scriptउमा भारती का छलका दर्द- शिवराज ने मुझसे किया अनबोला, 1984 से थे मधुर संबंध | liquor ban campaign uma bharti and cm shivraj singh chouhan news | Patrika News

उमा भारती का छलका दर्द- शिवराज ने मुझसे किया अनबोला, 1984 से थे मधुर संबंध

locationभोपालPublished: Apr 04, 2022 01:10:48 pm

Submitted by:

Manish Gite

uma bharti news- उमा के शराबबंदी अभियान को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दिया झटका…। अब उमा ने ट्वीट के जरिए बयां किया दर्द…।

uma2.png

भोपाल। कई माह से शराबबंदी के लिए अभियान चला रही उमा भारती के अभियान को तब झटका लगा, जब मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश में शराबबंदी करने से मना कर दिया। इसके बाद सोमवार को उमा भारती ने ट्वीट के जरिए अपना दर्द साझा किया है। फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने चौहान से 1984 से मधुर संबंधों का हवाला देते हुए कहा है कि पिछले दो वर्षों से उन्होंने अनबोला कर रखा है। उमा के ताजा ट्वीट से प्रदेश के दो दिग्गजों में मनमुटाव साफ नजर आने लगा है।

मध्यप्रदेश में शराबबंदी और नई शराबनीति को लेकर सियासत तेज हो गई है। पूर्व सीएम उमा भारती प्रदेश में शराब बंदी को लेकर अपनी ही सरकार को लगातार घेर रही है। उन्होंने प्रदेश में नई शराब नीति के खिलाफ अभियान चलाया है। कई जिलों से नई शराब दुकानों के विरोध में महिलाएं एकजुट होने लगी हैं। लगातार महिलाएं धरना-प्रदर्शन करने लगी है।

 

उमा बोलीं- भाई ने अनबोला कर दिया

उमा ने शराबबंदी नहीं करने और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री आदरणीय मेरे बड़े भाई शिवराज सिंह चौहान से 1984 से मार्च 2022 तक सम्मान एवं स्नेह के संबंध बने रहे, शिवराज जी ऑफिस जाते समय या मेरे हिमालय प्रवास के समय या मेरे किसी भजन का स्मरण आने पर या तो मुझसे मिलते थे या फोन करते थे। उमा ने अगले ट्वीट में लिखा है कि मैंने शिवराज जी से 2 साल हर मुलाकात में शराबबंदी पर बात की है, अब बात बाहर सामने आ गई है तो भाई ने अनबोला क्यों कर दिया है और मीडिया के माध्यम से बात क्यों करने लगे हैं। उमा ने नसीहत भी दी है कि हमें कैसे-कैसे शराब दुकानें बंद करने की शुरुआत करना चाहिए। उन्होंने जोर देकर कहा कि जहां महिलाएं या नागरिक विरोध करें वहां दुकाने ना खोली जाएं, इन्हीं ने तो हमारी सरकार बनाई है।
दो दिन पहले सीएम ने यह कहा था

इधर, शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में बयान दिया था कि नशा नाश की जड़ है। मेरा बस चले और यह विश्वास हो जाए कि केवल दारू बंद करने से बंद हो जाएगी तो मैं एक दिन भी नहीं लगाता, लेकिन यह होता नहीं है। इसलिए पहले नशामुक्त समाज बनाएंगे। नशामुक्ति अभियान चले और आप विश्वास करें कि जैसे-जैसे लोग नशा छोड़ते जाएंगे तो दुकानें अपने आप बंद हो जाएंगी, आप चिंता मन करो।
t3.jpg
t2.jpg
t1.jpg

उमा ने किए यह 10 ट्वीट

1. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री आदरणीय मेरे बड़े भाई शिवराज सिंह चौहान से 1984 से मार्च 2022 तक सम्मान एवं स्नेह के संबंध बने रहे, शिवराज जी ऑफिस जाते समय या मेरे हिमालय प्रवास के समय या मेरे किसी भजन का स्मरण आने पर या तो मुझसे मिलते थे या फोन करते थे।
2. मैंने शिवराज जी से 2 साल हर मुलाकात में शराबबंदी पर बात की है, अब बात बाहर सामने आ गई है तो भाई ने अनबोला क्यों कर दिया है और मीडिया के माध्यम से बात क्यों करने लगे हैं।
3. शिवराज सिंह ने परसों कहा है कि लोग शराब पीना बंद कर दें तो मैं शराब की दुकानें बंद कर दूंगा। जब लोग शराब पिएंगे ही नहीं, दुकानें चलेंगी ही नहीं तो वह तो खुद ही बंद हो जाएंगी।
4. अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिए तो पुलिस एवं प्रशासन की जिम्मेदारी है, यह तो कानून व्यवस्था का सवाल है।
5. अभी हमें शुरुआत यहां से करना चाहिए..।
6. अहातों में शराब परोसने की व्यवस्था हम तुरंत बंद करें।
7. स्कूल, अस्पताल, मंदिर एवं अन्य निषिद्ध स्थानों के पास शराब की दुकानें भी बंद हों।
8. घर-घर शराब पहुंचाने की घिनौनी व्यवस्था तुरंत रुके।
9. जहां महिलाएं या नागरिक विरोध करें, वहां दुकानें न खोली जाएं, इन्हीं ने तो हमारी सरकार बनाई है।
10. पहले इतना कर लें, फिर जो वैध एवं उचित स्थान पर शराब की दुकानें हों, वहां फोटो के साथ होर्डिंग लगें कि शराब पीने से क्या-क्या नुकसान होते हैं।
11. फिर जागरूकता अभियान चले, जिसमें सभी धर्मों के साधु संत, सामाजिक संस्थाएं तथा मेरे एवं शिवराज जी की तरह सभी दलों के नेता शामिल हों।

 

दिग्विजय ने भी कसा तंज

इधर, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी बीजेपी नेता उमा भारती पर तंज कसा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर राजगढ़ का एक वायरल वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि उमा भारती को इसे अवश्य सुनना चाहिए। इस वीडियो में एक व्यक्ति सस्ती शराब मिलने की मुनादी करता हुआ नजर आ रहा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84anhr

ट्रेंडिंग वीडियो