scriptयूपी के इस IAS ने नाली में डाला अपना हाथ तो देखते रह गए सभी, अब लोग जमकर कर रहे तारीफ, देखें वीडियो | dm bijnor ias ramakant pandey cleaned drainage | Patrika News

यूपी के इस IAS ने नाली में डाला अपना हाथ तो देखते रह गए सभी, अब लोग जमकर कर रहे तारीफ, देखें वीडियो

locationबिजनोरPublished: Jul 28, 2019 05:01:28 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें-
-बिजनौर जिले में पॉलिथीन क्लीन अभियान प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा है
-जिसके तहत नवांगत डीएम रमाकांत पांडे ने एक अनोखा रुख अपनाते हुए खुद नालियों से पॉलिथीन निकाली
इस दौरान जिले के अफसर बगल झांकने को मजबूर हो गये

ias ramakant

यूपी के इस IAS ने नाली में डाला अपना हाथ तो देखते रह गए सभी, अब लोग जमकर कर रहे तारीफ, देखें वीडियो

बिजनौर। दुनिया भर के लिए प्लास्टिक अभिशाप बन हुआ है। तरह-तरह के नियम कानून प्लास्टिक खासकर पॉलिथीन के उपयोग को लेकर बने हुए हैं। बावजूद इसके लोगों में इसके प्रति जागरूकता बहुत कम देखने को मिल रही है। इन पॉलिथीन व अन्य प्लास्टिक की वस्तुओं से वातावरण को खासा नुकसान हो रहा है।
यह भी पढ़ें

फसल में पानी देने खेत में गए किसान की करंट लगने से हुई मौत, ग्रामीणों ने बिजली विभाग को ठहराया दोषी

इसी कड़ी में बिजनौर जिले में पॉलिथीन क्लीन अभियान प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा है। जिसके तहत नवांगत डीएम रमाकांत पांडे ने एक अनोखा रुख अपनाते हुए खुद नालियों से पॉलिथीन निकाली। इस दौरान जिले के अफसर बगल झांकने को मजबूर हो गये। डीएम द्वारा शहर में जगह जगह घूम कर नालियों में अटकी पड़ी पॉलिथीन को अपने हाथों से निकालकर बाहर किया गया। डीएम द्वारा शहर की जनता के लिए किए गए सराहनीय व प्रेरणादायक कार्य की हर और प्रशंसा हो रही है।
यह भी पढ़ें

बैंक से पैसे लेने गया था किसान, सुबह खेतों में मिली लाश

दरअसल, बिजनौर जिलाधिकारी द्वारा जब नालियों में अटकी पॉलीथीनों को खुद अपने ही हाथों से बाहर निकाला जा रहा तो नगर के अन्य अधिकारी अपनी बगले झांक रहे थे और नगर पालिक स्टाफ चुप्पी साधे खड़ा हुआ था। बिजनौर के लोगों के बीच चर्चा है कि जिले में पहली बार ऐसा डीएम देखने को मिला है जिसने छुट्टी के दिन सड़कों पर निकलकर स्वछता अभियान को बढ़ावा देने के लिए खुद ही नालियों को साफ किया हो। इनके साथ गया पुलिस अमला और अन्य कर्मचारी बगल में खड़े होकर सिर्फ डीएम साहब के इस कार्य को देखते नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो