Bijnor: पान मसाला बेच रहे दुकानदर को मिली यह सजा

Highlights

  • बिजनौर के मोहल्ला मोलवियान का मामला
  • सूचना मिलने पर पुलिस ने दुकान पर मारा छापा
  • पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया

By: sharad asthana

Updated: 23 Apr 2020, 03:16 PM IST

बिजनौर। कोरोना जैसी महामारी से बचाव के लिए बीड़ी, सिगरेट और पान मसाला बेचने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके बावजूद कुछ दुकानदार अवैध रूप से पान मसाला और बीड़ी—सिगरेट आदि नशीला सामान बेच रहे हैं। ऐसे दुकानदारों के खिलाफ प्रशासन कड़ी कार्रवाई कर रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को नहटौर थाना क्षेत्र के मोहल्ला मालवीयान में एक दुकान पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने दुकान से 2 लोगों को हिरासत में लिया है। कुछ लोग दुकान की छत से फरार होने में कामयाब हो गए। दुकान को सील कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में भाजपा नेता और उनके भाई भी कोरोना के मरीज, सांसद व विधायक हुए क्वारंटाइन

पान मसाल बेचने पर है रोक

कुछ दुकानदार मुनाफा कमाने के चक्कर में अवैध रूप से पान मसाला, गुटखा व बीड़ी सहित अन्य नशीले पदार्थों को ऊंचे दाम में बेच रहे हैं। कोरोना वायरस जैसी महामारी में इन नशीले पदार्थों सेवन से लोगों की प्रतिरोधक क्षमता कम हो रही है। इसको देचाते हुए इन नशीले पदार्थों पर प्रशासन ने प्रतिबंध लगाया हुआ है। मोहल्ला मोलवियान में मरगूब अहमद की दुकान पर पान मसाला, बीड़ी, सिगरेट सहित आदि सामान को काफी समय से अवैध तरीके से बेचा जा रहा था।

यह भी पढ़ें: Ghaziabad: एक माह से घर पर बैठै बुजुर्ग को हो गया कोरोना

कुछ लोग हुए फरार

सूचना के आधार पर पुलिस ने गुरुवार को दुकान पर छापा मारकर सलीम व फईम नाम के शख्स को पकड़ा है। बाकी कुछ लोग दुकान की छत से फरार हो गए। पुलिस दुकान को सील कर दोनों लोगों थाने ले गई है। एसपी देहात संजय कुमार ने फोन पर जानकारी दी कि अवैध रूप से नशीला पदार्थ बेचने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर है। सूचना मिलने पर इन सभी लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी। उनका कहना है कि 500 या 1000 रुपये का जुर्माना लगाकर उसको चेतावनी देकर छोड़ दिया जाएगा।

Corona virus
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned