिए ये समय काफी शानदार रहने वाला है।

: इस गोचर के चलते आपको आमदनी में वृद्धि की सौगात मिल सकती है। आपको आर्थिक तौर पर काफी लाभ होंगे। समाज में भी आपका स्तर ऊंचा उठेगा । कुछ नए संपर्क बनेंगे, जो भविष्य में आपके काफी काम आएंगे। शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी साथ ही आपकी संतान से भी आपको अच्छा खासा लाभ हो सकता है।

: आपके मन की इच्छाएं पूरी होंगी। जो योजनाएं काफी लम्बे समय से लंबित चल रही हैं, वे भी अब पूरी होने लगेंगी, जिससे आपको लाभ भी होगा और आपके आत्म बल में बढ़ोतरी भी होगी। परिवार के लोगों से आप का तालमेल सुधरेगा और आपके कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों से भी आप की स्थिति पहले के मुकाबले काफी बेहतर बनेगी, जिसका लाभ आपको मिलेगा। सरकारी क्षेत्र से लाभ के अच्छे योग बनेंगे और वाद विवाद में विजय मिलेगी।।

उपाय : हर रोज सूर्य देव की आराधना करें।

Gemini-Good and bad effects of sun transit starts now from today

3. मिथुन राशि: Gemini : sun transit effect
सूर्य अपने इस गोचर काल में आपके दशम भाव में प्रवेश कर गए हैं, वहीं मिथुन राशि के लोगों के लिए सूर्य देव तीसरे भाव के स्वामी हैं। दशम भाव में सूर्य को दिग बल प्राप्त होता है और वह अधिक बलशाली माने जाते हैं।

: ऐसी स्थिति में आपको अपने कार्यस्थल पर बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे। जो लोग सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे हैं, उन्हें विशेष रूप से इस दौरान लाभ की प्राप्ति होगी। आप के पद और अधिकार में वृद्धि होगी। आपका यश और सम्मान बढ़ेगा तथा आपके आत्मबल में भी बढ़ोतरी होगी।

: आपको सरकार अथवा राज्य पक्ष से लाभ हो सकता है। इस दौरान आपको अच्छा धन लाभ भी होगा। आपका सामाजिक स्तर ऊंचा उठेगा। आपकी काबिलियत की चारों ओर तारीफ होगी। आपके विरोधी उत्पात मचाने की स्थिति में नहीं होंगे। वरिष्ठ अधिकारियों से आपके संबंध भी बढ़िया बनेंगे। आप अपने खुद के प्रयासों से अपने काम को बेहतर बना पाएंगे और कुछ लोग अपनी किसी हॉबी को अपना प्रोफेशन भी बना सकते हैं, जिसमें उन्हें कामयाबी मिलेगी।

उपाय : प्रतिदिन सूर्य देव को जल चढ़ाएं।

Cancer-Good and bad effects of sun transit starts now from today

4. कर्क राशि : Cancer : sun transit effect
सूर्य आपके दूसरे भाव के स्वामी हैं, लेकिन इस दौरान सूर्य देव आपकी राशि से नवम भाव में गोचर कर रहे हैं। सूर्य के इस गोचर के प्रभाव से आपको परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार के लोगों की मदद से आप अपने कामों में सफलता अर्जित करेंगे।

: इस दौरान आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। व्यापार में आशातीत सफलता के योग बनेंगे। आपको मानसिक शांति मिलेगी। इस समय खंड में आपको उत्तम लाभ होगा और आप अपने धन को कई गुना बढ़ा पाने में कामयाब रहेंगे। सूर्य का यह गोचर समाज में आपको प्रतिष्ठित बनाएगा। ऐसी संभावना है कि आपको किसी वरिष्ठ या फिर गुरु समान व्यक्ति से मिलने का मौका मिले, जो आपको जीवन की नई दिशा की ओर मोड़ दे।

: हालांकि इस दौरान आपके पिताजी को स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां घेर सकती हैं। लेकिन इस दौरान आप किसी धार्मिक यात्रा अर्थात तीर्थाटन से परिवार की बढ़ोतरी और समृद्धि के लिए आप किसी विशेष पूजा का आयोजन कर सकते हैं।

: अपने धन को किसी विशेष परोपकार के कार्य में लगाएंगे, जिससे आपको आत्मिक संतुष्टि की अनुभूति होगी। सूर्य के इस गोचर काल में आप आत्ममंथन के दौर से गुजरेंगे। यह दिशा भविष्य में आपके बहुत काम आएगी।

उपाय : श्वेतार्क वृक्ष की पूजा कर उस को जल अर्पित करें।

Leo-Good and bad effects of sun transit starts now from today

5. सिंह राशि : Leo : sun transit effect
सूर्य के मीन राशि में गोचर के दौरान यह आपकी राशि से अष्टम भाव में प्रवेश कर गए। सूर्य देव का कोई भी गोचर आपके लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण होता है क्योंकि सूर्य देव आपकी राशि के स्वामी हैं।
इस गोचर के प्रभाव से आपको मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी, कुल मिलाकर ये समय आपके लिए शुभ नहीं कहा जा सकता। यदि आप ध्यान लगाते हैं तो यह समय आपके लिए काफी अनुकूल रहेगा और आपको अच्छे अनुभव होंगे।

: इस दौरान एक ओर जहां आपको स्वास्थ्य संबंधित कष्ट हो सकते हैं और आपका स्वास्थ्य पीड़ित हो सकता है। तो वहीं दूसरी ओर सरकारी क्षेत्र से इस दौरान कुछ समस्या उत्पन्न हो सकती है। ध्यान रहे यदि आपने कभी कोई राज छुपा कर रखा है तो वह इस दौरान बाहर आने से आपकी छवि को नुकसान भी पहुंच सकता है।

: इसके अलावा यदि आपने कोई शासन के विरुद्ध जाकर कार्य किया है तो इस दौरान उसके लिए आपको दंड भी दिया जा सकता है। आपकी आमदनी में सामान्य रूप से गिरावट आ सकती हैं और बेवजह की यात्राओं पर जाने की संभावना रहेगी। इस दौरान आपको अपने मान और यश को लेकर भी थोड़ा सतर्क रहना होगा क्योंकि विरोधी आपके विरुद्ध कोई षडयंत्र कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक और सामाजिक रूप से परेशान होना पड़ सकता है। अपने पिता के स्वास्थ्य की भी देखभाल करें।

उपाय : अपने गले में सोने की चेन अथवा लाल धागे में रविवार को प्रातः काल 8 बजे से पहले सोने का सूरज पहनें।

Virgo-Good and bad effects of sun transit starts now from today

6. कन्या राशि : Virgo : sun transit effect
मीन राशि में गोचर के दौरान सूर्य आपके सप्तम भाव में प्रवेश कर चुके हैं, वहीं कन्या राशि में जन्मे लोगों के लिए सूर्य देव बारहवें भाव के स्वामी हैं।

: इस गोचर के परिणाम स्वरूप आपको व्यापार के सिलसिले में बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आपका बिज़नेस गति पकड़ने के साथ ही विस्तार भी लेगा। यदि आप नौकरी करते हैं तो सूर्य का यह गोचर आपके लिए ख़ुशियों की सौगात लेकर आएगा और आप को पदोन्नति मिल सकती है और कुछ विशेष परिस्थितियों में आपकी तनख्वाह में भी वृद्धि होने की उम्मीद आप कर सकते हैं।

: यह गोचर आपके करियर के लिए काफी अनुकूल रहेगा। समाज के रसूखदार व्यक्तियों से आपके बिज़नेस में आपको कोई विशेष लाभ हो सकता है। वहीं विदेशी माध्यमों से भी आपके बिज़नेस में अच्छा खासा लाभ मिलेगा और मल्टीनेशनल कंपनियों में कार्यरत लोगों के लिए खुशी की घड़ी आएगी।

: लेकिन आपके दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा क्योंकि सूर्य का इस भाव में गोचर करना दांपत्य जीवन के लिए बेहतर नहीं कहा जा सकता। अग्नि तत्व सूर्य जल तत्व की राशि में दांपत्य जीवन में उबाल लेकर आ सकता है और आप और आपके जीवनसाथी के मध्य में कोई लड़ाई हो सकती है, इसलिए आपको ध्यान रखना होगा। यदि अपने व्यवहार पर ध्यान देंगे तो आपको अच्छी सफलता मिलेगी।

उपाय : "ॐ सूर्याय नमः" मंत्र का जाप करें।

Libra-Good and bad effects of sun transit starts now from today

7. तुला राशि : Libra : sun transit effect
मीन राशि में गोचर के चलते वह आपकी राशि से छठे भाव में प्रवेश कर चुके हैं। आपकी राशि के लोगों के लिए सूर्य देव लाभ भाव यानि 11वें भाव के स्वामी हैं, क्योंकि वे आपके एकादश भाव पर अपना अधिकार रखते हैं।

: वहीं छठे भाव में सूर्य का गोचर आमतौर पर लाभदायक साबित होता है, इसलिए आपको इस गोचर के दौरान कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता हासिल होगी। यदि आप किसी पर मुकदमा दाखिल करना चाहते हैं तो उसमें भी आपको सफलता मिलेगी। सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। इस दौरान आपके संबंध अपने वरिष्ठ अधिकारियों से सुधरेंगे और इसका अच्छा लाभ आपको अपनी नौकरी में मिलेगा। इस गोचर का आपको विशेष रूप से आर्थिक और सामाजिक तौर पर अच्छा लाभ मिलेगा। ।

: इस दौरान थोड़े खर्चे भी होंगे लेकिन शासन-प्रशासन का आपको सहयोग मिलेगा। सबसे अच्छी बात यह होगी कि इस दौरान आप अपना कर्ज या बैंक लोन चुकाने में सफल हो जाएंगे, जिससे आपको काफी अच्छा महसूस होगा।

: आमदनी में इस दौरान थोड़ी कमी जरूर हो सकती है लेकिन आने वाले समय में आर्थिक तौर पर मजबूती के लिए कुछ कठिन निर्णय आप इस समय में लेंगे। मामा पक्ष के लोगों से धन को लेकर कोई कहासुनी हो सकती है।

उपाय : रविवार के दिन बीमार लोगों को मुफ्त में दवाई बांटें।

Scorpio-Good and bad effects of sun transit starts now from today

8. वृश्चिक राशि : Scorpio : sun transit effect
सूर्य के मीन राशि में गोचर के कारण वे आपकी राशि से पांचवें भाव में आ गए हैं, जिसके परिणाम स्वरूप आपको कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। वहीं वृश्चिक राशि के लिए सूर्य देव की अहम भूमिका है, क्योंकि इस राशि के दशम भाव के स्वामी हैं और दशम भाव को कर्म भाव माना जाता है।

: इस गोचर के दौरान जो लोग किसी तरह के व्यापार में शामिल हैं, उन्हें इस गोचर के काफी अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे और उनका व्यापार उन्हें अच्छा धन लाभ मुहैया कराएगा। आपके समाज के रसूखदार लोगों से संबंधों का लाभ उठाने का यही समय है। इसका आपको उचित फल मिलेगा। इस गोचर की अवधि में आपको संतान से संबंधित कोई बड़ी खबर मिल सकती है।

: वहीं ये भी संभावना है कि यदि आप नौकरी करते हैं तो आप उसको बदलना चाहें और दूसरी नौकरी ढूंढने की कोशिश करें। आपके पिताजी को इस समय में अपने काम में कुछ गिरावट महसूस हो सकती है। इस दौरान आपकी सोच में आमूलचूल बदलाव आएगा और आप देश और दुनिया की घटनाओं से काफी प्रभावित महसूस करेंगे। नौकरी में अच्छे नतीजे प्राप्त करने के लिए आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से अच्छे संबंध बनाकर रखने होंगे।

: वहीं कुछ लोगों को इस दौरान नौकरी से हाथ भी धोना पड़ सकता है, लेकिन यदि आप एक विद्यार्थी हैं तो आपको खूब मन लगाकर पढ़ाई करने का समय यही है।

उपाय : तांबे के पात्र में लाल मिर्च के बीज मिलाकर सूर्य देव को अर्घ्य दें।

Sagittarius-Good and bad effects of sun transit starts now from today

9. धनु राशि : Sagittarius : sun transit effect
सूर्य के मीन राशि में गोचर के दौरान यह आपकी राशि से चौथे भाव में प्रवेश कर गए।, जबकि धनु राशि के लोगों के लिए सूर्य देव आपके नवम भाव के स्वामी होने के कारण, भाग्य के स्वामी हैं।

: इस गोचर के फल स्वरूप आपको मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी, लेकिन इसे पूरी तरह से शुभ नहीं कहा जा सकता। भाग्य की बदौलत आपको अपने कार्यस्थल पर मान सम्मान के साथ अच्छे अधिकार की प्राप्ति होगी। कुछ लोगों को नौकरी में स्थानांतरण के बाद अच्छी पोजीशन प्राप्त हो सकती है, जिससे वे काफी प्रसन्न रहेंगे। इसके अतिरिक्त सरकार से कोई अच्छा लाभ मिल सकता है तथा कोई प्रॉपर्टी खरीदने की दिशा में भी प्रयास कर सकते हैं। कार्य क्षेत्र में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे।

: जो लोग अपने घर से दूर रह रहे हैं, उन्हें इस दौरान घर वापस लौटने का मौका मिलेगा और परिवार के लोगों से मिलकर उनका हृदय कुछ भावुक भी हो जाएगा। आर्थिक तौर पर यह गोचर सामान्य फल देगा।

: इस गोचर के चलते पारिवारिक जीवन में कुछ असंतुष्टि और तालमेल का अभाव देखने को मिल सकता है और परिवार में विशेष रूप से आपकी माताजी का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। पारिवारिक संबंधों पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। इसके अलावा परिवार के लोगों के लिए आप कटु वचनों का प्रयोग भी कर सकते हैं।


उपाय : शुक्ल पक्ष के रविवार के दिन अपनी अनामिका उंगली में बेहतर गुणवत्ता वाला माणिक्य रत्न धारण कर सकते हैं,लेकिन इसके लिए आपको पहले किसी जानकार से सलाह अवश्य लेनी होगी।

Capricorn - Good and bad effects of sun transit starts now from today

10. मकर राशि : Capricorn : sun transit effect
सूर्य इस गोचर के दौरान अपने पुत्र शनि की राशि मकर के तीसरे भाव में प्रवेश कर गए हैं। मकर राशि वालों के लिए सूर्य देव आपके आयु भाव यानि अष्टम भाव के स्वामी हैं, लेकिन वैदिक ज्योतिष के अनुसार इस राशि को सूर्य को अष्टमेश होने का दोष नहीं लगता। सामान्यत: तीसरे भाव में सूर्य का गोचर अनुकूल होता है, लेकिन अष्टम का स्वामी जब तीसरे भाव में जाता है तो स्वास्थ्य के लिए समय थोड़ा कमजोर रहता है।

: इस दौरान कुछ लोग नौकरी में अधिक आत्मविश्वास के साथ अपना काम करेंगे, जिसका उन्हें अच्छा फल भी मिलेगा। जिससे मान व सम्मान में बढ़ोतरी मिलने के साथ ही आप अपने बाहुबल से चुनौतियों को हराकर आगे बढ़ेंगे। इस समयावधि में आपके प्रयासों में कमी नहीं आएगी। आप व्यापार में रिस्क लेंगे और आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे।

: इस समय में कुछ छोटी दूरी की यात्राएं भी हो सकती हैं और आप किसी तीर्थ यात्रा पर भी परिजनों के साथ जा सकते हैं। यह गोचर आपके छोटे भाई बहनों के लिए ज्यादा अनुकूल नहीं रहेगा, इसलिए इस दौरान आपको उनका ध्यान रखना चाहिए।

: ऐसी स्थिति में इस गोचर के परिणाम स्वरूप आपके स्वास्थ्य में गिरावट देखी जा सकती है। केवल इतना ही नहीं, आपके माता-पिता का स्वास्थ्य भी थोड़ा कमजोर होने की संभावना रहेगी।

उपाय : अच्छे स्वास्थ्य के लिए शमी वृक्ष की पूजा करें साथ ही उसको जल चढ़ाएं।

Aquarius- Good and bad effects of sun transit starts now from today

11. कुंभ राशि : Aquarius : sun transit effect
मीन राशि में गोचर के चलते सूर्यदेव ने आपकी राशि से दूसरे भाव में प्रवेश किया है, जबकि सूर्य देव आपकी राशि के लिए सप्तम भाव के स्वामी हैं।

: इस गोचर के प्रभाव से व्यापार के सिलसिले में आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे और इस गोचर के दौरान आप धन संचित कर पाने में सफल होंगे अर्थात आपका बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। वहीं यदि आप राजनीति के क्षेत्र से हैं तो इस दौरान आपकी पब्लिक इमेज अच्छी बनेगी और आपको जनता की नजर में सम्मान प्राप्त होगा।

: आपका जीवन साथी परिवार के प्रति अपनी समस्त जिम्मेदारियों को बहुत अच्छे से निभाएगा, जिससे परिवार के लोगों में आप दोनों का ही ओहदा बढ़ेगा और वे आप दोनों पर स्नेह लुटाएंगे। लेकिन इस समय आपके बातचीत के लहज़े में अभिमान की गंध आ सकती है। ऐसी स्थिति से बचने का प्रयास आपको अवश्य करना चाहिए, अन्यथा आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं और बनते हुए कार्यों में विघ्न आ सकते हैं।

: आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है और आपका स्वास्थ्य भी कुछ डगमगा सकता है। इस समय में आपके और आपके जीवनसाथी के मध्य विचारों का टकराव भी संभव है। ऐसे में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए और कोई भी ऐसा कार्य ना करें, जिससे बात का बतंगड़ बन जाए।

उपाय : रविवार के दिन गाय को गुड़ खिलाएं।

Pisces- Good and bad effects of sun transit starts now from today

12. मीन राशि : Pisces : sun transit effect
अपने गोचर की इस अवधि में सूर्य ने आपकी राशि के प्रथम भाव में प्रवेश किया है। जबकि मीन राशि के लोगों के लिए सूर्य देव छठे भाव के स्वामी हैं। प्रथम भाव में सूर्य के आने से आपके लिए यह गोचर काफी महत्वपूर्ण रहेगा।

: इस गोचर के प्रभाव से व्यापार के मामले में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे और आप पहले के मुकाबले अच्छा बिज़नेस करने में सफल रहेंगे, लेकिन आपके साझीदार से आपके संबंधों पर इसका बुरा असर पड़ सकता है। सुदूर व्यापारिक यात्राओं के योग बनेंगे और आपको अपने व्यक्तित्व में सुधार लाने का मौका मिलेगा।

: वहीं इस दौरान आपके स्वास्थ्य में कमी देखने को मिलेगी और आपका स्वास्थ्य उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आपको विशेष रूप से अपने खाने-पीने की आदतों को सुधारना होगा और अपने शरीर पर ध्यान देना होगा और यदि आवश्यक हो तो डॉक्टर की सलाह भी लेनी चाहिए।

: इस गोचर के प्रभाव से दांपत्य जीवन में भी तनाव बढ़ेगा और आप और आपके जीवनसाथी के बीच अहम का टकराव भी हो सकता है। ऐसी स्थिति में आपको ही थोड़ा ध्यान रखना होगा क्योंकि यह गलती आप की ओर से हो सकती है।

उपाय : रविवार के दिन गेहूं और गुड़ का दान करें।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned