scriptspecial offers are luring property buyers in patrika property fair | पत्रिका प्रॉपर्टी मेला : प्रॉपर्टी खरीदने वालों को लुभा रहे हैं ये खास ऑफर्स, लग रहा खरीदारों का हुजूम | Patrika News

पत्रिका प्रॉपर्टी मेला : प्रॉपर्टी खरीदने वालों को लुभा रहे हैं ये खास ऑफर्स, लग रहा खरीदारों का हुजूम

प्रॉपर्टी मार्केट में एकाएक मांग बढ़ने के दो कारण सामने आ रहे हैं। पहला कोरोना काल की बंदिशें खत्म होना और दूसरा डेवलपर्स द्वारा बड़े ऑफर्स पेश करना।

भोपाल

Published: April 16, 2022 02:35:46 pm

भोपाल. पत्रिका प्रॉपर्टी मेले के दूसरे दिन बड़ी संख्या में विजिटर्स पहुंचे। कई लोगों ने स्पॉट बुकिंग भी की। कुछ लोगों को डेवलपर्स ने साइट विजिट भी कराई। प्रॉपर्टी मार्केट में एकाएक मांग बढ़ने के दो कारण सामने आ रहे हैं। पहला कोरोना काल की बंदिशें खत्म होना और दूसरा डेवलपर्स द्वारा बड़े ऑफर्स पेश करना। ये ऑफर्स कैश डिस्काउंट के रूप में दिए जा रहे हैं। स्पॉट बुकिंग पर भी निश्चित उपहार दिए जा रहे हैं।

News
पत्रिका प्रॉपर्टी मेला : प्रॉपर्टी खरीदने वालों को लुभा रहे हैं ये खास ऑफर्स, लग रहा खरीदारों का हुजूम

मेले प्रदर्शित एवं विक्रय की जा रही प्रॉपर्टी की न्यूनतम कीमत 5 लाख रुपए तक है। ऊपर में यह आंकड़ा 1 करोड़ रुपए तक का बताया जा रहा है। प्रॉपर्टी के जानकारों का कहना है कि, इस बार राज्य में रबी फसल की पैदावार बहुत अच्छी हुई है। इसका फायदा प्रॉपर्टी बाजार को मिल रहा है। निवेशक प्रॉपर्टी सेक्टर में पैसा निवेश कर रहे हैं। ब्रिटिश पार्क के डिप्टी सेल्स मैनेजर प्रवीण श्रीवास्तव बताते हैं कि उनके प्रोजेक्ट का एरिया 65 एकड़ के करीब है। इसमें 72 प्रतिशत ओपन एरिया है। यह पूरी तरह कवर्ड कैंपस है। बुकिंग करने वालों को निश्चित उपहार व एडिशनल डिस्काउंट दिया जा रहा है।

सुरभि लाइफस्पेसेस प्रा. लि. के डायरेक्टर विकास रमतानी बताते हैं कि, मेले में उनके प्रोजेक्ट को काफी बढ़िया रिस्पांस मिल रहा है। उनके द्वारा किचन प्लेटफार्म, मॉड्यूलर किचन, पीओपी का फाल्स सीलिंग जैसी सुविधाएं ग्राहकों को दी जा रही है। उनके प्रोजेक्ट अवधपुरी के अलावा हमीदिया रोड पर भी है।

यह भी पढ़ें- तेजी से बढ़ रहा तापमान : पराली जलाने से जमीन का तापमान बढ़कर हो जाता है 60 से 65 डिग्री


किस रेंज की प्रॉपर्टी उपलब्ध

-5 लाख से 1 करोड़ रुपए तक की प्रॉपर्टी उपलब्ध
-2 से लेकर 3 बी.एच.के अपार्टमेंट
-5 बी.एच.के डुप्लेक्स
-4-5 बी.एच.के बंग्लोज


प्लॉट एवं फ्लैट की बुकिंग का प्रतिशत ज्यादा

प्रॉपर्टी मेले में जिस हिसाब से प्रॉपर्टी की बुकिंग हो रही है, उसमें प्लॉट एवं फ्लैट्स का प्रतिशत ज्यादा आ रहा है। डुप्लेक्स, विलाज एवं कमर्शियल प्रॉपर्टी की भी अच्छी मांग आ रही है। रोजगार की दृष्टि से कमर्शियल प्रॉपर्टी में डिमांड है। एक्सपो में आए डेवलपर्स का कहना है कि, उनके ज्यादातर प्रोजेक्ट में हाउसिंग के अलावा दुकानें भी बनाई गई हैं। इसके अलावा, इंडिविजुअल कमर्शियल प्रॉपर्टी भी उपलब्ध कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें- सबसे बड़े न्यायधीश है हनुमान, जिला अदालत, हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में लगती हैं अर्जियां


एक ही मंच पर सभी ख्यात बिल्डर्स को लाना सराहनीय प्रयास: सारंग

मुख्य अतिथि चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि- प्रॉपर्टी मेले में लोगों को हर वो जानकारी मिल जाती है जो वे यहां वहां भटककर नहीं पता कर पाते। आज सरकार भी यही चाहती है कि सभी लोगों को एक छत जरूर मिले। पत्रिका ऐसे मेले आयोजित कर एक तरह से आम आदमी के अलावा सरकार की भावनाओं का भी ख्याल रख रहा है। एक
ही मंच पर सभी ख्यात बिल्डर्स को लाना सराहनीय कदम है।

भोपाल से क्रेडाई अध्यक्ष नितिन अग्रवाल का कहना है कि, पिछले दो साल की तुलना में देखा जाए तो इस बार प्रॉपर्टी बाजार में काफी रौनक है। यह खुशी की बात है कि देश के अन्य राज्यों की तुलना में भोपाल में प्रॉपर्टी के रेट काफी कम है।

अग्रवाल बिल्डर्स के डायरेक्टर सागर अग्रवाल का कहना है कि, प्रॉपर्टी बाजार में इस समय काफी डिमांड है। पत्रिका के एक्सपो में हमारे स्टॉल पर लोग आ रहे हैं और प्रोजेक्ट के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। बुकिंग भी मिल रही है।

इनकी उपस्थिति है मेले में

प्रॉपर्टी फेयर में द सेज ग्रुप, अग्रवाल बिल्डर, स्वदेश ग्रुप, अमलतास इंडिया प्रा. लि., फारचून बिल्डर्स, ब्रिटिश पार्क, सीआई बिल्डर, मधुवन सिटी, आशिमा ग्रुप, वेस्टर्न, गणपति होम्स, सुरभि लाइफस्पेसेस प्रा. लि., रिगल होम्स, असनानी ग्रुप, एसआरजी कंस्ट्रक्शन, बंसल वन, सौम्या हाउस, श्री पारसनाथ, आरआर रियल्टी, हाउसिंग बोर्ड के साथ ही एलआईसी हाउसिंग फायनांस के स्टॉल लगे हुए है। इन स्टॉलों पर प्रॉपर्टी की जानकारी ग्राहकों को दी जा रही है।

शिवराज कैबिनेट के मंत्री का बयान, बड़े नेताओं के बेटों को भी मिले टिकट, देखें वीडियो

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.