हिलाल कमेटी की बैठक खत्म : शहर काजी का ऐलान, चांद नहीं दिखा इसलिये 13 अप्रैल से होगा रमज़ान का आगाज़

कल से शुरु होगा माह-ए-रमज़ान, 14 अप्रैल को रखा जाएगा पहला रोजा।

By: Faiz

Published: 12 Apr 2021, 10:25 PM IST

भोपाल/ माह-ए-मुबारक रमजान के चांद का लंबा इंतजार करने के बाद रुय्यते हिलाल कमेटी की बैठक आखिरकार संपन्न हो गई। बैठक के बाद भोपाल शहर काजी सय्यद मुश्ताक अली नदवी ने ऐलान किया है कि, लिहाजा सोमवार को रमजान कां चांद नहीं दिखा है, इस वजह से इस मुबारक माह की शुरुआत मंगलवार की शाम सो होगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- corona curfew: राजधानी में आज से 'कोरोना कर्फ्यू', सिर्फ जरूरत का मिलेगा सामान


मीटिंग के बाद शहर काजी ने किया ऐलान

शहर काजी सैय्यद मुश्ताक अली ने बताया कि, लिहाजा शहर ही नहीं बल्कि पूरे मुल्क में कही भी चांग की तस्दीक नहीं हुई है। इसलिये आज रात तक भी चांद का दिखाई देना संभव नहीं है। इसलिये कमेटी द्वारा मीटिंग में तय किया गया है कि, रमजान का महीना मंगलवार की शाम से ही शुरु होगा और रमजान की पहली तराबीह मंगवार रात से अदा की जाएगी।

news

पहला रोज़ा 14 अप्रैल बुध के दिन

काजी ए शहर भोपाल मोलवी मुश्ताक ने बताया कि, आज रमज़ान का चांद नही देखा गया लिहाज़ा कल 13 अप्रैल से शाम से रमज़ान का मुबारक महीने का आगाज़ होगा। रोजदारों को पहला रोजा 14 अप्रैल यानी बुध के दिन से रखना होगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- डॉक्टर से बदसुलूकी पड़ी भारी : पूर्व मंत्री समेत कांग्रेस नेता पर शासकीय कार्य में बाधा डालने की FIR दर्ज

 

शहर काजी की अपील

शहर काजी सैय्यद मुश्ताक अली नदवी ने बताया कि, कोरोना से बचाव के लिए साी तरीके अपनाए जाएंगे। लोगों से अपील है कि प्रशासन की गाइड लाइन का पालन करते हुए रोजा, नमाज़ और दीगर इबादत का एहतमाम करें। कोरोना से बचाव के लिए जो भी तरीके बताए जा रहे हैं, उनका जिम्मारी से खुद भी पालन करें और लोगों से भी पालन करने की अपील करें।

 

शहर में ये कैसा लॉकडाउन - Video

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned