अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने में बैठे थे कांग्रेस विधायक, बड़े भाई को देखा तो कान पकड़कर लगाई उठक बैठक

लक्ष्मण सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई हैं।

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह मंगलवार को दिग्विजय सिंह के बंगले के बाहर धरने पर बैठे थे। इस दौरान दिग्विजय सिंह भोपाल में ही दूसरे कार्यक्रमों में व्यस्त थे। दोपहर के बाद जब दिग्विजय सिंह बंगले पर पहुंचे तो उन्होंने धरने पर बैठे भाई पर नाराजगी जताई।

भाई के पास गए दिग्विजय सिंह
दोपहर के बाद बंगले में पहुंचे दिग्विजय सिंह धरने में बैठे लक्ष्मण सिंह के पास पहुंचे। लक्ष्मण सिंह ने अपनी मांग दोहराई तो दिग्विजय सिंह ने कहा- आप मेरे साथ सीएम कमल नाथ के पास चलो। इस पर लक्ष्मण सिंह ने कहा- वो क्षेत्रीय लोगों के साथ सीएम से मिलने जाएंगे। जिसके बाद दिग्विजय सिंह ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा- इस धरने में मुझे क्यों नहीं शामिल किया। लक्ष्मण सिंह ने कहा- गलती हो गई और वो दिग्विजय के सामने उठक-बैठक लगाकर माफी मांगी।

पांच घंटे चला धरना
कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने मंगलवार को अपने क्षेत्र चाचौड़ा के लोगों के साथ पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बंगले के बाहर चाचौड़ा को जिला बनाए जाने की मांग की। लक्ष्मण सिंह के धरने पर दिग्विजय सिंह ने नाराजगी जताई। लक्ष्मण सिंह ने कहा- आप सीएम से बात करो कि चाचौड़ा को कब जिला बना रहे हैं। इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा- सीएम से समय लेकर मिलना ठीक रहेगा। लेकिन लक्ष्मण सिंह अड़े रहे कि बिना तिथि लिए यहां से नहीं जाएंगे।

शिवराज से की मुलाकात
धरना खत्म करने के बाद लक्ष्मण सिंह ने बुधवार को सुबह पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। लक्ष्मण सिंह कई बार अपनी सरकार पर निशाना साध चुके हैं। शिवराज से मुलाकात को लेकर लक्ष्मण सिंह ने कहा- शिवराज जी से हमारे पुराने संबंध हैं। बता दें कि दिग्विजय सिंह भाई कांग्रेस छोड़कर वो भाजपा में शामिल हुए थे लेकिन बाद में उन्होंने भाजपा छोड़ दी थी और कांग्रेस में शामिल हो गए थे। लक्ष्मण सिंह चाचौड़ा विधानसभा सीट से विधायक हैं।

Pawan Tiwari
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned