करोड़ों रुपए कीमत की लग्जरी कारों के साथ वाहन चोर गैंग के 13 सदस्य गिरफ्तार

Highlights

  • दिल्ली से चोरी करते थे महंगी कारें
  • अलग-अलग राज्यों में फैलें हैं एजेंट

 

By: shivmani tyagi

Updated: 03 Apr 2021, 08:03 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बिजनौर ( bijnor news ) करोड़ों रुपए की कार व कई बाइक के साथ पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिराेह के 13 सदस्यों काे गिरफ्तार किया है। यह सभी आसपास के जनपदों से कार व बाइक को चुराकर उनका नंबर प्लेट बदलकर अलग-अलग जनपदों में बेचने का काम कर रहे थे। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इन्हें बिजनौर के चक्कर चौराहे से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 10 कार व 10 बाइक बरामद की हैं। पुलिस ने इनके पास से तमंचा और कारतूस भी बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें: चोरी के वाहनों को बेचकर कमाए करोड़ों रुपये, फिर उसी को खर्च कर बीवी को बनवाया ब्लॉक प्रमुख

पुलिस ( Bijnor Police ) के मुताबिक, स्वाट टीम व थाना कोतवाली शहर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चक्कर चौराहे नगीना रोड से वाहन चोर माफियाओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से अलग-अलग कंपनी की दस लग्जरी कारें बरामद की हैं। साथ ही पुलिस ने इनके पास से 10 बाइक भी बरामद की हैं। यह लोग काफी समय से मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली और आसपास के जिलों से वाहन को चुराकर जयपुर व मणिपुर सहित अन्य जगहों पर वाहनों को बेचने का काम कर रहे थे। यह लोग गाड़ियों को चुराकर 3 से 4 लाख रुपये में बेच देते थे जबकि दो पहिया वाहनों को 5 से 10 हज़ार रुपयों में बेचने का काम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: हाईसिक्याेरिटी सेंसर लॉक वाली कार आसानी से चाेरी कर लेता था यह गिराेह, आठ एसयूवी समेत 11 वाहन बरामद

एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि वाहन चोर माफिया महेंद्र अपने साथियों के साथ मिलकर वाहन चोरी का काम कर रहा है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर वाहन माफिया सरगना महेंद्र व उनके साथी दीपक, शाहिद,ऋषभ, मोहम्मद शाहिद, मन्नावर, शहजाद, अमित त्यागी, अंकित ठाकुर,नवाज खान सहित कुल 13 लोगों को वाहन चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है।पुलिस पूछताछ में पता चला कि यह वाहनों का नंबर सहित इंजन का नंबर व चेचिस नंबर बदलकर उनके नकली कागजात तैयार करके अन्य अन्य जनपदों में बेचने का काम कर रहे थे।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned