आबकारी विभाग की नाक नीचे चल रहा अवैध शराब का कारोबार, पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

आबकारी विभाग की नाक नीचे चल रहा अवैध शराब का कारोबार, पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

Rahul Chauhan | Publish: Jul, 13 2018 04:08:44 PM (IST) Bijnor, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश में अवैध शराब का काला कारोबार बहुत फल फूल रहा है। यही कारण है कि आए दिन पुलिस द्वारा भारी संख्या में शराब बरामद की जा रही है।

बिजनौर। उत्तर प्रदेश में अवैध शराब का काला कारोबार बहुत फल फूल रहा है। यही कारण है कि आए दिन पुलिस द्वारा भारी संख्या में शराब बरामद की जा रही है। वहीं बिजनौर जिले में अरुणाचल और हरियाणा ब्रांड की शराब की तस्करी भी बढ़ गई है। इस बीच बिजनौर पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान एक मिनी ट्रक से 325 पेटी अवैध शराब बरामद की है। जिसकी कीमत तकरीबन 7 लाख रूपये के बीच आंकी जा रही है। हालांकि इस दौरान 2 शराब तस्कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए।

यह भी पढ़ें : क्लीनिक पर बैठे डाॅक्टर की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

बता दें कि जिले की आबकारी टीम की नाक के नीचे लगातार शराब का अवैध कारोबार फलफूल रहा है। इस पर लगाम लगाने के लिए लगातार छापेमारी कर अवैध शराब बरामद की जा रही है। बावजूद इसके यह रुकने का नाम नहीं रहा। वहीं इस बीच गुरुवार रात बिजनौर के थाना शहर कोतवाली के इंस्पेक्टर अपनी टीम के साथ गस्त पर निकले थे। गस्त के दौरान पुलिस को एक बड़ी सफलता तब मिली जब शराब माफिया मिनी ट्रक से 2 कारों में शराब की पेटी पल्टी कर रहे थे।

यह भी पढ़ें : शादी के तुरंत बाद दूल्हे ने दुल्हन के साथ की एेसी हैवानियत, जानकर रो देंगे आप

शराब माफियाओं ने पुलिस को देखकर फायर कर दिया। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी शराब तस्करों पर फायर किया। जिसमें सभी तस्कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। पुलिस ने कार से 25 पेटी और मिनी ट्रक से 300 पेटी शराब बरामद की है। पुलिस इस शराब की कीमत 7 लाख रुपये बता रही है।

यह भी पढ़ें : सुनील राठी और मुन्‍ना बजंरगी के गैंग में शामिल हैं ये कुख्‍यात, नाम सुनकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

गौरतलब है कि शासन के आदेश पर अवैध शराब की धर पकड़ के लिए लगातार अभियान चल रहा है। इस शराब के काले कारोबार में लगे शराब माफियाओं और आरोप है कि आबकारी विभाग की मिली भगत के चलते यह अवैध शराब का कारोबार जिले में फलफूल रहा है।

यह भी पढ़ें : कांवड़ यात्रा होगी कड़े सुरक्षा घेरे में, इस बार होगी एटीएस की भी तैनाती

सीओ सिटी महेश कुमार का कहना है कि अरुणाचल से मिनी ट्रक में लाखों रुपये की कीमत की शराब तस्करी कर लाई जा रही थी। जिसे सूचना के आधार पर पकड़ लिया गया है। साथ ही इस कारोबार से जुड़े 2 शराब रवि, प्रवेन्द्र और कार ड्राइवर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए है। इन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। ये दोनों तश्कर थाना कोतवाली शहर बिजनौर क्षेत्र के रहने वाले है।

Ad Block is Banned