scriptबड़ी खबरः यह काम करने पर एक ही दिन में 15 ट्रकों का हुआ चालान, भारी मात्रा में यह चीज मिली | Bijnor police seized 15 Truck with illegal mining product | Patrika News

बड़ी खबरः यह काम करने पर एक ही दिन में 15 ट्रकों का हुआ चालान, भारी मात्रा में यह चीज मिली

locationबिजनोरPublished: Oct 25, 2018 07:02:04 pm

Submitted by:

Iftekhar

अभियान चलाकर पुलिस ने की कार्रवाई

Truck

बड़ी खबरः यह काम करने पर एक ही दिन में 15 ट्रकों का हुआ चालान, भारी मात्रा में यह चीज मिली

बिजनौर. प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद जहां प्रदेश सरकार ने खनन पर रोक लगा रखी है। वहीं, बिजनौर जिले में पूरी तरह से खनन बंद है।खनन बंद होने से जहां आम लोगों को मकान बनाने में दिक्कत हो रही है,वहीं दूसरी तरफ खनिज के रेत और बजरी के दाम जनपद में काफी बढ़ गए है।जनपद में साल भर से बंद खनन के काम को लेकर जहां करोड़ों रुपए का प्रदेश सरकार को राजश्व का नुकसान हो रहा है। वहीं, दूसरे राज्यों के खनन माफियाओं की मौज आ गई है।

दरोगा ने महिला को भेजा ऐसा ऑफर, जानकर हो जाएंगे हैरान

जनपद में साल भर से ज्यादा समय से खनन पर रोक लगी हुई है। इस रोक को लेकर जनपद के आस-पास के राज्यों से खनन का सामान बड़े ट्रकों से जनपद बिजनौर में लगातार आ रहा है। इस खनन को लाने का जिला प्रशासन की तरफ से परमिशन भी मिला हुआ है। हरियाणा और उत्तराखंड से लगातार खनन का रेत और बजरी को जनपद में लाकर स्टाकिस्ट को माल बेचा जा रहा है। इन्हीं स्टाकिस्ट द्वारा इस खनन के सामानों को जनपद में 150 से 160 रुपये क्विंटल तक बेचकर मुनाफा कमाया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः paytm ब्लैकमेलिंग मामले में आया नया मोड़, आरोपी सोनिया के भाई ने संजय शेखर के लिए कही ये बात

पड़ोसी राज्यों से ट्रकों में आने वाले खनन से भरे ट्रकों से बड़ा मुनाफा कमाने का खुला कारोबार चल रहा है। खनन अधिकारी रंजना सिंह और एसडीएम बिजनौर, आरटीओ अधिकारी द्वारा इस अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए जनपद के गंगा बैराज रोड पर 15 ट्रकों को पकड़कर चालान किया गया है।रंजना सिंह ने बताया कि इन ट्रकों से ओवर लोड रेत और बजरी लाने का अवैध कारोबार किया जा रहा है। आज इस पर लगाम लगाते हुए संयुक्त अभियान चलाकर 15 ट्रकों को पकड़ा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो