script

सरकार के सुशासन की पोल खोल दी एनसीआरबी रिपोर्ट ने

locationभोपालPublished: Aug 30, 2022 10:36:33 pm

एमपी पीसीसी चीफ कमलनाथ बोले, नाकामी स्वीकारें स्वीकार, बहन बेटियों से माफी भी मांगें

सरकार के सुशासन की पोल खोल दी एनसीआरबी रिपोर्ट ने

सरकार के सुशासन की पोल खोल दी एनसीआरबी रिपोर्ट ने

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath) ने कहा कि एनसीआरबी (NCRB) की ताज़ा रिपोर्ट ने एक बार फिर शिवराज सरकार के तमाम दावों व सुशासन की पोल खोल कर रख दी है। मध्य प्रदेश जो मासूम बच्चियों से दुष्कर्म में वर्षों से देश में अव्वल है, उस पर लगा यह दाग अभी भी बरकरार है। एनसीआरबी की रिपोर्ट के मुताबिक़ मध्यप्रदेश में औसतन हर 3 घंटे में एक मासूम बच्ची से दुष्कर्म की घटना घटती है, जो खुद को मामा कहलवाते हैं, यह उनकी सरकार की शर्मनाक वास्तविकता है।
वही इस रिपोर्ट के मुताबिक़ आदिवासी वर्ग और दलितों के खिलाफ अत्याचार में भी मध्यप्रदेश एक बार फिर देश में शीर्ष पर आया है। वर्ष 2020 की तुलना में वर्ष 2021 में एससी-एसटी वर्ग के खिलाफ मामलों में 9.38 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। आत्महत्या के मामले में भी मध्यप्रदेश देश में तीसरे स्थान पर है। यह शिवराज सरकार के पिछले 16 वर्षों के विकास, सुशासन के दावों की हकीकत है।
कमलनाथ ने ट्वीट किया है कि आज मध्यप्रदेश में कोई भी वर्ग सुरक्षित नहीं है। शिवराज सरकार जनता को गुमराह करने के लिए मंचों पर कन्या पूजन तो करती हैं लेकिन वर्षों से इन्हें सुरक्षा व सम्मान देने में यह सरकार पूरी तरह से असफल साबित हुई हैं। सरकार को इस रिपोर्ट के बाद अपनी नाकामी स्वीकारते हुए अविलंब प्रदेश की जनता, बहन-बेटियों से माफी मांगना चाहिए व जिम्मेदारों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करना चाहिए और प्रदेश के माथे पर वर्षों से लगे इस दाग को धोने के लिये कड़े कदम उठाना चाहिये।

ट्रेंडिंग वीडियो