scriptliquor ban campaign uma bharti and cm shivraj singh chouhan news | उमा भारती का छलका दर्द- शिवराज ने मुझसे किया अनबोला, 1984 से थे मधुर संबंध | Patrika News

उमा भारती का छलका दर्द- शिवराज ने मुझसे किया अनबोला, 1984 से थे मधुर संबंध

uma bharti news- उमा के शराबबंदी अभियान को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दिया झटका...। अब उमा ने ट्वीट के जरिए बयां किया दर्द...।

भोपाल

Published: April 04, 2022 01:10:48 pm

भोपाल। कई माह से शराबबंदी के लिए अभियान चला रही उमा भारती के अभियान को तब झटका लगा, जब मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश में शराबबंदी करने से मना कर दिया। इसके बाद सोमवार को उमा भारती ने ट्वीट के जरिए अपना दर्द साझा किया है। फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने चौहान से 1984 से मधुर संबंधों का हवाला देते हुए कहा है कि पिछले दो वर्षों से उन्होंने अनबोला कर रखा है। उमा के ताजा ट्वीट से प्रदेश के दो दिग्गजों में मनमुटाव साफ नजर आने लगा है।

uma2.png

मध्यप्रदेश में शराबबंदी और नई शराबनीति को लेकर सियासत तेज हो गई है। पूर्व सीएम उमा भारती प्रदेश में शराब बंदी को लेकर अपनी ही सरकार को लगातार घेर रही है। उन्होंने प्रदेश में नई शराब नीति के खिलाफ अभियान चलाया है। कई जिलों से नई शराब दुकानों के विरोध में महिलाएं एकजुट होने लगी हैं। लगातार महिलाएं धरना-प्रदर्शन करने लगी है।

उमा बोलीं- भाई ने अनबोला कर दिया

उमा ने शराबबंदी नहीं करने और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री आदरणीय मेरे बड़े भाई शिवराज सिंह चौहान से 1984 से मार्च 2022 तक सम्मान एवं स्नेह के संबंध बने रहे, शिवराज जी ऑफिस जाते समय या मेरे हिमालय प्रवास के समय या मेरे किसी भजन का स्मरण आने पर या तो मुझसे मिलते थे या फोन करते थे। उमा ने अगले ट्वीट में लिखा है कि मैंने शिवराज जी से 2 साल हर मुलाकात में शराबबंदी पर बात की है, अब बात बाहर सामने आ गई है तो भाई ने अनबोला क्यों कर दिया है और मीडिया के माध्यम से बात क्यों करने लगे हैं। उमा ने नसीहत भी दी है कि हमें कैसे-कैसे शराब दुकानें बंद करने की शुरुआत करना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि जहां महिलाएं या नागरिक विरोध करें वहां दुकाने ना खोली जाएं, इन्हीं ने तो हमारी सरकार बनाई है।
दो दिन पहले सीएम ने यह कहा था

इधर, शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में बयान दिया था कि नशा नाश की जड़ है। मेरा बस चले और यह विश्वास हो जाए कि केवल दारू बंद करने से बंद हो जाएगी तो मैं एक दिन भी नहीं लगाता, लेकिन यह होता नहीं है। इसलिए पहले नशामुक्त समाज बनाएंगे। नशामुक्ति अभियान चले और आप विश्वास करें कि जैसे-जैसे लोग नशा छोड़ते जाएंगे तो दुकानें अपने आप बंद हो जाएंगी, आप चिंता मन करो।
t3.jpgt2.jpgt1.jpg

उमा ने किए यह 10 ट्वीट

1. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री आदरणीय मेरे बड़े भाई शिवराज सिंह चौहान से 1984 से मार्च 2022 तक सम्मान एवं स्नेह के संबंध बने रहे, शिवराज जी ऑफिस जाते समय या मेरे हिमालय प्रवास के समय या मेरे किसी भजन का स्मरण आने पर या तो मुझसे मिलते थे या फोन करते थे।
2. मैंने शिवराज जी से 2 साल हर मुलाकात में शराबबंदी पर बात की है, अब बात बाहर सामने आ गई है तो भाई ने अनबोला क्यों कर दिया है और मीडिया के माध्यम से बात क्यों करने लगे हैं।
3. शिवराज सिंह ने परसों कहा है कि लोग शराब पीना बंद कर दें तो मैं शराब की दुकानें बंद कर दूंगा। जब लोग शराब पिएंगे ही नहीं, दुकानें चलेंगी ही नहीं तो वह तो खुद ही बंद हो जाएंगी।
4. अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिए तो पुलिस एवं प्रशासन की जिम्मेदारी है, यह तो कानून व्यवस्था का सवाल है।
5. अभी हमें शुरुआत यहां से करना चाहिए..।
6. अहातों में शराब परोसने की व्यवस्था हम तुरंत बंद करें।
7. स्कूल, अस्पताल, मंदिर एवं अन्य निषिद्ध स्थानों के पास शराब की दुकानें भी बंद हों।
8. घर-घर शराब पहुंचाने की घिनौनी व्यवस्था तुरंत रुके।
9. जहां महिलाएं या नागरिक विरोध करें, वहां दुकानें न खोली जाएं, इन्हीं ने तो हमारी सरकार बनाई है।
10. पहले इतना कर लें, फिर जो वैध एवं उचित स्थान पर शराब की दुकानें हों, वहां फोटो के साथ होर्डिंग लगें कि शराब पीने से क्या-क्या नुकसान होते हैं।
11. फिर जागरूकता अभियान चले, जिसमें सभी धर्मों के साधु संत, सामाजिक संस्थाएं तथा मेरे एवं शिवराज जी की तरह सभी दलों के नेता शामिल हों।

दिग्विजय ने भी कसा तंज

इधर, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी बीजेपी नेता उमा भारती पर तंज कसा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर राजगढ़ का एक वायरल वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि उमा भारती को इसे अवश्य सुनना चाहिए। इस वीडियो में एक व्यक्ति सस्ती शराब मिलने की मुनादी करता हुआ नजर आ रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

अनिल बैजल के इस्तीफे के बाद Vinai Kumar Saxena बने दिल्ली के नए उपराज्यपालISI के निशाने पर पंजाब की ट्रेनें? खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनीममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'भाजपा का तुगलगी शासन, हिटलर और स्टालिन से भी बदतर'Haj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाWomen's T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हरायालगातार बारिश के बीच ऑरेंज अलर्ट जारी, केदारनाथ यात्रा पर लगी रोक, प्रशासन ने कहा - 'जो जहां है वहीं रहे'‘सिंधिया जिस दिन कांग्रेस छोडक़र गए थे, उसी दिन से उनका बुढ़ापा शुरू हो गया था’Asia Cup Hockey 2022: अब्दुल राणा के आखिरी मिनट में गोल की वजह से भारत ने पाकिस्तान के साथ ड्रा पर खत्म किया मुकाबला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.