scriptरेलवे ने की बड़ी घोषणाः अब नहीं चलेंगी स्पेशल ट्रेन, नहीं चुकाना पड़ेगा स्पेशल किराया | Railway Ministry issued important order regarding for special trains | Patrika News

रेलवे ने की बड़ी घोषणाः अब नहीं चलेंगी स्पेशल ट्रेन, नहीं चुकाना पड़ेगा स्पेशल किराया

locationभोपालPublished: Nov 13, 2021 11:31:45 am

Submitted by:

Shailendra Sharma

भारतीय रेलवे ने देशभर के डीआरएम को जारी किया आदेश..यात्रियों को नहीं देना पड़ेगा ज्यादा किराया

special_train.jpg

भोपाल. कोरोना काल के बाद से चलाई जा रहीं स्पेशल ट्रेनों को लेकर रेलवे ने बड़ा आदेश जारी किया है। रेलवे अब स्पेशल ट्रेनों को बंद कर उन्हें पुराने नंबरों से ही चलाएगा जिसे लेकर भारतीय रेलवे की तरफ से देशभर के सभी डीआरएम को आदेश जारी किया गया है। जारी किए गए आदेश में साफ कहा गया है कि डीआरएम अपने मंडल के अंतर्गत कोरोना की स्थिति को देखते हुए स्पेशल ट्रेनों को बंद करने का फैसला ले सकते हैं।

order.jpg

स्पेशल ट्रेन होंगी बंद, नहीं चुकाना पड़ेगा स्पेशल किराया
बता दें कि कोरोना काल के बाद रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें चलाने की शुरुआत की थी जिनमें सफर करने के लिए यात्रियों को ज्यादा किराया चुकाना पड़ता था। देशभर में चलाई जा रहीं इन स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों को कई तरह की सुविधाएं भी दी जा रहीं थीं। नए नंबरों के साथ चलने वाली स्पेशल ट्रेनों में वेटिंग टिकिट के साथ यात्रा करने की अनुमति नहीं होती थी और तमाम तरह की पाबंदिया कोरोना के मद्देनजर लगाई गई थीं। लेकिन अब जब कोरोना का दौर खत्म हो चुका है तो रेलवे ने फिर से स्पेशल ट्रेनों को बंद कर ट्रेनों को पुराने नंबरों के साथ चलाने के आदेश जारी कर दिए हैं।

देखें वीडियो- स्टेशन पर पहुंचते ही अपने आप खुलेंगे ट्रेन के दरवाजे

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85gnbw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो