scriptकिसानों ने मुआवजा न मिलने पर सड़क पर घर बनाने की दी चेतावनी | farmers will protest and road jaam in bijnor | Patrika News

किसानों ने मुआवजा न मिलने पर सड़क पर घर बनाने की दी चेतावनी

locationबिजनोरPublished: Apr 16, 2018 08:19:50 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

योगी सरकार को दिया दो माह का समय

bijnor news

बिजनौर।जनपद के मण्डावर थाना क्षेत्र के 1980 में बनीं चंदक बालावाली मार्ग को पीडब्लूडी विभाग द्वारा किसानों की जमीन का अधिग्रहण कर सड़क का निर्माण कराया गया था। सालों बीतने के बाद भी किसानों की जमीन का मुआवजा समय से न मिलने से नाराज किसानों ने सोमवार को सड़क पर ही अपने ट्रैक्टर ट्राॅली खड़ी कर दी। इन्हें खड़ कर किसान खुद भी सड़क पर बैठ गये। जिसके चलते कुछ ही देर में लंबा जाम लग गया। इतना ही नहीं अब किसानों ने योगी सरकार को चेतावनी दी है। साथ ही किसानों ने कहा है कि अगर दो माह में मुअावजा नहीं मिला। तो सड़क पर बना लेंगे अपना मकान।

यह भी पढ़ें

छात्रा के साथ रास्ते में हुआ कुछ एेसा कि स्कूल जाने से किया तौबा

सड़क पर बैठे किसान

आजाद किसान यूनियन के बैनर तले ग्राम रायपुर बेरिसाल में सैकड़ों किसानो ने रोड़ पर ट्रैक्टर ट्रॉली खड़ाकर जाम लगा दिया। सड़क पर बैंठे किसान यूनियन के नेता राजेन्द्र सिंह ने बताया कि लगातार किसानों द्वारा इस सड़क का लगान सरकार को दिया जा रहा है। अभी तक विभाग द्वारा जमीन का अधिग्रहण करने के बाद भी कोई मुआवजा नहीं दिया गया। किसान इस मुआवजे की मांग को लेकर जिला प्रशासन और लखनऊ के कई चक्कर भी लगा चुके है। लेकिन कई सरकार आई और गई लेकिन खेती की जमीन का अधिग्रहण कर सड़क बनने के बावजूद किसान को एक रुपया नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें

आप ही के मोबाइल का ये नंबर बदलकर बदमाश कर देते है एेसा

काम

नहीं मिला मुआवाज तो सड़क पर बना लेंगे घर

वहीं मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने कहा कि अगर 2 माह के अंदर विभाग द्वारा मुआवजा नही दिया गया, तो किसान उक्त सड़क पर कब्जा कर अपने मकान बना लेंगे। इतना ही नहीं सड़क तोड़ कर अपने खेतों में मिला लेंगें। किसान आज तक भी अधिग्रहित भूमि का लगान देते आ रहे हैं। ये सड़क अब आबादी क्षेत्र से होकर गुजरती है।37 साल से लगातार सरकार और जिला प्रशासन के चक्कर लगाकर किसान थक चुके हैं ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो