scriptशराब की दुकान में पहुंची उमा भारती, मारा पत्थर, मचा बवाल | Uma Bharti reached the liquor shop, hit the stone | Patrika News

शराब की दुकान में पहुंची उमा भारती, मारा पत्थर, मचा बवाल

locationभोपालPublished: Mar 13, 2022 09:32:40 pm

——————— शराबबंदी के लिए अब मैदान में उतरी उमा——————–

Rudraksh Mahotsav: कैलाश विजयवर्गीय के बाद उमा भारती ने भी फोड़ा बम, मुख्यमंत्री शिवराजसिह से किए तीखे सवाल

Rudraksh Mahotsav: कैलाश विजयवर्गीय के बाद उमा भारती ने भी फोड़ा बम, मुख्यमंत्री शिवराजसिह से किए तीखे सवाल

jitendra.chourasiya@भोपाल। पूर्व सीएम उमा भारती शराबबंदी के अपने अभियान को लेकर अब एक्शन मोड में नजर आई। रविवार को उमा भारती राजधानी में भेल स्थित आजाद नगर की शराब की दुकान पर पहुंची। यहां पहुंचकर उमा ने शराब की दुकान में पत्थर मारा। उमा के साथ समर्थक भी थे। दरअसल, इस शराब की दुकान को लेकर क्षेत्रीय रहवासियों ने उमा को शिकायत की थी। बरखेडा पठानी के आजाद नगर में शराब की दुकान व अहाता है। उमा ने कहा कि यहां अहाते में शराब पी जाती है। पास में मजदूरों की बस्ती और स्कूल व मंदिर है। यहां लड़कियां व महिलाएं छतों पर खड़ी रहती है, तो शराबी लघुशंका करते हैं। मजदूरों की पूरी कमाई शराब की दुकानों में फूंक जाती है। यह दुकान सरकारी नीति के खिलाफ है। प्रशासन ने कई बार दुकान बंद करने का आश्वासन दिया, लेकिन कई साल हो गए। उमा ने कहा कि अब प्रशासन को एक हफ्तें में दुकान व अहाता बंद करने की चेतावनी दी है।
————————
अब तक दो- उमा भारती अब तक दो शराब की दुकानों पर पहुंच चुकी है। उमा ने बीते शुक्रवार को ही कहा था कि अब शराब की दुकानों पर पहुंचुगी। इससे पहले वे गुनगा की शराब की दुकान पर पहुंची थी। वहां भी एक हफ्ते में दुकान बंद करने का अल्टीमेटम दिया है। अब यह दूसरी शराब की दुकान पर उमा पहुंची है। इसके बाद उन्होंने और भी दुकानों पर पहुंचने का ऐलान किया है।
————————
मचा बवाल, सोशल मीडिया पर उठे सवाल-
उमा भारती के शराब की दुकान में पत्थर फेंकने को लेकर बवाल भी मचा। सोशल मीडिया पर उमा का यह एक्शन सवालों में घिर गया। अनेक लोगों ने सवाल उठाए कि इस तरह पत्थर फेंकने पर आपराधिक प्रकरण दर्ज होना चाहिए। शराब की दुकानें बंद करने के लिए दूसरे कानूनी रास्ते होने चाहिए। उमा के इस तरह के एक्शन पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने लिखा कि शराब बंदी का पक्षधर हूं, लेकिन क्या यह तरीका सही है। सलूजा ने यह भी लिखा कि मुझे भी इसी तरह शराबबंदी के लिए कदम उठाने की मंजूरी दी जाए।
———————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो