scriptJyotiraditya Scindia: मां अस्पताल में थीं और वो मुझे शक्ति दे रही थीं, जीत के बाद ज्योतिरादित्य का बयान | jyotiraditya scindia: mp lok sabha election results 2024 guna Jyotiraditya said- My mother Madhaviraje Scindia gave me strength | Patrika News
भोपाल

Jyotiraditya Scindia: मां अस्पताल में थीं और वो मुझे शक्ति दे रही थीं, जीत के बाद ज्योतिरादित्य का बयान

jyotiraditya scindia: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनाव जीतने के बाद बताया कि उनकी मां ने कैसे उन्हें शक्ति दी और कार्यकर्ताओं का कितना साथ मिला…। देखें खास बातचीत:

भोपालJun 05, 2024 / 10:48 am

Manish Gite

jyotiraditya scindia and madhavi raje scindia emotional story
jyotiraditya scindia news: मध्यप्रदेश की गुना लोकसभा सीट (guna lok sabha seat) मध्यप्रदेश ही नहीं देश की हाईप्रोफाइल सीटों में शामिल हो गई थी, क्योंकि इस सीट पर मोदी सरकार के मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव लड़ रहे थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह चुनाव 540926 वोटों से जीत लिया। सिंधिया राजघराने (scindia royal family) की पारंपरिक इस सीट को एक बार फिर सिंधिया ने अपने कब्जे में ले लिया।
लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट आ चुका है और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अच्छे खासे अंतर से चुनाव जीत गए हैं। उनकी जीत पर गुना-शिवपुरी जिलों में जश्न का माहौल है। इस दौरान पत्रिका के साथ खास बातचीत में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जीत का श्रेय कार्यकर्ताओं को दिया, वहीं उन्होंने इमोशनल अंदाज में कहा कि उन्होंने यह चुनाव ऐसी स्थिति में लड़ा था, जब उनकी मां अस्पताल में भर्ती थी और वेंटिलेटर पर थीं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया से बातचीत के प्रमुख अंश:

पिछले चुनाव में सवा लाख से हार के बाद इस बार बड़ी जीत का श्रेय किसे देना चाहेंगे?
आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। मैं इस जीत को अपने क्षेत्र की जनता को समर्पित करता हूं और इसका श्रेय गुना लोकसभा क्षेत्र के एक एक परिवारजन को देता हूं जिन्होंने अपना आशीर्वाद और समर्थन देकर मुझे विजयी बनाया। पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने फिर एक बार गुना में भाजपा को जीत दिलाई है और मेरे एक-एक कार्यकर्ताओं ने दिन रात एक कर इस लड़ाई को सफलता में परिवर्तित किया है। सभी परिवारजनों एवं भाजपा के मेरे एक एक सेनापतियों के प्रति अपना आभार प्रकट करता हूं।
विपरीत परिस्थिति में चुनाव लड़ा, माताजी अस्पताल में थीं, पल-पल उनके स्वास्थ्य की चिंता के बीच किस तरह टाइम मैनेजमेंट किया?
मैं मानता हूं की मां शक्ति का रूप होती है। मेरी माता जी श्रीमंत माधवी राजे सिंधिया जी (madhaviraje scindia) ने सदैव मेरा मार्गदर्शन किया है, कठिन से कठिन समय में वह मेरे साथ रही है और मुझे हिम्मत दी है। इस बार के चुनाव में भी उनके सिद्धांतों और विचारों ने मुझे शक्ति दी और मुझे हमेशा जनता की सेवा करने के लिए प्रेरित किया।
संसदीय क्षेत्र के कुछ प्रमुख काम, जिन्हें आप प्राथमिकता से पूरे करेंगे?
मेरी सबसे पहली प्राथमिकता रहेगी कि क्षेत्र को हम भ्रष्टाचार मुक्त बनाए। मेरा यह संकल्प है कि हम युवा साथियों, किसान भाई बहनों और गरीबों के विकास के लिए काम करूं। हमने कई योजनों की शुरुआत की है जिन्हें आने वाले वर्षों में हमें पूर्ण रूप से पूरा करना है और भाजपा द्वारा शुरू की गई हर कल्याणकारी योजना को घर घर तक पहुंचाना है।
Lok sabha Result: सबसे हॉट सीट पर कांग्रेस नहीं दे पाई चुनौती, महाराजा सिंधिया ने जीत लिया चुनाव

ऐसे जीत लिया चुनाव

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने कांग्रेस की नहीं चली और सिंधिया ने अपनी पारंपरिक सीट पर एक बार फिर कब्जा जमा लिया। ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) का सामने कांग्रेस कोई चुनौती पेश नहीं कर पाई। सिंधिया को कुल 923302 मिले, जबकि कांग्रेस के राव यादवेंद्र सिंह यादव को 382373 वोट मिले। इस चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया 540929 वोटों से चुनाव जीत गए।

सिंधिया ने किया ट्वीट

गुना लोकसभा क्षेत्र के मेरे सभी परिवारजनों को मेरा कोटि-कोटि प्रणाम। इस ऐतिहासिक जीत को मैं आपको समर्पित करता हूँ; आप सभी ने फिर एक बार अपने बेटे को आशीर्वाद देकर मेरे जनसेवा के संकल्प को और मजबूत किया है। आपके साथ और समर्थन के दम पर ही मैंने गुना से चुनाव लड़ने का संकल्प लिया था जो आज फलीभूत हुआ है। प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के नेतृत्व और क्षेत्र के बुजुर्गों, देवतुल्य कार्यकर्ताओं, सहित एक-एक परिवारजन के आशीर्वाद ने मुझे गुना का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य दिया है। आप सब की आशाओं और आकांक्षाओं पर खरा उतरने का प्रति पल प्रयास करूँगा, ये वचन देता हूँ। आप सबका पुनः आभार। #गुनादिलसे

Hindi News/ Bhopal / Jyotiraditya Scindia: मां अस्पताल में थीं और वो मुझे शक्ति दे रही थीं, जीत के बाद ज्योतिरादित्य का बयान

ट्रेंडिंग वीडियो