scriptसरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने सड़क पर उतरे किसान, कलेक्ट्रेट ऑफिस का किया घेराव- देखें वीडियो | farmers sit on protest in bijnor against government | Patrika News

सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने सड़क पर उतरे किसान, कलेक्ट्रेट ऑफिस का किया घेराव- देखें वीडियो

locationबिजनोरPublished: Dec 06, 2019 01:40:18 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने किया प्रदर्शन
जिले के कलेक्ट्रेट ऑफिस का किया घेराव
गन्ने के रेट बढ़ाने के साथ ही पेंशन देने की उठाई मांग

बिजनौर। भारतीय किसान यूनियन अंबावत के किसानों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचकर गन्ने के बकाया भुगतान व अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। पार्टी के किसानों का कहना है कि काफी समय से जिले की मिलों द्वारा किसानों के गन्ने का भुगतान समय से नहीं किया जा रहा है। समय से भुगतान ना होने के कारण किसान काफी परेशान है। किसानों का आरोप है कि कई बार जिला प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत करने के बावजूद भी किसानों को गन्ने का पेमेंट नहीं मिल रहा है।

भाजपा नेता का बड़ा बयान- इंसाफ नहीं मिला तो दे दूंगा इस्तीफा- देखें वीडियाे

अंबावत पार्टी के जिला अध्यक्ष विजय सिंह सहरावत ने बताया कि गन्ने का भुगतान 14 दिन में हाईकोर्ट के अनुरूप होना चाहिए, लेकिन बिजनौर के मिल मालिकों द्वारा किसानों के गन्ने का भुगतान नहीं किया जा रहा है। साथ ही गन्ने का रेट 500 रुपये घोषित किया जाना चाहिए। 60 वर्ष से ऊपर के किसान व मजदूरों को 5000 रुपया महीना पेंशन दी जानी चाहिए। साथ ही बिजली अव्यवस्था को लेकर किसान काफी परेशान हैं। प्रदेश सरकार द्वारा किसान मांग करता है कि बढ़े हुए बिजली के दामों को कम किया जाये।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो